ekterya.com

कैसे एक सफल मंच वीडियो गेम डिजाइन करने के लिए

क्या आप मारियो खेल खेलना पसंद करते हैं? क्या आप प्लेटफार्म वीडियो गेम्स की एक उत्कृष्ट रचना अपने आप बना सकते हैं? यहां एक प्लेटफ़ॉर्म वीडियो गेम बनाने के लिए कुछ उपयोगी नियम दिए गए हैं जो खिलाड़ियों को इसे खेलने के लिए लुभाने के लिए और अधिक (उन्हें निराशा देने के बजाय) होगा। वीडियो गेम डिज़ाइन सिस्टम देखने के लिए इस पृष्ठ के अंत में "सुझाव" देखें!

चरणों

डिजाइन एक सफल-Platforming-खेल-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
डिजाइन एक सफल प्लेटफार्म खेल डिजाइन शीर्षक चरण 1
1
कूदने से पहले देखो वास्तविक जीवन में, आप जमीन के लिए एक सुरक्षित जगह से पहले जानने के बिना एक चट्टान से गिरना नहीं चाहेंगे। उसी तरह, आपके गेम को खिलाड़ी को एक ऐसे मंच पर जाने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए जो कि स्क्रीन पर नहीं देखी जा सकती। इसका मतलब यह नहीं है कि आप खिलाड़ी को आश्चर्यचकित नहीं कर सकते हैं - बस उन "विश्वास के ढेर" को जोड़ने से बचें
  • डिजाइन एक सफल-Platforming-खेल-चरणीय-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डिजाइन एक सफल प्लेटफार्मिंग गेम चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: जियो फोन मैच पास | इस टी20 सीजन में मुफ्त डाटा जीतें




    इसे दूर करने के लिए संभव बनाओ यह किसी भी स्तर पर काबू पाने के लिए असंभव कभी नहीं होना चाहिए। यदि आप एक खिलाड़ी को "जाल" में गिरना चाहते हैं, तो स्तर को जारी रखने के लिए संभव बनायें (बिना नष्ट हो!)। इसका मतलब यह है कि इसमें कोई दुर्गम बाधा या दुश्मन नहीं होना चाहिए जो अजेय है।
  • डिजाइन एक सफल प्लेटफॉर्मिंग गेम चरण 3
    3
    ऊर्जा को रणनीतिक रूप से रखें उन जगहों पर दुश्मन रखें, जो स्तर के डिजाइन में फिट होते हैं और एक विशिष्ट तरीके से इसे और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाते हैं। यह एक ही जगह में दुश्मनों को मुस्कराहट देने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन ऐसा मत करो - यह पहले से ही कई बार किया गया है। इसके बजाय, एक सरल तरीके से दुश्मनों का उपयोग करें या खिलाड़ी को हल करना चाहिए कि कोई पहेली बनाएं।
  • Video: How to get more flowers in guava ||अमरूद पर सैकड़ों फूल पाने का तरीका

    डिजाइन एक सफल प्लेटफ़ॉर्मिंग गेम डिजाइन शीर्षक 4 चरण
    4

    Video: बहन की कटी नाक देख क्रोधित रावण निकला बदला लेने .Surpanakha Ravan Talks .

    मनमानी मत बनो उन जगहों पर सिक्के या बोनस आइटम न लगाएं, जिन पर पहुंचा नहीं जा सकता है या खिलाड़ी को अपरिहार्य मृत्यु के लिए ले जा सकते हैं। प्लेयर को सैद्धांतिक रूप से स्तर के सभी बोनस तत्वों को इकट्ठा करने में सक्षम होना चाहिए, भले ही ऐसा करना मुश्किल हो। दरवाजे, सिक्कों या बोनस वस्तुओं को मनमानी स्थानों पर न डालें, क्योंकि यह केवल खिलाड़ी को हताशा देने के लिए काम करेगा।
  • युक्तियाँ

    • मारियो खेल खिलाड़ी की क्षमताओं के बारे में पूरी तरह से कर रहे हैं! स्तर चुनौतीपूर्ण होना चाहिए, लेकिन मनमानी नहीं होना चाहिए।
    • यदि आपके पास कोई प्रोग्रामिंग अनुभव नहीं है लेकिन फिर भी एक गेम बनाना चाहते हैं, तो इस वेबसाइट पर जाएं और अपने भाग्य को अपने मारियो के अपने स्तरों को डिजाइन करने का प्रयास करें: https://themariogames.com और अपने स्तरों को साझा करने के लिए, यहां जाएं: https://pouetpu-games.com/index.php?section=4
    • रचनात्मक रहें! चतुर स्तर अधिक मनोरंजक हो जाएगा और खिलाड़ियों को बार-बार खेलना चाहते हैं।
    • ये सिर्फ गाइड हैं यदि आपके पास एक बहुत ही सरल विचार है, तो इसे विकसित करें, भले ही आप एक या दो नियम तोड़ दें। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मारियो-स्टाइल प्लेटफॉर्म गेम की भावना रखने की कोशिश करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com