ekterya.com

आईमोविए में ज़ूम कैसे करें

iMovie अपने उपयोगकर्ताओं को किसी भी फोटो में ज़ूम फीचर का उपयोग करने की अनुमति देता है, यहां तक ​​कि वीडियो या वीडियो क्लिप की एक फ्रेम में जो आपने अपने iMovie प्रोजेक्ट में आयात किया है। एक तस्वीर, या एक फ्रेम, या वीडियो पर आगे और पीछे ज़ूमिंग और बाहर ज़ूम करने और आगे बढ़ने की कार्रवाइयां कहा जाता है "केन बर्न्स का प्रभाव" और इसी तरह iMovie कार्यक्रम के भीतर प्रभाव बटन कैसे तैयार किए जाते हैं केन बर्न्स एक मशहूर फिल्म डॉक्यूमेंटरी है, जिसने ज़ूमिंग और स्थानांतरण की इस विशेष तकनीक का विकास किया।

चरणों

1
अपना iMovie प्रोग्राम खोलें और iMovie प्रोजेक्ट का चयन करें जिसके लिए आप ज़ूम प्रभाव जोड़ना चाहते हैं।

ज़ूम-iMovie-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">ज़ूम आईमोविए चरण 1 नामक छवि
  • Video: आप Aimovig, नई माइग्रेन शॉट के बारे में पता करने की जरूरत है

    ज़ूम-iMovie कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ज़ूम आईमोव्ही चरण 2 नामक छवि
    2
    वीडियो क्लिप पर क्लिक करें, जिस पर आप इवेंट ब्राउज़र विंडो के माध्यम से ज़ूम प्रभाव को अपने iMovie प्रोजेक्ट की स्क्रीन के ऊपरी भाग में लागू करेंगे। यह आपके द्वारा विंडो में चुने गए क्लिप को वीडियो क्लिप के इवेंट ब्राउज़र की दाईं तरफ लाएगा। सत्यापित करें कि आपने सही वीडियो क्लिप का चयन किया है, जिसके लिए आप ज़ूम प्रभाव को लागू करना चाहते हैं।
  • ज़ूम-iMovie-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ज़ूम iMovie चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बटन पर क्लिक करें "कट आउट" केंद्रीय पैनल में स्थित है जो परियोजना के ऊपरी कार्यक्षेत्र को उसी के निचले कार्यक्षेत्र से अलग करता है। इस बटन में एक वर्ग के दो किनारों का चित्र है जो एक दूसरे को ओवरलैप करते हैं। यह बटन वीडियो संपादन के प्रभाव को ऊपर उठाएगा "समायोजित", "कट आउट" और "केन बर्न्स" संपादित व्यूअर के भीतर चयनित वीडियो क्लिप में
  • ज़ूम-iMovie-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ज़ूम आईमोव्ही चरण 4 नामक छवि
    4



    बटन का चयन करें "केन बर्न्स" वीडियो संपादन स्क्रीन के ऊपरी केंद्र भाग में स्थित यह एक हरे रंग का आयत और एक लाल आयत दिखाई देगा।
  • Video: Aimovig समीक्षा करें / अनबॉक्सिंग Aimovig / CGRP माइग्रेन

    5
    जहां आप ज़ूम प्रभाव को शुरू करना चाहते हैं और जहां आप इसे समाप्त करना चाहते हैं, उसके अनुसार आयतों को रखें।
  • छवि के क्षेत्र में हरे रंग का आयत रखें जहां आप वीडियो शुरू होने पर ज़ूम करना चाहते हैं। उस क्षेत्र पर लाल आयत रखें जहां आप ज़ूम प्रभाव को समाप्त करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक छोटे क्षेत्र पर हरे रंग की आयत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जो एक दृष्टिकोण प्रभाव पैदा करेगा, और आप ज़ूम आउट करने के लिए बड़ी स्क्रीन के एक सेक्टर पर लाल आयत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आप इन आयतों को क्लिक करके और हर एक को विशिष्ट बिंदु पर खींचकर स्थानांतरित कर सकते हैं जहां ज़ूम प्रभाव लागू करने की आवश्यकता है।
    ज़ूम आईमोव्ही चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • आप प्रत्येक आयत के पीछे के पीछे के कोनों को खींचकर अपनी सुविधा के अनुसार आयतों के आकार को भी संशोधित कर सकते हैं, साथ ही छवि के क्षेत्र के आकार को भी संशोधित कर सकते हैं।
    ज़ूम आईमोव्ही चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • यदि आप वीडियो संपादन स्क्रीन के निचले भाग में स्थित डबल एरो वाला बटन चुनते हैं, तो आप लाल आयत की स्थिति और हरे रंग की आयत का आदान-प्रदान करेंगे।
    ज़ूम-iMovie-चरणीय-5Bullet3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ज़ूम आईमोव्ही चरण 5 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • ज़ूम-iMovie-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ज़ूम आईमोव्ही चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: पेट्रीसिया पोज़ो Rosich, EAN 2018 - माइग्रेन की रोकथाम के लिए Erenumab

    केन बर्न्स प्रभाव का एक पूर्वावलोकन प्राप्त करें जो आपने बटन पर क्लिक करके अभी बनाया है "प्रतिलिपि प्रस्तुत करना" वीडियो संपादन या देखने की खिड़की में इस बटन में प्रजनन चिह्न (झूठ बोल त्रिकोण) का चित्र है अपने इच्छित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए आयत समायोजित करें।
  • ज़ूम-iMovie-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ज़ूम आईमोव्ही चरण 7 नामक छवि
    7
    जब आप प्रभाव को बदलने के लिए इच्छित स्थिति को बदलते हैं, तो बटन पर क्लिक करें "किया" और आपके द्वारा हाल ही में बनाए गए प्रभाव लागू होंगे।
  • युक्तियाँ

    • IMovie प्रोग्राम के पुराने संस्करणों में, केवल केन बर्न्स प्रभाव फ़्रेम पर आंदोलन और फ़ोटो के लिए लागू किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com