ekterya.com

गब्बर कीबोर्ड सेटिंग को कैसे संपादित करें

गबर्ड एक कस्टम कीबोर्ड है जिसे Google के लिए iPhone और अन्य IOS उत्पादों द्वारा विकसित किया गया है। गब्बर सेटिंग्स गबर्ड एप्लिकेशन के भीतर स्थित हैं आंतरिक गबोर्ड मेन्यू में इन विकल्पों में से कई आईफोन की सामान्य कीबोर्ड सेटिंग्स से मेल खाते हैं, लेकिन केवल गबर्ड एप्लीकेशन के कार्यों को प्रभावित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है हालांकि, गबर्ड एप्लिकेशन में कॉन्फ़िगर करने वाली वरीयताएँ जब तक आप गॉब्स कीबोर्ड का उपयोग करते हैं IOS की सामान्य कीबोर्ड सेटिंग को अधिलेखित कर देंगे। कुंजीपटल ऑर्डर और टेक्स्ट प्रतिस्थापन जैसी कुछ प्रमुख आईओएस कीबोर्ड सेटिंग्स में से एक, गब्ड अनुप्रयोग को भी प्रभावित करेगा।

चरणों

भाग 1
गब्ड अनुप्रयोग का उपयोग करें

गर्ड कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
Gboard डाउनलोड और स्थापित करें गबर्ड एक व्यक्तिगत कीबोर्ड है जो Google की एकीकृत खोज को सक्रिय करता है और एंड्रॉइड के लेखन के प्रकार में है, जिसमें कुछ और लिखने के लिए उंगली स्लाइड नहीं करता है। ऐप स्टोर में गबर्ड खोजें और प्रेस करें "मिलना" स्थापित करने के लिए जब आप इसे खोलते हैं, तो उसे कॉन्फ़िगर करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    गैबर्ड कीबोर्ड सेटिंग एक्सेस करें गबर्ड आवेदन खोलें और पर क्लिक करें "कीबोर्ड सेटिंग"। कीबोर्ड सेटिंग की एक सूची दिखाई देती है।
  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 3

    Video: Ramayan Chaupai Dhun II Sur Sangam II How to Play on Harmonium | Music Guru

    3
    फ़ंक्शन को सक्रिय करें "ग्लाइड टाइपिंग"। फ़ंक्शन "ग्लाइड टाइपिंग" कुंजीपटल से इसे ऊपर उठाने के बिना कुंजी को चाबी से अपनी उंगलियों को स्लाइड करके शब्द टाइप करने की अनुमति देता है यह सुविधा Google कीबोर्ड के लिए अद्वितीय है और आईओएस सेटिंग्स में दिखाई नहीं देती है।
  • बटन निष्क्रिय हो जाएगा, जब फ़ंक्शन सक्रिय होता है और ग्रे जब निष्क्रिय होता है।
  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    फ़ंक्शन को सक्रिय करें "इमोजी सुझाव"। यह फ़ंक्शन आप लिखने वाले शब्दों के साथ इमोजी की सिफारिश करता है (उदाहरण के लिए, शब्द लिखते समय "सुखी" एक खुश चेहरा शब्द के बजाय दिखाई देगा)।
  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    फ़ंक्शन को सक्रिय करें "स्वत: सुधार"। यह फ़ंक्शन स्वचालित रूप से उन शब्दों को बदलता है जो आप लिखते समय गलती करते हैं। नाम और स्थानों के साथ सावधान रहें जब यह फ़ंक्शन सक्रिय हो जाता है क्योंकि शब्दकोश आमतौर पर उन्हें पहचान नहीं करता है और जो कुछ आप नहीं चाहते उसे बदल सकते हैं।
  • गर्ड कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    फ़ंक्शन को सक्रिय करें "स्वचालित पूंजीकरण"। यह फ़ंक्शन वाक्यों की शुरुआत में पहले नाम के पहले अक्षर को और नामों में स्वतः कैपिटल करेगा।
  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    फ़ंक्शन को सक्रिय करें "आक्रामक शब्दों को ब्लॉक करें"। यह फ़ंक्शन शब्द फिल्टर के अनुसार आक्रामक शब्दों को छोड़ देगा। इस फ़ंक्शन को सक्रिय होने से आपके द्वारा मैन्युअल रूप से टाइप किए गए शब्दों को ब्लॉक नहीं किया जाएगा (हालांकि उन्हें सुधारक द्वारा चेक किया जाएगा), लेकिन जब आप अपनी अंगुली को चाबियों पर या ध्वनि प्रतिस्थापन के लिए सुझाव के रूप में स्लाइड करते दिखाई नहीं देंगे।
  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    फ़ंक्शन को सक्रिय करें "कैरेक्टर पूर्वावलोकन"। यह फ़ंक्शन टाइप की जाने वाली कुंजी का एक छोटा पूर्वावलोकन दिखाता है



  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    फ़ंक्शन को सक्रिय करें "कैप्स लॉक को सक्षम करें"। यह कुंजीपटल को कुंजीपटल पर तीर कुंजी (या अपरकेस) को दबाकर सक्रिय रखने की अनुमति देता है। उस कैपिटल लेटर्स सक्रिय हैं तीर के नीचे एक क्षैतिज रेखा से इंगित किया गया है। यदि आपको पता है कि आप अपरकेस में गलती से टाइप कर रहे हैं, तो आप इस फ़ंक्शन को पूरी तरह से निष्क्रिय कर सकते हैं।
  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    फ़ंक्शन को सक्रिय करें "लोअरकेस अक्षर दिखाएं"। यह विकल्प आपको यह तय करने की अनुमति देता है कि क्या आप कुंजीपटल को लोअरकेस में परिवर्तन दिखाने के लिए चाहते हैं, जब राजधानियां सक्रिय नहीं हैं। इस विकल्प को निष्क्रिय करने से लोअरकेस के इस्तेमाल को निष्क्रिय नहीं किया जाएगा, यह केवल यही कारण होगा कि केवल कुंजीपटल में केवल कैपिटल अक्षरों को दिखाई देगा।
  • गर्ड कीबोर्ड सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    फ़ंक्शन को सक्रिय करें "कुंजी संयोजन (।)"। यह विकल्प आपको बिंदु को दबाए बिना एक बिंदु जोड़ने की अनुमति देता है, आपको बस स्पेस बार को दो बार दबाएं। यह बहुत तेजी से लिखने वाले लोगों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है
  • भाग 2
    कीबोर्ड ऑर्डर और टेक्स्ट प्रतिस्थापन बदलें

    गर्ड कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 12
    1
    IPhone और iPad सेटिंग खोलें वहां आप सभी स्थापित कीबोर्ड एक्सेस कर सकते हैं। वहां कोई भी सेटिंग जो गैबोड से मेल खाती है, गैब्ड पर लागू नहीं होती है। गबर्ड के व्यवहार को प्रभावित करने के लिए उन्हें गबर्ड एप्लिकेशन में बदलना होगा।
  • गर्ड कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    2
    कीबोर्ड सेटिंग तक पहुंचें दर्ज करें "सामान्य" > "कीबोर्ड" कुंजीपटल विकल्पों तक पहुंचने के लिए
  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    3
    पर प्रेस "कीबोर्ड"। यह बटन आपके द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले सभी कीबोर्ड की एक सूची दिखाएगा।
  • गर्ड कीबोर्ड सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    अपने मुख्य कीबोर्ड के रूप में गबबोर्ड सेट करें पर प्रेस "संपादित करें" और Gboard पर क्लिक करें और उसे सूची की शुरुआत में ड्रैग करें। इसे जारी रखें और दबाएं "तैयार" सेटिंग्स को बचाने के लिए जब आप कीबोर्ड को बदलते हैं तो यह गबर्ड को सूची की शुरुआत में स्थानांतरित कर देगा।
  • गब्बर कीबोर्ड सेटिंग संपादित करें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    5
    टेक्स्ट प्रतिस्थापन संपादित करें कीबोर्ड सेटिंग्स दर्ज करें और दबाएं "टेक्स्ट को बदलें"। जब आप कुछ लिखते हैं तो आप फ़िल्टर और त्वरित पहुंच को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं बटन पर क्लिक करें "+" एक वाक्यांश और उसके प्रतिस्थापन लिखने के लिए और पर क्लिक करें "बचाना" कार्रवाई को पूरा करने के लिए
  • उदाहरण के लिए, आईओएस डिफ़ॉल्ट है "pq" इसे स्वचालित रूप से बदलने के लिए "क्योंकि"। इन सेटिंग्स में परिवर्तन भी गबर्ड अनुप्रयोग में किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com