ekterya.com

Windows XP में समूह नीतियों को कैसे संपादित करें

यहां वर्णित लोगों को ऐसे तरीके दिए गए हैं जिनमें एक कंप्यूटर उपयोगकर्ता ऐड-ऑन का उपयोग कर सकता है। "समूह निर्देश"। यह ऐड-ऑन का उपयोग उन अनुप्रयोगों की सूची को विकसित या संपादित करने के लिए किया जाता है जो स्वचालित रूप से लोड हो जाएंगे जब प्रत्येक उपयोगकर्ता Windows XP कंप्यूटर में लॉग करता है।

चरणों

विधि 1
उपयोगकर्ता की लॉगिन नीति को चलाएं

1
आपको इस विकल्प का उपयोग करना चाहिए यदि आप अनुप्रयोगों की सूची को विकसित या संपादित करना चाहते हैं जो आपके कंप्यूटर पर उपयोगकर्ता लॉगिन होने पर स्वतः लोड हो जाएगा। ऐसा करने के लिए, नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
  • Windows XP चरण 2 में संपादित करें समूह नीति शीर्षक वाली छवि
    2
    टास्कबार में प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें
  • Windows XP में संपादित करें समूह नीति नाम से छवि चरण 3
    3
    पॉप-अप मेनू में चयन करें "रन" और दिखाई देने वाले संवाद बॉक्स में टाइप करें "एमएमसी" और Enter कुंजी दबाएं या बटन पर क्लिक करें "स्वीकार करना"।
  • Windows XP में संपादित करें समूह नीति नाम से छवि चरण 4
    4
    टास्कबार में, मेनू पर क्लिक करें "पुरालेख" और ड्रॉप-डाउन सूची में चयन करें "ऐड-ऑन जोड़ें या निकालें"। फिर, चयन करें "जोड़ना"।
  • Windows XP में संपादित करें समूह नीति नाम से छवि चरण 5
    5

    Video: Calling All Cars: June Bug / Trailing the San Rafael Gang / Think Before You Shoot

    उस टैब को खोजें, जिसमें टैग है "पूर्ण उपलब्ध" और क्लिक करें "समूह नीति ऑब्जेक्ट एडिटर"। एक बार चुने जाने पर, पर क्लिक करें "जोड़ना" और फिर चयन करें "अंतिम रूप"।
  • विधि 2
    दूसरे उपयोगकर्ता को संपादित करें

    Windows XP में संपादित करें समूह नीति नाम से छवि चरण 6
    1



    यदि आप किसी स्थानीय कंप्यूटर के निर्देशों को संपादित नहीं करना चाहते हैं, तो लेबल वाले बटन पर क्लिक करें "जांच" समूह नीति ऑब्जेक्ट आप चाहते हैं खोजने के लिए अनुरोध किए जाने पर अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें
  • Windows XP में संपादित करें समूह नीति नाम से छवि चरण 7
    2
    पर क्लिक करें "अंतिम रूप" जब आप डायलॉग बॉक्स पर लौटेंगे "समूह नीति ऑब्जेक्ट का चयन करें"।
  • विंडोज एक्सपी चरण 8 में समूह संपादित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    बटन का चयन करें "पास" और फिर क्लिक करें "स्वीकार करना" में "ऐड-ऑन जोड़ें या निकालें"।
  • Windows XP में संपादित करें समूह नीति नाम से छवि चरण 9
    4
    विस्तार करें "स्थानीय कंप्यूटर निर्देश" के बाएं पैनल में स्थित "समूह नीति ऐड-ऑन"। इसके अलावा, यह फैली हुई है "कंप्यूटर कॉन्फ़िगरेशन" साथ ही साथ "प्रशासनिक टेम्पलेट्स"। विस्तार करें "सिस्टम ऑब्जेक्ट" और उसके बाद पर क्लिक करें "लॉगिन ऑब्जेक्ट"।
  • Windows XP में संपादित करें समूह नीति नाम से छवि चरण 10
    5
    विकल्प पर डबल क्लिक करें "इन कार्यक्रमों को चलाने के लिए जब उपयोगकर्ता सत्र शुरू होता है" विंडो के दाहिने पैनल में स्थित
  • छवि XP शीर्षक में संपादित करें समूह नीति शीर्षक
    6
    कहते हैं कि बटन का पता लगाएं "सक्षम" और कहते हैं कि विकल्प पर क्लिक करें "प्रदर्शन"। प्रकट होने वाले संवाद में, चुनें "जोड़ना" और निष्पादन योग्य अनुप्रयोग (.exe) का नाम टाइप करें या आप चाहते हैं कि किसी भी अन्य दस्तावेज़ और उसके बाद पर क्लिक करें "स्वीकार करना"। आपको फ़ाइलों का पथ निर्दिष्ट करना होगा हालांकि, यदि वे% Systemroot% निर्देशिका में संग्रहीत हैं, तो आपको अपने मार्ग को निर्दिष्ट करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 7
    उन सभी वस्तुओं को शामिल करने के लिए उपरोक्त चरण दोहराएं जिन्हें आप लॉगइन सूची में चलाना चाहते हैं, और फिर दो बार क्लिक करें "स्वीकार करना"।
  • युक्तियाँ

    • Windows XP में समूह नीति सेटिंग्स को संपादित करना एक कठिन प्रक्रिया नहीं है जैसा कि कुछ लोगों को लगता है। हालांकि, आपको यह जानना आवश्यक है कि यदि आप संपादन प्रक्रिया के दौरान मामूली अनजाने में परिवर्तन करते हैं, तो आप उस तरीके को बदल सकते हैं जिसमें कुछ एप्लिकेशन लोड किए जाते हैं और निष्पादित होते हैं। इसलिए, आपको पूरी तरह से सुनिश्चित करना होगा कि आप क्या करने जा रहे हैं।
    • माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ XP में दो व्यक्तिगत निष्पादन नीतियां हैं, उदाहरण के लिए, लॉगिन पर निष्पादन और लॉगिन पर लीगेसी निष्पादन। आप समूह नीतियों के लिए किए गए संशोधनों इन दो निष्पादन निर्देशों पर निर्भर करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com