ekterya.com

लुक टूलबार को कैसे निकालें

लुक टूलबार एक स्पाइवेयर प्रोग्राम है जो आपके इंटरनेट एक्स्प्लोरर वेब ब्राउज़र में आपके ज्ञान के बिना इंस्टॉल किया गया है। मानक कार्यक्रम हटाने के उपकरण जैसे कि जोड़ें या निकालें Windows प्रोग्राम उपकरण से निकालना मुश्किल है यदि आप लुक टूलबार को हटाना चाहते हैं, तो आपको रजिस्ट्री को संपादित करना होगा और अपने कंप्यूटर से स्थायी रूप से स्पायवेयर हटाने के लिए DLL फ़ाइलों को निकालना होगा।

चरणों

Video: कॉन्टैक्ट लेंस लागू करने के लिए कैसे

हटाएं टूलबार चरण 1 को हटाए जाने वाले चित्र

Video: मैं कैसे निकाला गया मेरे कॉपर आईयूडी

1
यदि आप Windows XP का उपयोग करते हैं, तो इस पर क्लिक करें "प्रारंभ मेनू", प्रेस "रन", और फिर लिखना "regedit" टेक्स्ट बॉक्स में यदि आप Windows Vista या Windows 7 का उपयोग करते हैं, तो पर क्लिक करें "प्रारंभ मेनू" और लिखना "regedit" खोज बॉक्स में नामक कार्यक्रम चुनें "regedit.exe"।
  • हटाएँ टूलबार चरण 2 को हटाएं
    2
    यदि स्क्रीन चमक और एक संदेश परिवर्तन करने के लिए आपकी अनुमति का अनुरोध प्रकट होता है, तो रजिस्ट्री संपादक तक पहुंचने में सक्षम होने की अनुमति दें। विंडो में पर क्लिक करें "स्वीकार करना" या "अनुमति देते हैं"।
  • हटाएँ टूलबार चरण 3 को हटाएं
    3
    फ़ोल्डर के लिए बाईं साइडबार में फ़ोल्डर खोजें "टूलबार" अंदर "HKEY_LOCAL_MACHINE", तब "sotfware", के बाद "माइक्रोसॉफ्ट", और अंत में "इंटरनेट एक्सप्लोरर"। सही साइडबार पर कीज़ों को देखें यदि आप मूल्य मिलते हैं "{179E4B4A-76C3-4F65-BCED-C9FA1A28D2EF}", उस पर राइट क्लिक करें, और चुनें "हटाना"।
  • हटाए गए टूल टूलबार चरण 4 को शीर्षक वाला छवि
    4
    नामक फ़ोल्डर खोलें "WebBrowser" फ़ोल्डर के अंदर "टूलबार"। सही साइडबार पर कीज़ों को देखें यदि आप मूल्य मिलते हैं "{179E4B4A-76C3-4F65-BCED-C9FA1A28D2EF}", उस पर राइट क्लिक करें, और चुनें "हटाना"।
  • हटाए गए टूल टूलबार चरण 5 को हटाए जाने वाले चित्र
    5
    फ़ोल्डर में दो कुंजी को खोजें और हटाएं "CLSID" अंदर "HKEY_LOCAL_MACHINE", "सॉफ्टवेयर", और अंत में "कक्षाएं"। के रूप में शीर्षक मूल्यों को निकालें "{179E4B4A-76C3-4F65-BCED-C9FA1A28D2EF}" और "{8A0DCBDA-6E20-489C-9041-C1E8A0352E75}"।



  • हटाए गए टूल टूलबार चरण 6 को हटाए जाने वाले चित्र
    6
    फ़ोल्डर में खोजें "HKEY_LOCAL_MACHINE" की "सॉफ्टवेयर", "माइक्रोसॉफ्ट", "विंडोज", तब "CurrentVersion", के बाद"एक्सप्लोरर" और अंत में "ब्राउज़र सहायता ऑब्जेक्ट"। कुंजी पर राइट क्लिक करें "{8A0DCBDA-6E20-489C-9041-C1E8A0352E75}" और इसे खत्म।
  • हटाए टूल टूलबार 7 को हटाए जाने वाले चित्र
    7
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें यदि आप Windows XP का उपयोग करते हैं, तो इस पर क्लिक करें "प्रारंभ मेनू", फिर दबाएं "बंद करें" और अंत में "रिबूट"। यदि आप Windows Vista या Windows 7 का उपयोग करते हैं, तो पर क्लिक करें "प्रारंभ मेनू" और फिर बटन के बगल में तीर पर क्लिक करें "बंद करें"। चुनना "रिबूट"।
  • छिपाएँ टूल टूलबार चरण 8 को हटाए जाने वाले चित्र
    8
    अपने कंप्यूटर को पुनः आरंभ करने की प्रतीक्षा करें यदि आप Windows XP का उपयोग करते हैं, तो इस पर क्लिक करें "प्रारंभ मेनू" और फिर क्लिक करें "रन"। यदि आप Windows Vista या Windows 7 का उपयोग करते हैं, तो पर क्लिक करें "प्रारंभ मेनू"। लिखना "cmd" टेक्स्ट बॉक्स में "रन" या "खोज"। प्रोग्राम चुनें "cmd.exe" जब यह प्रकट होता है
  • हटाए टूल टूलबार को हटाए जाने वाले चित्र 9
    9
    टाइप करके सिस्टम 32 फ़ोल्डर तक पहुंचें "सीडी सी: windows system32" और उसके बाद कुंजी दबाएं "दर्ज"। लुक टूलबार से जुड़े चार डीएलएल हटाता है लिखना "regsvr32 / u nn_bar.dll", "regsvr32 / u nn_bar21.dll", "regsvr32 / u nn_bar22.dll" और "regsvr32 / u nn_bar31.dll", कुंजी दबाने "दर्ज" प्रत्येक प्रविष्टि के बाद अगर DLL फाइलें मौजूद हैं, तो उन्हें इस क्रिया से हटा दिया जाएगा।
  • Delete Look Toolbar Step 10 डिज़ाइन शीर्षक
    10
    पर क्लिक करके नियंत्रण कक्ष खोलें "प्रारंभ मेनू" और चयन "नियंत्रण कक्ष"। पर क्लिक करें "नेटवर्क और इंटरनेट" और उसके बाद में "इंटरनेट विकल्प"। टैब के अंदर "कार्यक्रमों" या टैब "उन्नत विकल्प" (आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले विंडोज के संस्करण के आधार पर), बटन को ढूंढें "इंटरनेट एक्सप्लोरर सेटिंग्स पुनर्स्थापित करें" और इसे दबाएं
  • युक्तियाँ

    • रजिस्ट्री को संपादित करने या अपने कंप्यूटर से डीएलएल फ़ाइलों को हटाने से पहले हमेशा एक सिस्टम पुनर्स्थापना बिंदु सहेजें। इस तरह, यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आप उस सिस्टम को उस स्थिति में वापस कर सकते हैं जो आपके द्वारा परिवर्तन किए जाने से पहले था। इस पर क्लिक करें "प्रारंभ मेनू", और टेक्स्ट बॉक्स में लिखना "c: windows system32 restore rstrui.exe" और उसके बाद दबाएं "दर्ज"। विकल्प का चयन करें "पुनर्स्थापना बिंदु बनाएं" और क्लिक करें "निम्नलिखित"। अपनी पुनर्स्थापना बिंदु फ़ाइल के लिए एक नाम दर्ज करें और फिर क्लिक करें "बनाने"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com