ekterya.com

Facebook एप्लिकेशन से फेसबुक पर टिप्पणी या पोस्ट को कैसे हटाएं

अब मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके फेसबुक पर आपके द्वारा पोस्ट और टिप्पणियां हटाना संभव है। आप उन टिप्पणियों को हटा सकते हैं जो अन्य उपयोगकर्ताओं ने आपके द्वारा पोस्ट की गई किसी चीज़ के बारे में बताए हैं, लेकिन आप उन टिप्पणियों को नहीं हटा सकते हैं जो दूसरों ने आपके द्वारा पोस्ट नहीं किए हैं। पदों और टिप्पणियों को हटाने की प्रक्रिया लगभग एंड्रॉइड और आईफोन के लिए समान है

चरणों

भाग 1
टिप्पणियाँ निकालें

Facebook ऐप पर फेसबुक पर टिप्पणियां या पोस्ट हटाएं
1
वह टिप्पणी ढूंढें जिसे आप हटाना चाहते हैं। आप अपनी पोस्ट में किए गए टिप्पणियों को हटा सकते हैं, या आपके पोस्ट में किए गए अन्य टिप्पणियां हटा सकते हैं। आप उन टिप्पणियों को नहीं हटा सकते हैं जो दूसरों ने पोस्ट में बनाए हैं जिन्हें आपने नहीं बनाया है। यह प्रक्रिया आईफोन और एंड्रॉइड के लिए एक समान है। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपने पोस्ट के टिप्पणी अनुभाग को खोल दिया है।
  • यदि आप कई टिप्पणियों या पोस्ट को हटाना चाहते हैं, या जो टिप्पणी आप हटाना चाहते हैं, वह नहीं पा सकते हैं, इस आलेख के अंतिम खंड पर जाएं।
  • Facebook ऐप पर चरण 2 पर फेसबुक पर टिप्पणियां या पोस्ट हटाएं
    2
    उस टिप्पणी को दबाकर रखें जिसमें आप हटाना चाहते हैं। एंड्रॉइड में, एक नया मेनू खुल जाएगा। आईफोन पर, आपको अपनी उंगली को छोड़ना होगा और मेनू दिखाई देगा।
  • टिप्पणी में रिक्त स्थान को दबाकर आज़माएं यदि आप उस व्यक्ति के नाम को दबाते हैं जिसने इसे किया था, तो उसका प्रोफ़ाइल पृष्ठ खुल जाएगा।
  • Facebook ऐप पर Facebook पर टिप्पणियां या पोस्ट हटाएं शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    टोका "हटाना"। पुष्टि करें कि आप फेसबुक टिप्पणी को हटाना चाहते हैं। अब आपकी टिप्पणी तुरंत हटा दी जाएगी
  • भाग 2
    प्रकाशन हटाएं

    Facebook ऐप पर Facebook पर टिप्पणियां या पोस्ट हटाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    1
    जिस पोस्ट को आप हटाना चाहते हैं उसे ढूंढें आप अपने द्वारा किए गए पदों को तुरंत हटा सकते हैं यह प्रक्रिया आईफ़ोन और एंड्रॉइड के लिए समान है आप बटन को टैप करके अपने प्रोफाइल को त्वरित रूप से एक्सेस कर सकते हैं और अपने प्रकाशनों की तलाश कर सकते हैं "अधिक" (☰) और फिर अपने प्रोफाइल को छूने।
    • यदि आप कई पदों को हटाना चाहते हैं, या जिस पोस्ट को आप हटाना चाहते हैं, उसे नहीं मिल सकता है, इस आलेख के अंतिम भाग पर जाएं।
  • Facebook ऐप पर फेसबुक पर टिप्पणियाँ या पोस्ट हटाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5

    Video: Software Testing Tutorials for Beginners

    2



    प्रकाशन के ऊपरी दाएं कोने में ∨ बटन स्पर्श करें एक नया मेनू खुल जाएगा
  • Facebook ऐप पर फेसबुक पर टिप्पणियां या पोस्ट हटाएं शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    टोका "हटाना"। पुष्टि करें कि आप फेसबुक पोस्ट को स्थायी रूप से हटाना चाहते हैं अब प्रकाशन और इसके साथ जुड़े टिप्पणियां तुरंत हटा दी जाएंगी।
  • भाग 3
    कई टिप्पणियां और प्रकाशन हटाएं

    Facebook ऐप पर फेसबुक पर टिप्पणियाँ या पोस्ट हटाएं शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    खोलें "गतिविधि रिकॉर्ड"। यदि आप कई टिप्पणियां या आपके द्वारा किए गए प्रकाशनों को हटाना चाहते हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं "गतिविधि रिकॉर्ड" ऐसा करने के लिए अपनी पोस्ट और टिप्पणियों को एक-एक करके उन्हें खोजे बिना यह सबसे तेज़ तरीका है यह प्रक्रिया एंड्रॉइड और आईफ़ोन के लिए थोड़ा अलग है:
    • एंड्रॉइड: बटन को टैप करें "अधिक" (☰) फेसबुक एप्लिकेशन के ऊपरी दाएं कोने में। नीचे स्क्रॉल करें और स्पर्श करें "गतिविधि रिकॉर्ड"।
    • iPhone: बटन स्पर्श करें "अधिक" (☰) फेसबुक अनुप्रयोग के निचले दाएं कोने में। नीचे स्क्रॉल करें और स्पर्श करें "विन्यास"। उस मेनू में चयन करें "गतिविधि रिकॉर्ड"।
  • Facebook ऐप पर फेसबुक पर टिप्पणियां या पोस्ट हटाएं शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    वह पोस्ट ढूंढें या वह टिप्पणी जिसे आप हटाना चाहते हैं आप केवल उन पदों और टिप्पणियों को देख पाएंगे जो आपके द्वारा किए गए टिप्पणियों पर नहीं, अन्य लोगों ने आपके पोस्ट में किए हैं।
  • Facebook ऐप पर फेसबुक पर टिप्पणियां या पोस्ट हटाएं शीर्षक छवि 9
    3
    पोस्ट के आगे स्थित ∨ बटन स्पर्श करें या आप टिप्पणी करना चाहते हैं। एक छोटा मेनू खुल जाएगा।
  • Facebook ऐप पर फेसबुक पर टिप्पणियाँ या पोस्ट हटाएं शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    टोका "हटाना" पोस्ट या टिप्पणी को हटाने के लिए वे आपको यह पुष्टि करने के लिए कहेंगे कि आप उस फेसबुक तत्व को हटाना चाहते हैं। आप ऑपरेशन की पुष्टि करने के बाद, आपकी टिप्पणी या पोस्ट को स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com