ekterya.com

अपने फेसबुक टाइमलाइन मानचित्र से एक स्थान कैसे निकालें

फेसबुक टाइमलाइन मानचित्र पर कोई स्थान निकालने का कोई रास्ता नहीं मिल सकता है? आपके होमपेज पर दिखाई देने वाली सभी नई सुविधाओं के साथ, कोई समाधान खोजने में असंभव लगता है। हालांकि, यदि आप इस लेख को पढ़ते रहेंगे तो आपको अपनी समस्या का उत्तर मिलेगा। ध्यान दें:

मानचित्र सामाजिक नेटवर्क फेसबुक की एक विशेषता है यह आपकी समयरेखा में है, और उस क्षेत्र में आपके ईवेंट का स्थान, फोटो और आपके द्वारा विज़िट किया गया स्थान या जिस पर आपने Facebook से कनेक्ट किया है, नेत्रहीन प्रतिनिधित्व किया गया है।

चरणों

फेसबुक शीर्षक पर अपना मानचित्र से एक स्थान निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1

Video: भारत का मानचित्र राज्यों सहित ट्रिक्स के साथ याद करें // भारत एमएपी चाल // तकनीक समाचार यूएसए //

अपने फेसबुक टाइमलाइन पर मानचित्र एप्लिकेशन पर जाएं यह आपके दोस्तों, फोटो एलबम और संभवतः, नोट या स्वाद के साथ आवरण के फोटो के नीचे स्क्रीन के दाईं ओर है, और यह पहचानना आसान है क्योंकि यह एक ग्राफिक नक्शा है । कभी-कभी, मानचित्र एप्लिकेशन को दृश्य से छिपाया जा सकता है। इसे देखने के लिए, अनुप्रयोगों में दाईं तरफ तीर पर क्लिक करें।
  • शीर्षक वाला छवि, फेसबुक पर अपने मानचित्र से स्थान निकालें चरण 2
    2
     उस नक्शे का स्थान खोजें, जिसे आप निकालना चाहते हैं शायद आपने गलत स्थान का चयन किया है? या, बस, क्या आप मार्कर को नक्शे पर प्रदर्शित नहीं करना चाहते हैं? नक्शे में प्रवेश करने के बाद, स्थान ढूंढने के लिए हाथ उपकरण का उपयोग करें। यदि आप उस क्षेत्र में हैं जो आप बहुत अधिक बार करते हैं, तो आपको इसे खोजने के लिए क्षेत्र का विस्तार करना पड़ सकता है। ऐसा करने के लिए, नक्शे पर मौजूदा नियंत्रणों का उपयोग करें।
  • फेसबुक पर अपने मानचित्र से एक स्थान निकालें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    उस स्थान के लिए मार्कर पर क्लिक करें जिसे आप हटाना चाहते हैं। एक स्क्रीन, मार्कर के साथ, स्थान के बारे में जानकारी, उस जगह के प्रकार (इवेंट, फ़ोटोग्राफ़, ट्रिप ...), टिप्पणियों को छोड़ने के लिए एक तिथि और विकल्प सहित दिखाई देगी।
  • शीर्षक से चित्र फेसबुक पर अपने मानचित्र से एक स्थान निकालें चरण 4
    4



    नक्शे के स्थान को हटाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प खोजें। जैसा कि आप देखेंगे, स्थान को सीधे हटाने का कोई विकल्प नहीं है। इसके बजाय, आपको समयरेखा से स्थान को निकालना होगा। आप मैन्युअल रूप से रेखा पर स्थान पा सकते हैं, हालांकि, सबसे आसान तरीका उस तिथि पर क्लिक करना है जब ईवेंट विंडो में आता है, और यह आपको स्वचालित रूप से स्थान पर ले जाएगा।
  • मानचित्र पर फोटो के स्थान को जानने के लिए, फ़ोटो या ईवेंट पर क्लिक करने के बजाय, "स्थान संपादित करें" विकल्प चुनें और फिर स्थान बदलें या उसे हटा दें। यह अधिनियम आपके फेसबुक टाइमलाइन को बदल देगा
  • अपने नक्शे के काम / स्कूल के स्थानों के लिए, आपको "टाइमलाइन के बारे में" अनुभाग को संपादित करना होगा और उस अनुभाग के विद्यालय / कार्य के प्रवेश को मैन्युअल रूप से बदलने या हटा देना होगा। यह एक बार फिर, आपके फेसबुक टाइमलाइन को बदल देगा
  • फेसबुक शीर्षक पर अपने मानचित्र से कोई स्थान निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 5

    Video: Indian geography Class-3 भारत का राजनीतिक मानचित्र का अध्ययन।

    5
    समयरेखा से प्रविष्टि निकालें समयरेखा में किसी अन्य प्रविष्टि के साथ, इसमें एंट्री बॉक्स के शीर्ष दाईं ओर स्थित एक संपादन बटन होता है, यह एक पेंसिल द्वारा दर्शाया जाता है इस बटन पर क्लिक करें और "हटाएं ..." विकल्प चुनें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अपने मानचित्र से एक स्थान निकालें चरण 6
    6
    संवाद बॉक्स में अपने चयन की पुष्टि करें। यह आपके फेसबुक समयरेखा से प्रवेश को निकाल देगा और बदले में, आपके नक्शे से निकाल दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • दूसरी तरफ, आप स्क्रीन के बाईं ओर के एप्लिकेशन अनुभाग में, अपने होम पेज से "मैप्स" एप्लिकेशन तक पहुंच सकते हैं।
    • यदि आप मार्कर को भूल गए हैं, तो आप नक्शे से हटाना चाहते हैं, स्क्रीन के दाहिनी ओर "वर्ष" पैरामीटर के साथ खोज को कम करने या स्क्रीन के निचले हिस्से में श्रेणियों से दिखाए जाने वाले स्थानों को छानाने की कोशिश करें। स्क्रीन। उदाहरण के लिए, यदि आप सही पर "2001" और निम्नलिखित श्रेणियों में "फ़ोटो" चुनते हैं, तो आप 2001 में ली गई तस्वीरों के सभी स्थानों को देखेंगे।

    Video: भारत का मानचित्र बनाना सीखे भाग 1/2/Learn to make a map of India part 1/2

    चेतावनी

    • नियमित रूप से फेसबुक में शामिल नए अपडेट के कारण, ध्यान रखें कि आज शामिल किए गए कार्य कल गायब हो सकते हैं।
    • याद रखें कि आपको हमेशा अपने नक्शे पर भी, आपकी गोपनीयता सेटिंग्स के बारे में जागरूक होना चाहिए। यदि आप इसे जनता के लिए दिखाई देते हैं तो आप नहीं जानते कि आपकी स्थिति कौन देख सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक फेसबुक प्रोफाइल
    • फेसबुक टाइमलाइन अद्यतन
    • एक इंटरनेट कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com