ekterya.com

खोए हुए आइपॉड को कैसे खोजें

अगर आपने अपना आइपॉड खो दिया है, तो आप भाग्यशाली हो सकते हैं उपकरण के साथ "मेरे आइपॉड खोजें" यह पता लगाना संभव है कि खो डिवाइस कहाँ स्थित है। अगर आपको लगता है कि यह चोरी हो गया है, तो इसे दूर से दूर या प्रारूपित करना भी संभव है। यदि आपके पास विकल्प सक्रिय नहीं है "मेरे आइपॉड खोजें", आपको अपने कदम वापस लेने की आवश्यकता होगी और इसे स्वयं देखें

चरणों

भाग 1
साथ "मेरे आइपॉड खोजें"

एक खोया आइपॉड कदम 1 ढूँढें शीर्षक छवि

Video: एक खो एप्पल आइपॉड को खोजने के लिए कैसे

1
आवश्यकताओं को समझें एप्पल की स्थानीयकरण सेवा का उपयोग करना संभव है "मेरे आइपॉड खोजें" 3 जी पीढ़ी और बाद में आइपॉड टच मॉडल पर आपके पास आईओएस 5 या बाद के वर्शन में स्थापित होना चाहिए। "मेरे आइपॉड खोजें" यह आईपॉड शफल, नैनो या क्लासिक पर काम नहीं करेगा।
  • यह आवश्यक है कि "मेरे आइपॉड खोजें" काम करने के लिए सक्रिय है जब आप आईओएस 8 में अपडेट करते हैं, तो इसे डिफ़ॉल्ट रूप से सक्रिय किया जाएगा।
  • मैन्युअल रूप से सक्रिय करने के लिए "मेरे आइपॉड खोजें", एप्लिकेशन को खोलें "सेटिंग्स"स्पर्श करें "iCloud", अपने ऐप्पल आईडी से संपर्क करें और स्पर्श करें "मेरे आइपॉड खोजें"। "मेरे आइपॉड खोजें" यह खो जाने से पहले डिवाइस पर सक्रिय होना चाहिए।
  • ऐसे अन्य अनुप्रयोग हैं जो आपके खोए हुए आइपॉड को ट्रैक कर सकते हैं, लेकिन जैसे ही "मेरे आइपॉड खोजें", उन्हें आइपॉड खो जाने से पहले आपको एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की आवश्यकता है
  • एक खोया आइपॉड कदम 2 ढूँढें शीर्षक छवि
    2
    एप्लिकेशन खोलें "मेरे iPhone खोजें" किसी अन्य कंप्यूटर या आईओएस डिवाइस पर खोया हुआ आइपॉड को वेबसाइट या आईओएस आवेदन का उपयोग करना संभव है "मेरे iPhone खोजें"।
  • पर जाएं https://icloud.com/#find किसी भी कंप्यूटर पर पहुंचने के लिए "मेरे iPhone खोजें"।
  • डाउनलोड करें और एप्लिकेशन इंस्टॉल करें "मेरे iPhone खोजें" अपने आईओएस डिवाइस पर या किसी मित्र के डिवाइस पर अगर आप मित्र के आईओएस डिवाइस का उपयोग करते हैं, तो आपको अतिथि के तौर पर अपने ऐप्पल आईडी के साथ लॉग इन करना होगा। आईफोन, आईपैड या आईपैड टच के लिए आवेदन डाउनलोड करना संभव है।
  • एक खोया आइपॉड कदम 3 ढूँढें शीर्षक छवि
    3
    अपने ऐप्पल आईडी से प्रवेश करें चाहे आप वेबसाइट या एप्लिकेशन का उपयोग करें, आपको अपने ऐप्पल आईडी से लॉग इन करना होगा, सुनिश्चित करें कि आपने खोए हुए आइपॉड से जुड़े हुए आईडी के साथ लॉग इन करना सुनिश्चित किया है।
  • एक खोया आइपॉड कदम 4 ढूँढें शीर्षक छवि
    4
    आइपॉड के लिए प्रकट होने की प्रतीक्षा करें वाईफ़ाई पुनरावर्तक द्वारा पंजीकृत आपके स्थान के आधार पर आइपॉड टच मानचित्र पर दिखाई देगा। यदि आइपॉड एक नेटवर्क से जुड़ा नहीं है या बंद है, तो आप इसे ट्रैक करने में सक्षम नहीं होंगे, हालांकि आप इसे ब्लॉक कर सकते हैं।
  • एक खोया आइपॉड कदम 5 ढूँढें शीर्षक छवि
    5

    Video: अपना खोया आइपॉड को खोजने के लिए कैसे

    अपने आइपॉड का चयन करें मेनू पर क्लिक करें "मेरे डिवाइस" और सूची से अपना आइपॉड चुनें। यदि आइपॉड नेटवर्क से जुड़ा होता है, तो मानचित्र आपकी वर्तमान स्थिति को चक्कर लगा देगा। यदि यह बंद है, तो बुरा अपने अंतिम ज्ञात स्थान को दिखाएगा।
  • एक खोया आइपॉड कदम 6 ढूँढें चित्र
    6
    आइपॉड को ध्वनि बनाएं विकल्प पर क्लिक करें "ध्वनि चलाएं" आइपॉड के लिए ध्वनि खेलने के लिए, भले ही यह म्यूट हो। यह आपको इसे बंद होने के मामले में खोजने में मदद कर सकता है।



  • एक खोया आइपॉड कदम 7 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    7
    सक्षम बनाता है "खोया मोड"। अगर आपने आइपॉड खो दिया है और इसे ठीक नहीं किया है, तो इसे सक्रिय करना संभव है "खोया मोड" यह डिवाइस को एक नया पासवर्ड के साथ लॉक करेगा और आपको स्क्रीन पर व्यक्तिगत संदेश प्रदर्शित करने की अनुमति देगा। "खोया मोड" ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 6 या बाद के संस्करण होने की आवश्यकता है
  • यह सक्रिय करने के लिए संभव है "खोया मोड" एक आइपॉड पर जो कि चालू नहीं है और स्वतः ही प्रवेश करेगा "अवरुद्ध मोड" जब डिवाइस किसी नेटवर्क से जोड़ता है
  • एक खोया आइपॉड कदम 8 खोजें
    8
    अपना आइपॉड प्रारूप करें यदि आपको लगता है कि आपने इसे खो दिया है या चोरी किया है। अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप अपना आइपॉड पुनर्प्राप्त कर सकते हैं, तो इसे क्लिक करके दूर से इसे प्रारूपित करना संभव है "आईपैड प्रारूप करें"। यह डिवाइस में मौजूद सभी डेटा को हटा देगा और उसे ब्लॉक करेगा।
  • की तरह "खोया मोड", यह तब भी सक्रिय हो सकता है जब आइपॉड काट दिया गया हो, भले ही यह स्वचालित रूप से स्वरूपित हो जाए जैसे कि इसे फिर से चालू किया जाता है।
  • भाग 2
    बिना "मेरे आइपॉड खोजें"

    एक खोया आइपॉड कदम 9 ढूँढें शीर्षक छवि
    1
    अपने ऐप्पल आईडी का पासवर्ड बदलें अगर आपको लगता है कि आपने अपना आईपैड खो दिया है या यह चोरी हो गया है और आपके पास नहीं है "मेरे आइपॉड खोजें", आपको तुरंत अपने ऐप्पल आईडी का पासवर्ड बदलना होगा यह आपके iCloud और Apple Pay खातों में डेटा की रक्षा करेगा।
    • इसमें आपके ऐप्पल आईडी का पासवर्ड बदलना संभव है https://appleid.apple.com/
  • Video: अपने iPhone आइपॉड टच एंड्रॉयड खोजें - बैटरी मर चुका है यहां तक ​​कि अगर!

    एक खोया आइपॉड कदम 10 ढूँढें शीर्षक छवि
    2
    बाकी महत्वपूर्ण पासवर्ड बदलें। आपके ऐप्पल आईडी के पासवर्ड को बदलने के अलावा, आपको अन्य सेवाओं के लिए कोई अन्य पासवर्ड परिवर्तित करना होगा जो आपने आइपॉड से प्राप्त किया है। इन में शामिल हैं फेसबुक, ट्विटर, आपका बैंक, ई-मेल या कहीं भी जहां आपने आइपॉड से लॉग इन किया है।
  • एक खोया आइपॉड कदम 11 ढूँढें शीर्षक छवि
    3
    अपने कदमों पर वापस जाओ आइपॉड का पता लगाने का कोई रास्ता नहीं है, अगर यह सक्रिय नहीं है "मेरे आइपॉड खोजें"। इसे इस टूल के बिना ढूंढने के लिए, आपको इसे पुराने तरीके से करना होगा।
  • आखिरी जगह के बारे में सोचें जो आपको इसका इस्तेमाल करते हुए याद आती है और वहां इसे ढूंढने का प्रयास करें जगहों पर गिरने वाले स्थानों की जांच करना सुनिश्चित करें, जैसे कि कुर्सी के किनारों के बीच या कार सीटों के बीच अंतर।
  • एक खोया आइपॉड कदम 12 ढूँढें शीर्षक छवि
    4
    रिपोर्ट करें कि आपका आइपॉड चोरी हो गया है अगर आप सुनिश्चित हैं कि आपका आइपॉड चोरी हो गया है, तो अपनी चोरी की रिपोर्ट करने के लिए निकटतम पुलिस स्टेशन पर जाएं। सबसे अधिक संभावना है कि आपको अपना सीरियल नंबर देना होगा, जो आपको बॉक्स में या अंदर मिल सकता है https://supportprofile.apple.com/localeSwitcher अगर आप अपने आइपॉड को एक ऐप्पल आईडी के साथ पंजीकृत करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com