ekterya.com

व्हाट्सएप द्वारा स्टिकर कैसे भेजें

स्टिकर छवियाँ हैं जो आप पाठ संदेश में जोड़ सकते हैं, जो आपको पारंपरिक इमोटिकॉन या इमोजी से अधिक कई विकल्प देते हैं। वास्तव में, व्हाट्सएप स्टिकर के साथ कोई संगतता नहीं है, लेकिन आप कई मायनों में छवियों का उपयोग कर सकते हैं। आपके डिवाइस के ऐप स्टोर में हजारों स्टिकर एप्लिकेशन उपलब्ध हैं, लेकिन व्हाट्सएप आपको किसी भी इमेज को संलग्न करने की अनुमति भी देता है। इसका मतलब यह है कि यदि आप चाहें तो किसी संभावित छवि के रूप में किसी भी छवि का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्टिकर अनुप्रयोगों का उपयोग करें

व्हाट्सएप चरण 1 में स्टिकर्स भेजें छवि शीर्षक
1
स्टिकर WhatsApp पर काम करते हैं वास्तव में, व्हाट्सएप स्टिकर के साथ कोई संगतता नहीं है। इसके बजाय, आप अपने व्हाट्सएप संदेशों में छवियां संलग्न कर सकते हैं। ऐसे कई अनुप्रयोग हैं जिनमें पारंपरिक स्टिकर की तरह दिखने वाली छवियों के संग्रह होते हैं। प्राप्तकर्ता को देखने के लिए आप इन स्टिकर को अपने संदेश में जोड़ सकते हैं।
  • दुर्भाग्य से, क्योंकि व्हाट्सएप में स्टिकर नहीं हैं, आप व्हाट्सएप पर एनिमेटेड स्टिकर का उपयोग नहीं कर सकते। हालांकि, आप छोटे वीडियो भेज सकते हैं।
  • Video: बोलो और WhatsApp पर टाइप करें, कैसे भाषण से हिंदी में लिखने का / WhatsApp मुझे बोल कर kaise प्रकार करे

    व्हाट्सएप चरण 2 में स्टिकर भेजें
    2
    अपने डिवाइस पर ऐप स्टोर खोलें कई एप्लिकेशन उपलब्ध हैं जो कि व्हाट्सएप और अन्य मैसेजिंग सेवाओं की एक किस्म के इस्तेमाल के लिए हजारों स्टिकर की पेशकश करते हैं। स्टीकर एप्लिकेशन आईओएस और एंड्रॉइड के लिए उपलब्ध हैं।
  • व्हाट्सएप चरण 3 में स्टिकर्स भेजें छवि शीर्षक
    3
    स्टिकर एप्लिकेशन के लिए खोजें स्टिकर अनुप्रयोगों के माध्यम से खोज करते समय, सुनिश्चित करें कि आप ऐसे किसी भी एप्लिकेशन इंस्टॉल नहीं करते हैं जिसमें बहुत अधिक अनुमतियां आवश्यक हैं। यह देखने के लिए टिप्पणियां पढ़ें कि एप्लिकेशन अन्य व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए काम करता है या नहीं। कई स्टिकर एप्लिकेशन के पास केवल मुफ्त स्टिकर का एक छोटा सा चयन होता है। सबसे लोकप्रिय अनुप्रयोगों में से कुछ में शामिल हैं:
  • Emojidom (एंड्रॉइड)
  • Smileys और चैट के लिए मेम (एंड्रॉइड)
  • फ्री स्टिकर (आईओएस)
  • चैट स्टिकरज़, मजेदार इमोजी स्टिकर (आईओएस)
  • Video: Send Your Own Emoji Stickers On WhatsApp! Latest WhatsApp Trick 2018

    व्हाट्सएप चरण 4 में स्टिकर भेजें
    4
    स्टिकर ढूंढने के लिए स्टिकर एप्लिकेशन खोलें। अधिकांश स्टिकर एप्लिकेशन में स्टिकर की कई श्रेणियां हैं। स्टिकर के चयन के साथ स्टिकर के लिए कई अनुप्रयोगों का निःशुल्क चयन होता है, जिन्हें भुगतान की आवश्यकता होती है। अपने संदेश के लिए सही स्टीकर ढूंढें
  • व्हाट्सएप चरण 5 में स्टिकर्स भेजें छवि शीर्षक
    5
    उस स्टिकर को दबाएं जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। यह स्टीकर का चयन करेगा जिसे आप व्हाट्सएप में जोड़ना चाहते हैं।
  • व्हाट्सएप चरण 6 में स्टिकर्स भेजें छवि शीर्षक



    6
    अपने चयनित स्टीकर को व्हाट्सएप में जोड़ें आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे एप्लिकेशन के आधार पर प्रक्रिया अलग-अलग होगी।
  • Emojidom: एक कीबोर्ड और एक पाठ स्क्रीन शामिल है अपना संदेश लिखें और स्टिकर में से कोई भी शामिल करें "साझा करें" बटन दबाएं जब आप समाप्त करें और फिर "व्हाट्सएप" चुनें। आप व्हाट्सएप पर "अटैच" बटन दबा सकते हैं और अपने स्टिकर को चुनने के लिए अपने एल्बम के रूप में एम्जोइड को चुन सकते हैं।
  • स्माइलीज़ और मैम्स चैट के लिए: स्टिकर को दबाएं जिसे आप व्हाट्सएप में भेजना चाहते हैं। एक बार स्टीकर का चयन हो जाने के बाद, निचले दाएं कोने में "व्हाट्सएप" दबाएं। आप चाहते हैं कि कोई भी संपादन करें, फिर "संपन्न" बटन दबाएं व्हाट्सएप खुल जाएगा और आप जिस बातचीत को जोड़ना चाहते हैं उसका चयन कर सकते हैं।
  • फ्री स्टिकर: स्टिकर को दबाएं जिसे आप अपने व्हाट्सएप बातचीत में जोड़ना चाहते हैं। मैसेजिंग एप्लिकेशन की सूची से "व्हाट्सएप" चुनें व्हाट्सएप एप्लिकेशन को शुरू करने के लिए "व्हाट्सएप में खोलें" दबाएं स्टिकर पेस्ट करना चाहते हैं, जिसमें बातचीत चुनें।
  • ChatStickerz: स्टीकर को ढूंढें और दबाएं जिसे आप व्हाट्सएप में जोड़ना चाहते हैं। अनुप्रयोगों की सूची से "व्हाट्सएप" चुनें यदि आपको यह विकल्प दिखाई नहीं देता है, तो "अधिक" दबाएं और फिर WhastApp को सक्रिय करें स्टिकर को जोड़ने के लिए उस बातचीत का चयन करें
  • विधि 2
    किसी भी छवि का उपयोग करें

    व्हाट्सएप चरण 7 में स्टिकर्स भेजें छवि शीर्षक
    1
    ध्यान रखें कि व्हाट्सएप छवियों के रूप में स्टिकर का इलाज करता है। क्योंकि व्हाट्सएप स्टिकर के साथ संगतता नहीं है, इसके बजाय, आप नियमित छवि फ़ाइलों को भेज सकते हैं। आप ऑनलाइन स्टिकर के लिए छवि फ़ाइलों को ढूंढ सकते हैं और फिर उन्हें व्हाट्सएप पर स्टिकर के रूप में भेजने के लिए बचा सकते हैं।
    • व्हाट्सएप एनिमेटेड स्टिकर है छवि भेजी जाएगी, लेकिन केवल पहली फ्रेम प्रदर्शित की जाएगी।
  • व्हाट्सएप स्टेप 8 में स्टिकर्स भेजें छवि शीर्षक
    2
    ऐसी छवि ढूंढें जिसे आप एक स्टिकर के रूप में भेजना चाहते हैं आप व्हाट्सएप के जरिए किसी भी इमेज को भेज सकते हैं, इसलिए अगर आपको लगता है कि कोई अच्छा ऑनलाइन स्टिकर हो सकता है, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि यह एक अच्छा स्टीकर हो सकता है तो आप किसी भी वेब पेज से छवियों को बचा सकते हैं
  • व्हाट्सएप स्टेप 9 में स्टिकर्स भेजें छवि शीर्षक
    3
    अपने डिवाइस पर छवि को सहेजें एक बार जब आप एक ऐसी छवि पाती है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं, तो छवि मेनू खोलने के लिए इसे दबाकर रखें। फोटो एप्लिकेशन में या अपने डिवाइस की गैलरी में सहेजने के लिए "चित्र सहेजें" चुनें।
  • व्हाट्सएप स्टेप 10 में स्टिकर्स भेजें छवि शीर्षक
    4
    अपने व्हाट्सएप संदेश को फोटो संलग्न करें। बातचीत स्क्रीन पर "अटैच करें" बटन दबाएं और अपने डिवाइस की सहेजी गई छवियों के माध्यम से खोजें। आपकी सहेजी गई छवि "डाउनलोड" एल्बम में हो सकती है।
  • व्हाट्सएप चरण 11 में स्टिकर्स भेजें छवि शीर्षक
    5
    वह चित्र चुनें जिसे आप स्टिकर के रूप में उपयोग करना चाहते हैं जितनी छोटी छवि, उतनी ही यह एक स्टिकर की तरह दिखाई देगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com