ekterya.com

Gmail में स्पैम से कैसे बचें

समय के पारित होने के साथ जब आप अपने जीमेल अकाउंट का उपयोग अपने सभी सामाजिक और आर्थिक नेटवर्क जैसे फेसबुक, टैगेड, ड्रॉपबॉक्स या अन्य पृष्ठों में करने के लिए करते हैं, तो Gmail इनबॉक्स को अवांछित ईमेल या स्पैम से भर जाता है। निम्न चरणों में ये संदेश बताएंगे कि इन संदेशों से कैसे बचें और जंक मेल के साफ होने के लिए व्यवस्था बनाए रखे।

चरणों

भाग 1
शुरुआत से जंक मेल से बचें

Video: Gmail trick - How to avoid getting spam mails

जीमेल में स्टेप स्पैम मेल्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
जीमेल के बाहर से शुरू करें जब आप Gmail खाते का उपयोग करते हैं या अन्य वेब पेजों में साइन इन करते हैं, तो सावधान रहें कि Gmail इनबॉक्स में संदेश न भेजें यदि आप पृष्ठ पर विश्वास करते हैं और इसके बारे में समाचार प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको ईमेल भेजने की अनुमति देने में कोई समस्या नहीं है। हालांकि, अगर आपको लगता है कि यह बेहतर है, तो संदेश के साथ बॉक्स को अनचेक करें "अपडेट को Gmail पर भेजने की अनुमति दें" (या कुछ इसी तरह)

भाग 2
Gmail में फ़िल्टर का उपयोग करें

स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
1
फिल्टर के साथ जंक मेल से बचें यह उनसे बचने का सबसे आसान तरीका है अगर आपको लगता है कि एक निश्चित पृष्ठ इनबॉक्स पर हमला कर रहा है, तो आप नीचे दिखाए गए अनुसार एक फ़िल्टर को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप शीर्षक छवि
    2
    पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित खोज बॉक्स में नीचे तीर पर क्लिक करें एक विंडो दिखाई देगी जो आपको खोज मानदंड निर्दिष्ट करने की अनुमति देगा।
  • स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 4 नामक छवि
    3
    खोज मानदंड दर्ज करें यदि आप यह सत्यापित करना चाहते हैं कि खोज सही ढंग से काम करती है, तो बटन पर क्लिक करें "खोज"। नीचे तीर पर फिर से क्लिक करने से विंडो को उसी खोज मानदंड के साथ फिर से खोलना होगा जो आपने दर्ज किया था।
  • छवि स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 5
    4
    पर क्लिक करें "इन खोज मानदंडों के साथ एक फिल्टर बनाएं" खोज विंडो के निचले भाग में
  • छवि स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में चरण 6

    Video: गूगल पर क्या सर्च ना करें वर्ना मुसीबत झेलनी पड़ सकती है Tips for Google search

    5
    वह कार्य चुनें जिसे आप इन संदेशों से पूरा करना चाहते हैं। उचित बॉक्स की जांच करके इसे करें। स्पैम के मामले में, यह चिह्नित करने के लिए अनुशंसित है "हटाना"।



  • छवि स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 7
    6
    पर क्लिक करें "फ़िल्टर बनाएं"।
  • भाग 3
    जंक मेल निकालें

    स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    1
    कुछ वेब पृष्ठों या लोगों के अवांछित ईमेल को चिह्नित करें
  • छवि स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 9
    2
    लिंक पर क्लिक करें "स्पैम के रूप में चिह्नित करें" किसी भी जीमेल पेज के बाईं तरफ यदि आप Gmail विकल्प के बाईं ओर इस विकल्प को नहीं देखते हैं, तो ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें "अधिक" लेबल की सूची के नीचे।
  • स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेपल स्टेप 10
    3
    वे संदेश चुनें जिन्हें आप हटाना चाहते हैं और क्लिक करें "निश्चित रूप से हटाएं"। आप पर क्लिक करके सब कुछ भी हटा सकते हैं "अब सभी स्पैम संदेश निकालें"।
  • जीमेल "सीखेंगे" कि कुछ संदेश स्पैम हैं और भविष्य में उन्हें उनका इलाज करेंगे। हालांकि, यह हमेशा सही नहीं है बिना बंद किए गए संदेशों को आप कुछ समय के लिए खोलना चाहते हैं लेकिन आखिर में अपडेट प्राप्त करना बंद करने के बिना हटाए जाते हैं, अंत में जंक मेल माना जा सकता है आपको उन संदेशों को जंक मेल फ़ोल्डर से पुनर्प्राप्त करना चाहिए ताकि Gmail जान जाए कि उन्हें इनबॉक्स में छोड़ देना चाहिए।
  • भाग 4
    लेबल के साथ जीमेल व्यवस्थित करें

    छवि स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 11
    1
    आपको पहले जो देखना है प्राथमिकता देने में मदद करने के लिए संदेशों को सॉर्ट करें। इनबॉक्स के आने वाले संदेशों को सॉर्ट करने के लिए Gmail में तीन श्रेणियां हैं मुख्य, सामाजिक और प्रोन्नति. अधिक श्रेणियां जोड़ना या उन्हें एक में जोड़ना संभव है लेबल बनाना आपको यह तय करने में मदद करेगा कि कौन सा संदेश जंक मेल है और यह महत्वपूर्ण है।
  • छवि स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 12
    2
    विन्यास में लेबल जोड़ें। पर जाएं "विन्यास" > टैग > नया लेबल बनाएं"। जब आप एक लेबल बनाते हैं, तो आप एक संदेश का चयन कर सकते हैं और खोज बॉक्स के बगल में स्थित नीचे तीर पर क्लिक करके और ईमेल पते या वाक्यांशों के समूह ।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com