ekterya.com

किसी अन्य वेब पेज पर रीडायरेक्ट होने से कैसे बचें

इसे रीडायरेक्ट कहा जाता है जब वेब पेज पर कोई लिंक आपकी अनुमति के बिना किसी दूसरे वेब पते पर ले जाता है और बिना इसे चुनने के। यह काफी लगातार है, खासकर उन पृष्ठों पर जहां प्रचार बहुत अधिक है। यह आपके और आपके कंप्यूटर के लिए काफी बड़ा जोखिम है, क्योंकि यह ब्राउज़र को वायरस से संक्रमित पृष्ठों तक पहुंचने के लिए मजबूर करता है। रीडायरेक्ट से बचने का एक तरीका यह है कि इसे सीधे आपके कंप्यूटर पर अवरुद्ध करें।

चरणों

भाग 1
अपने कंप्यूटर की इंटरनेट सेटिंग खोलें

पृष्ठ शीर्षक ब्लॉक पृष्ठ रीडायरेक्ट चरण 1
1
प्रारंभ मेनू पर पहुंचें प्रारंभ मेनू पर पहुंचने के लिए अपने कंप्यूटर के डेस्कटॉप के नीचे बाईं ओर स्थित प्रारंभ बटन पर क्लिक करें।
  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    पृष्ठ शीर्षक ब्लॉक पृष्ठ रीडायरेक्ट चरण 2
    2
    नियंत्रण कक्ष खोलें प्रारंभ मेनू के माध्यम से स्क्रॉल करें और पर क्लिक करें "नियंत्रण कक्ष" प्रदर्शित किए गए विकल्पों की सूची के भीतर आपके कंप्यूटर का नियंत्रण कक्ष एक नई विंडो में खुल जाएगा।
  • ब्लॉक-पृष्ठ-पुनर्निर्देश-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक पृष्ठ ब्लॉक पृष्ठ रीडायरेक्ट चरण 3
    3
    नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन तक पहुंचें चुनना "नेटवर्क और इंटरनेट" कॉन्फ़िगरेशन और नेटवर्क कनेक्शन के विकल्प तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए नियंत्रण कक्ष की बिक्री में दिखाए गए श्रेणियों की सूची से।
  • लिंक पर क्लिक करें "इंटरनेट विकल्प" के विकल्प के भीतर "नेटवर्क और इंटरनेट" एक नई विंडो में अपने कंप्यूटर के इंटरनेट के कॉन्फ़िगरेशन को दिखाने के लिए
  • भाग 2
    ब्लॉक पुनर्निर्देशन

    ब्लॉक-पृष्ठ-पुनर्निर्देश-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवि शीर्षक वाला पृष्ठ ब्लॉक पृष्ठ रीडायरेक्ट चरण 4
    1

    Video: THRIVECART ESPAÑOL: Como es Thrivecart por Dentro y Que Características Tiene de Especial - BUMP

    उन्नत इंटरनेट विकल्प एक्सेस करें टैब पर क्लिक करें "आप उन्नत" उन्नत कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों को देखने के लिए कि आप संशोधित कर सकते हैं, इंटरनेट प्रॉपर्टी विंडो के दाएं भाग में
  • पृष्ठ शीर्षक ब्लॉक पृष्ठ रीडायरेक्ट चरण 5
    2
    विकल्प सक्षम करें जो रीडायरेक्ट ब्लॉक करेगा। की सूची के माध्यम से स्क्रॉल "विन्यास" और उनके पास के बक्से को चेक करके निम्न विकल्प सक्षम करें:
  • सूचित करें जब कोई वेब पृष्ठ पृष्ठ को रीडायरेक्ट करने या पुनः लोड करने का प्रयास करता है
  • SSL 2.0 का उपयोग करें" और "SSL 3.0 का उपयोग करें"।
  • अगर इनमें से कोई भी विकल्प पहले ही सक्षम है, तो उसे छोड़ दें।
  • छवि शीर्षक वाला पृष्ठ ब्लॉक पृष्ठ रीडायरेक्ट्स चरण 6
    3
    नया कॉन्फ़िगरेशन सहेजें पर क्लिक करें "स्वीकार करना" इंटरनेट गुण विंडो के भीतर आपके द्वारा किए गए सभी परिवर्तनों को सहेजने के लिए
  • पृष्ठ शीर्षक ब्लॉक पृष्ठ रीडायरेक्ट चरण 7
    4
    जांचें कि क्या अभी भी रीडायरेक्ट हैं। अपना वेब ब्राउजर खोलें और एक पेज पर जाइए जिसे आप जानते हैं कि कई वेबसाइट्स पर रीडायरेक्ट हैं। यदि आप उन लिंकों में से किसी एक पर क्लिक करते हैं जो आपको पुनर्निर्देशित कर सकते हैं, तो स्क्रीन पर एक सिस्टम चेतावनी संदेश दिखाई देना चाहिए, आपको सूचित करना है कि लिंक आपको एक अलग पते पर ले जाना चाहता है।
  • युक्तियाँ

    • ब्राउज़र के लिए कुछ एडवेयर एक्सटेंशन भी रीडायरेक्ट कर सकते हैं। इन एप्लिकेशनों के कारण होने वाले पुनर्निर्देशन से बचने के लिए आपके ब्राउज़र में गलती से स्थापित किसी भी एक्सटेंशन को हटा दें।
    • अपना एंटीवायरस एप्लिकेशन नियमित रूप से अपडेट करें और अपने कंप्यूटर को बार-बार जांचें। कुछ वायरस, जैसे ट्रोजन, नेटवर्क ब्राउज़ करते समय रीडायरेक्ट उत्पन्न कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com