ekterya.com

चित्रों को कैसे मर्ज करें

छवियों को मर्ज करके, आप छवियों के किसी भी संयोजन को एक सिनेमाई और पेशेवर रूप दे देंगे। प्रत्येक छवि संपादन प्रोग्राम अलग है निम्नलिखित आपको कला के एक आदर्श काम पाने के लिए एडोब फोटोशॉप के साथ चित्रों को मर्ज करने के तरीके पर एक कदम दर चरण विवरण देगा।

चरणों

मर्ज फ़ोटो स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने कंप्यूटर पर अपने छवि संपादन प्रोग्राम से मर्ज करने वाली छवियों को स्कैन या आयात करें इस उदाहरण के लिए, अपनी छवियों को एडोब फोटोशॉप में आयात करें।
  • मर्ज फ़ोटो स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन दो छवियों को खोलें, जिन्हें आप अपने स्वयं के अलग दस्तावेज़ विंडो में मर्ज करना चाहते हैं।
  • मर्ज फ़ोटो स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    टूल पर क्लिक करें "चाल" टूल पैलेट में शॉर्टकट का उपयोग करने के लिए, बस कुंजी दबाएं "वी" अपने कीबोर्ड का
  • मर्ज फ़ोटो स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    छवि के दस्तावेज़ विंडो का चयन करने के लिए उस छवि पर क्लिक करें, जिसे आप पृष्ठभूमि छवि के रूप में चाहते हैं।
  • मर्ज फ़ोटो स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बाएं माउस बटन को दबाए रखें और पृष्ठभूमि छवि को खींचें जिसे आपने चयनित अन्य चित्र के दस्तावेज़ विंडो में चुना है। जब आप बाएं माउस बटन छोड़ते हैं, तो दोनों छवियां एक ही दस्तावेज़ विंडो में दिखाई देंगी, एक दूसरे के ऊपर।
  • मर्ज तस्वीरें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    टैब पर क्लिक करें "परतों" दोनों छवियों को अलग-अलग परतों के रूप में देखने के लिए सुनिश्चित करें कि जिस चित्र को आप पृष्ठभूमि छवि के रूप में चाहते हैं, उसका नाम है "पृष्ठभूमि" और जिस छवि को आप शीर्ष पर चाहते हैं वह समान है "परत 1"।
  • मर्ज फ़ोटो स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: ये मेरी अर्जी है !! श्री चित्र विचित्र महाराज जी !! मोदी नगर !! 14-11-2016 !! गोविन्द की मुस्कान

    जैसा कि आप सोचते हैं कि आपकी छवियों के लिए अपेक्षित चित्रों के साथ विलय करने के लिए दोनों परतें तैयार करें यह आदेश के साथ करो "मुफ्त रूपांतरण" (विंडोज़ के लिए शॉर्टकट है "Ctrl + T" और मैक के लिए है "कमांड + टी") और प्रत्येक छवि के किनारों को खींचें, जैसा आपको लगता है कि आवश्यक है।



  • मर्ज फ़ोटो स्टेप्स 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जब आप चित्रों को संरेखित करते हैं, तो दबाएं "दर्ज" यदि आप Windows का उपयोग करते हैं या "वापसी", यदि आपके पास मैक है, तो किए गए परिवर्तनों को स्वीकार करने के लिए
  • मर्ज तस्वीरें स्टेप्स 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    ऊपर दी गई छवि को एक परत मुखौटा जोड़ें (परत 1) यह पूरी तरह से गठबंधन करने के लिए ऐसा करने के लिए, टैब में परत 1 की छवि का चयन करें "परतों" और आइकन पर क्लिक करें "परत मुखौटा जोड़ें" टैब के अंत में स्थित फिर, फ़ोटोशॉप आपको टैब में परत 1 की छवि के बगल में परत मुखौटा दिखाएगा "परतों"।
  • मर्ज फ़ोटो स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: आस्तीन की सही कटिंग कैसे करें? || How to cut Sleeves Perfectly - The Basic

    10
    टैब के भीतर परत मुखौटा का चयन करें "परतों"। आप देखेंगे कि यह चयन किया जाता है जब आप परत मास्क के चारों ओर एक हाइलाइट की सफेद सीमा देखते हैं परत मुखौटा टैब के अंदर परत 1 की छवि थंबनेल के बगल में सफेद थंबनेल है "परतों"।
  • मर्ज फ़ोटो स्टेप्स 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    उपकरण का चयन करें "अपमानित" उपकरण पटल में (विंडोज़ और मैक के लिए शॉर्टकट पत्र को दबाकर बस है "जी")।
  • मर्ज फ़ोटो स्टेप्स 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    बार पर क्लिक करें "विकल्प" स्क्रीन के शीर्ष पर, और फिर ग्रेडिएंट पूर्वावलोकन बार में इंगित करने वाले तीर पर क्लिक करें, जिसे ग्रेडिएंट विकल्प की सूची तक पहुंचने के लिए कहा जाता है "ग्रेडियंट चयनकर्ता"। ढाल विकल्प का चयन करें "सफेद से काला" जब क्लिक किया गया - यह विकल्प बाएं से तीसरा है, शीर्ष पंक्ति में बॉक्स के बाहर स्क्रीन पर कहीं भी क्लिक करें "ग्रेडियंट चयनकर्ता" ढाल विंडो को बंद करने के लिए
  • मर्ज फ़ोटो स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    बाएं माउस बटन को दबाकर रखें और ढाल के संक्रमण क्षेत्र को सेट करने और छवियों को गठबंधन करने के लिए ढाल टूल को खींचें। जगह रखें "+" शीर्ष पर स्थित उपकरण का जहां आप अपनी पृष्ठभूमि की छवि चाहते हैं, या परत 0 की छवि के साथ मर्ज करना शुरू करने के लिए 1. स्थान रखें "+" नीचे से जहां आप जोड़ना बंद करना चाहते हैं
  • मर्ज फोटो स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    आपके द्वारा ढाल के संक्रमण पैरामीटर सेट करने के बाद बाएं क्लिक को छोड़ दें अब, एडोब फोटोशॉप आपको एक संपूर्ण छवि के रूप में संयुक्त चित्र दिखाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी छवियां विभिन्न आकार के हैं, उदाहरण के लिए एक आकार में है "मनोरम" और अन्य मोड में हैं "चित्र", प्रेस "Ctrl + 0" विंडोज के मामले में या "कमांड + 0" मैक के लिए, ताकि सब कुछ स्क्रीन पर फिट हो।
    • जब आप उन्हें संरेखित करते हैं, तो अपनी छवि को विकृत से रोकने के लिए, कुंजी दबाएं "पाली" चौड़ाई और ऊंचाई के मूल अनुपात को संरक्षित करने के लिए आपके कुंजीपटल के अनुसार किनारों को तदनुसार चलते हुए।
    • एडोब फोटोशॉप आपको पृष्ठभूमि की छवि को स्थानांतरित करने की अनुमति नहीं देगा, क्योंकि यह स्वचालित रूप से पृष्ठभूमि को परत को अवरुद्ध करता है पृष्ठभूमि छवि को स्थानांतरित करने के लिए, टैब पर जाएं "परतों" और बस प्रेस "ऑल्ट" विंडोज के मामले में और "विकल्प" मैक के लिए और नाम पर डबल क्लिक करें "पृष्ठभूमि"। जब आप ऐसा करते हैं, तो फ़ोटोशॉप पृष्ठभूमि को इसके नाम के रूप में नाम देगा "परत 0" स्वचालित रूप से और यह आप छवि को स्थानांतरित करने के लिए अनुमति देगा
    • यदि आप छवि को संपादित करने की प्रक्रिया के दौरान गलती करते हैं, तो बस प्रेस को पूर्ववत करने के लिए "Ctrl + Z" विंडोज के मामले में या "कमांड + Z" मैक के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com