ekterya.com

कैसे एडोब फोटोशॉप में दो छवियों को गठबंधन करने के लिए

कैसे एडोब फोटोशॉप CS5.1 के साथ दो छवियों को गठबंधन करने के लिए। इंटरनेट पर कई ट्यूटोरियल्स और एक ही कार्रवाई करने के कई तरीके हैं। एक वीडियो ट्यूटोरियल बनाया गया है जिसके साथ आप जानेंगे कि दो छवियों को कैसे गठबंधन करना है ताकि अलग-अलग आपरेशनों को पूरा किया जा सके। यहां एक सरल और तेज़ तरीका इस्तेमाल किया गया था। इस पद्धति का पालन करके आप एक कैनवास में दो या दो से अधिक छवियों का त्वरित समायोजन कर सकते हैं और आपके इच्छित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। आप निम्न लिंक में पूरा वीडियो ट्यूटोरियल देख सकते हैं: https://youtube.com/embed/ijST98XBcqgIn

. इस वीडियो के लिए मैंने एक फेसबुक छवि का इस्तेमाल किया (https://facebook.com/SAA.Photography12)। हम सिर्फ दो छवियों का इस्तेमाल करते थे: पहले संपादित किए जाने से पहले एक तस्वीर थी और दूसरा, संपादित किए जाने के बाद एक तस्वीर थी, चूंकि इसका उद्देश्य एक ही छवि में परिणाम दिखा रहा था। आप बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं इन दिलचस्प ट्यूटोरियल वीडियो को देखने के लिए, आप इस YouTube चैनल की सदस्यता ले सकते हैं (https://youtube.com/user/ahsanalics87) या आप इस Tumblr प्रोफ़ाइल का पालन कर सकते हैं (https://alisyed88.tumblr.com)।

चरणों

एडोब फोटोशॉप चरण 1 में गठबंधन दो छवियों का शीर्षक चित्र
1
एडोब फोटोशॉप CS5.1 प्रोग्राम खोलें और एक बोर्ड बनाने के लिए चरणों का पालन करें। यह अनुसरण करने का मार्ग है: फ़ाइल -> नया अपनी आवश्यकताओं के अनुसार, संकल्प के लिए मूल्य निर्धारित करें मैंने लंबाई और चौड़ाई के लिए 800x600 मान चुना।
  • एडोब फोटोशॉप चरण 2 में गठबंधन दो छवियों का शीर्षक चित्र
    2
    जब कैनवास पहले से ही बनाया गया है, तो FILE -> प्लेस पर क्लिक करें। एक पॉप-अप विंडो खुल जाएगी। पहली फ़ाइल चुनें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं।
  • एडोब फोटोशॉप चरण 3 में गठबंधन दो छवियों का शीर्षक चित्र

    Video: Цвет глаз. Как изменить цвет глаз в фотошопе.

    3

    Video: कैसे मास्टर में फ़ोटोशॉप क्लोन स्टाम्प उपकरण

    अब, उस स्थान पर कैनवास पर फ़ाइल रखें जहां आप चाहते हैं कि यह होना चाहिए। आप छवि के आकार को कम कर सकते हैं और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इसे खींचकर माउस के साथ छोड़कर इसे समायोजित कर सकते हैं। एक बार जब आप वांछित स्थान में छवि रख देते हैं, तो विकल्प PLACE पर क्लिक करें और छवि रख दी जाएगी और समायोजन बॉक्स गायब हो जाएगा। यदि आप इस ऑपरेशन को रद्द करना चाहते हैं, तो केवल कैंसल विकल्प पर क्लिक करें और छवि गायब हो जाएगी।
  • एडोब फोटोशॉप चरण 4 में गठबंधन दो छवियों का शीर्षक चित्र
    4

    Video: फ़ोटोशॉप सीसी में तेल पेंट फ़िल्टर स्थापित करने के लिए कैसे 2015 और 2017




    अब आपको दूसरी छवि जोड़नी होगी। दूसरी छवि को स्थानांतरित करने के लिए चरण 2 को दोहराएं। एक बार छवि चुना गया है, माउस की मदद से इसे समायोजित करें, जैसा कि आप पहली छवि के लिए चरण 3 में किया था।
  • एडोब फोटोशॉप चरण 5 में गठबंधन दो छवियों का शीर्षक चित्र
    5
    एक बार जब आप इसे समायोजित कर लें, तो दूसरी छवि पर राइट क्लिक करें और इसे मुख्य कैनवास पर रखा जाएगा।
  • एडोब फोटोशॉप चरण 6 में गठबंधन दो छवियों का शीर्षक चित्र

    Video: # 06 फोटो पेन टूल और पंख फ़ोटोशॉप के साथ काटने

    6
    कैनवास को बचाने के लिए, FILE पर क्लिक करें -> सहेजें एक नई विंडो दिखाई देगी और आपसे यह पूछेगा कि आप किस चित्र को सहेजना चाहते हैं, साथ ही जिस आकार में आप इसे निर्यात करना चाहते हैं आप इसे PSD स्वरूप में सहेज सकते हैं यदि आप इसके साथ Adobe Illustrator या किसी अन्य प्रोग्राम में बाद में काम करना चाहते हैं। कई प्रारूप उपलब्ध हैं
  • एडोब फोटोशॉप चरण 7 में गठबंधन दो छवियों का शीर्षक चित्र
    7
    बस छवि को बचाने के लिए, यह आपके द्वारा चुने गए स्थान पर दिखाई देगा। अब, छवि तुम्हारा है
  • युक्तियाँ

    • उस पर छवियों को रखने से पहले आपको सही कैनवास का आकार चुनना होगा। यदि आप एक बड़े कैनवास चाहते हैं, तो आपको पहले चरण में सही मान सेट करना होगा, क्योंकि आप बाद में आकार बदल नहीं पाएंगे।
    • जब आप संयुक्त छवि को निर्यात करते हैं, तब तक आप इसे बदल नहीं सकते जब तक कि आप इसे फ़ोटोशॉप के साथ नहीं खोलते। यदि आप छवि को संपादित करना चाहते हैं, तो आप जो भी कर सकते हैं वह PSD प्रारूप में परियोजना को इसे बाद में संशोधित करने के लिए सहेज लेता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com