ekterya.com

जीमेल डेस्कटॉप सूचनाएं कैसे सक्षम करें

जब आप एक नया ईमेल या चैट प्राप्त करते हैं, तो Gmail डेस्कटॉप सूचना आपको सूचित करती है, भले ही आप उस समय जीमेल चेक न हों। आप कुछ क्लिक के साथ जीमेल डेस्कटॉप नोटिफिकेशन सक्षम कर सकते हैं यह वर्तमान में केवल क्रोम ब्राउज़र उपयोगकर्ताओं के लिए काम करता है। हालांकि, इन खोजों की नकल करने वाले अन्य खोज इंजनों के लिए कुछ तीसरे पक्ष एक्सटेंशन हैं

चरणों

Video: Internet Technologies - Computer Science for Business Leaders 2016

Video: Week 10, continued

जीमेल डेस्कटॉप नोटिफिकेशन चरण 1 सक्षम शीर्षक वाला छवि
1
पर क्लिक करें "विन्यास" जीमेल के ऊपरी भाग में आप इस शॉर्टकट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं: https://mail.google.com/mail/?shva=1# सेटिंग
  • जीमेल डेस्कटॉप नोटिफिकेशन चरण 2 सक्षम शीर्षक वाला छवि
    2
    टैब में "सामान्य" विन्यास स्क्रीन से, खोज करें "डेस्कटॉप नोटिफिकेशन"।
  • Video: Week 9, continued




    जीमेल डेस्कटॉप नोटिफिकेशन चरण 3 सक्षम शीर्षक वाला इमेज

    Video: Cloud Computing - Computer Science for Business Leaders 2016

    3
    चैट और ईमेल नोटिफिकेशन को अक्षम करने के लिए संबंधित बटन पर क्लिक करें
  • नई मेल सूचनाएं सक्षम करें जब भी आप अपने इनबॉक्स में एक नया ईमेल संदेश प्राप्त करेंगे तो यह विकल्प आपको एक चेतावनी भेज देगा।
  • महत्वपूर्ण ईमेल के नोटिफिकेशन सक्षम करें वे केवल आपको सूचित करेंगे जब Gmail मानता है कि आपके द्वारा प्राप्त संदेश आपके लिए महत्वपूर्ण है। ओवरलोडिंग संदेश नोटिफिकेशन से बचने के लिए यह सबसे अधिक अनुशंसित कॉन्फ़िगरेशन है।
  • युक्तियाँ

    • जीमेल डेस्कटॉप सूचनाएं केवल क्रोम उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं I यदि आप एक अलग ब्राउज़र का उपयोग करते हैं, जैसे कि फ़ायरफॉक्स, तो फ़ायरफ़ॉक्स ऐड-ऑन स्टोर में तीसरे पक्ष के स्टोर की तरह दिखता है जो जीमेल नोटिफ़ायर के समान ही काम करता है।
    • अगर सूचनाएं अत्यधिक बढ़ती हैं, तो आप आसानी से Gmail नोटिफिकेशन अक्षम कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जीमेल डेस्कटॉप सूचनाएं केवल तभी काम करती हैं जब ब्राउज़र खुला होता है और ईमेल आने पर उस समय जीमेल चलती है। ब्राउज़र को देखना आवश्यक नहीं है, लेकिन यह चलना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com