ekterya.com

कैसे अपने जीवन में प्रौद्योगिकी को साफ करने के लिए

ऐसा लगता है कि आज हम हमेशा किसी चीज़ से "जुड़ा" होते हैं चाहे यह एक एमपी 3 प्लेयर, आपका फोन या आपके कंप्यूटर को ईमेल की जांच करने के लिए, अपनी फेसबुक स्थिति अपडेट करें या Google पर कुछ के लिए अनगिनत घंटे खोज करें। यदि यह आपके वर्णन करता है, तो एक तकनीकी सफाई आवश्यक हो सकती है आप अन्य लोगों के बारे में सुन सकते हैं जो विभिन्न कारणों से ऐसा करते हैं लेकिन जो कुछ भी आपके कारण करने के लिए है, यहाँ कुछ कदम शुरू करने के लिए हैं।

चरणों

छवि पर क्लिक करें एक प्रौद्योगिकी शुद्ध चरण 1 पर जाएं
1

Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

निर्णय लें कि आप अपने जीवन में प्रौद्योगिकी को क्यों साफ़ करना चाहते हैं शायद आपको लगता है कि आप फोन पर बहुत समय व्यर्थ खर्च करते हैं। या, शायद, आप कंप्यूटर पर बहुत सारे गेम खेलते हैं। आप बस चाहते हो सकता है "बुनियादी बातों पर वापस जाओ"। इसे लिखें और इसे अपने बाथरूम के दर्पण में रखें, अपने बटुए में या किसी अन्य जगह पर जहां आप इसे दैनिक देख सकते हैं इस तरह, जब आप अपना ईमेल जांचने और निराश महसूस करने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने आप को याद कर सकते हैं कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं।
  • छवि पर क्लिक करें एक प्रौद्योगिकी शुद्ध चरण 2 पर जाएं

    Video: अपने मोबाइल के कैमरा को सही करने के लिए ये वीडियो देखें(mobile camera repairing)

    2
    तय करें कि आप इसे कब तक करेंगे हो सकता है कि आप बहुत ही कट्टरपंथी बनना चाहते हैं और एक पूरे महीने के लिए अपने जीवन में यह सफाई करते हैं। या हो सकता है कि आप इसे एक सप्ताह की तरह कम (और शायद अधिक उचित) अवधि के लिए करना चाहते हैं तय करें कि समय की अवधि कब शुरू होती है और समाप्त होता है लेकिन, दो या तीन दिन छोड़ दें ताकि आप तैयार हो सकें। यह तुरंत शुरू करने का एक अच्छा विचार नहीं है या आपके द्वारा यह करने का निर्णय लेने के दिन के बाद।
  • छवि पर क्लिक करें एक प्रौद्योगिकी शुद्ध चरण 3 पर जाएं
    3
    तय करें कि आप इस समय के दौरान क्या तकनीक छोड़ने जा रहे हैं हो सकता है कि आप सभी का फैसला करें: कोई सेल फोन, कोई कंप्यूटर, एमपी 3 प्लेयर, वैसे भी कुछ भी नहीं! या हो सकता है कि सिर्फ एक चीज को छोड़ दें जो विशेष रूप से आपको विचलित कर देती है, जैसे कि आपके सेल फोन, ब्लैकबेरी आदि।
  • छवि पर क्लिक करें एक प्रौद्योगिकी शुद्ध चरण 4 पर जाएं



    4
    अपने परिवार, दोस्तों और संपर्कों को सूचित करें याद रखें कि यह संभव है कि आप केवल उस व्यक्ति के लिए कर रहे हैं जब आपने चुना है। इसका मतलब यह हो सकता है कि ऐसे लोग हो सकते हैं जो उम्मीद है कि आप तुरंत एक ईमेल का जवाब दें या यह मान लें कि वे तुरंत अपने सेल फोन पर आपसे संपर्क कर सकते हैं। आपको उन लोगों से संपर्क करना होगा जिनके साथ आप आमतौर पर प्रौद्योगिकी के इन प्रकारों का उपयोग करते हुए संवाद करते हैं और उन्हें अपने इरादों को बताएं। इस तरह आप किसी को एक महत्वपूर्ण ईमेल भेजने और तत्काल प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करने से रोक सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप फेसबुक का शौकीन उपयोगकर्ता हैं, तो अपनी स्थिति को साफ करने की तिथियों के साथ अपडेट करें और यह क्या होगा। आप पहले फेसबुक पर अपने दोस्तों को एक रिमाइंडर भेजना चाहते हैं और आपातकाल के मामले में संपर्क का एक वैकल्पिक रूप दे सकते हैं। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अक्सर पाठ संदेश भेजता है, तो आप अपने संपर्कों को एक बड़े संदेश भेजना चाहते हैं जिससे कि उन्हें पता चल जाए कि वे इस तरह से निश्चित अवधि के लिए इस प्रकार संपर्क नहीं कर पाएंगे। यह आपातकालीन स्थिति के मामले में आपको संपर्क करने का एक वैकल्पिक तरीका भी प्रदान करता है
  • छवि पर क्लिक करें एक प्रौद्योगिकी शुद्ध चरण 5 पर जाएं
    5
    किसी भी ढीली छोर को बांधें आपके प्रस्तावित दिनों के लिए अपना कैलेंडर देखें सुनिश्चित करें कि आप कुछ ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं हैं जिसके लिए आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। हो सकता है कि कोई आपके ईमेल या फोन कॉल के लिए इंतजार कर सकता है। क्या आपके पास उत्तर देने के लिए कई ईमेल हैं? अब समय निकालें, सफाई से पहले, इसे समय पर पूरा करने में सक्षम हो। आप इसे अब कर सकते हैं या उस व्यक्ति को बता सकते हैं कि आप यह करने के लिए कब की उम्मीद कर सकते हैं। इससे आप डिस्कनेक्ट हो जाने वाले समय के दौरान इन कार्यों से आपके मन को स्पष्ट कर सकेंगे। और, यह लोगों को किसी समयसीमा से न मिलने के लिए आपको परेशान करने से रोक देगा
  • एक तकनीक शुद्धिकरण चरण 6 पर जाने वाला इमेज
    6
    एक योजना बनाएं आप लगभग तैयार हैं! एक निश्चित प्रकार की तकनीक का उपयोग करने के बजाय आप क्या करेंगे, योजना बनाएं उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप अपने एमपी 3 प्लेयर को छोड़ने की योजना बनाते हैं, जब आप काम पर जाते हैं तो आप सामान्य रूप से अपने वाहन में सुनते हैं। इस मामले में, एक किताब लाने के लिए जिसे आप हमेशा सीडी या ऑडियो टेप पर पढ़ने और प्राप्त करना चाहते हैं और एमपी 3 के बजाए इसे सुनें। या शायद आप ईमेल से दूर होने की योजना बना रहे हैं आप इसके बजाय एक पुराने जमाने पत्र लिख सकते हैं एक अच्छा कार्ड ढूंढें और उसे किसी को भेजें आप इस समय के दौरान उनके समर्थन के लिए उनका धन्यवाद कर सकते हैं।
  • छवि पर क्लिक करें एक प्रौद्योगिकी शुद्ध चरण 7
    7
    अब आप तैयार हैं! अपने कैलेंडर की तारीखों को चिह्नित करें और इसे करें! आपका मन, शरीर और आत्मा आपको धन्यवाद देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com