ekterya.com

IMovie में एक शीर्षक कैसे जोड़ें

अपने iMovie प्रोजेक्ट को एक शीर्षक जोड़ना आपको सही ढंग से पेश करने वाली फिल्म को प्रस्तुत करने की अनुमति देता है, जो आपकी प्रोजेक्ट में विशिष्ट वीडियो टैग करती है, साथ ही क्रेडिट जोड़ती है। शीर्षक जोड़ने के लिए ये विकल्प होम वीडियो और शौकिया या व्यावसायिक दोनों परियोजनाओं के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। IMovie कार्यक्रम आपको कई शीर्षक विकल्पों के साथ प्रस्तुत करता है, और फिर आप अपने विशिष्ट प्रोजेक्ट के अनुसार पाठ को संपादित कर सकते हैं।

चरणों

1
अपने iMovie कार्यक्रम खोलें और iMovie परियोजना आप iMovie विंडो के बाईं ओर पर "परियोजना पुस्तकालय" स्तंभ से एक शीर्षक जोड़ना चाहते हैं।

IMovie चरण 1 में शीर्षक जोड़ें छवि
  • IMovie चरण 2 में शीर्षक जोड़ें छवि शीर्षक
    2
    अपने iMovie विंडो के बाईं ओर स्थित केंद्र पैनल में "T" के साथ नामित "शीर्षक" बटन पर क्लिक करें शीर्षक अनुभाग खुल जाएगा, अपने iMovie प्रोजेक्ट में खिताब को शामिल करने के लिए सभी को देखने के विकल्प दिखाएगा। विकल्प iMovie विंडो के दाहिने हाथ के कोने में स्थित हैं।
  • IMovie चरण 3 में शीर्षक जोड़ें
    3
    नीचे स्क्रॉल करें और शीर्षक प्रदर्शनी शैली चुनें जिसे आप अपने iMovie प्रोजेक्ट में जोड़ना चाहते हैं। iMovie इन शीर्षक को जेनेरिक प्रोटोटाइप के रूप में प्रस्तुत करता है ताकि आप यह समझ सकें कि शीर्षक प्रदर्शक आपके आईमोविए प्रोजेक्ट में एक बार जैसा दिखेगा।
  • IMovie चरण 4 में एक शीर्षक जोड़ें शीर्षक छवि
    4
    आपने जो शीर्षक डिस्प्ले विकल्प को चुना है उसे दबाए रखें और इसे iMovie प्रोजेक्ट के वीडियो क्लिप एक्सपोज़र भाग पर खींचें।
  • IMovie चरण 5 में एक शीर्षक जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    5



    उस वीडियो क्लिप पर शीर्षक प्रदर्शन ड्रॉप करें जिसमें आप अपने आईमोविए प्रोजेक्ट के दौरान शीर्षक बटन को रिहा करके देखना चाहते हैं। IMovie प्रोग्राम आपको वीडियो क्लिप के दाईं ओर सीधे स्थित अनुभाग में अपनी प्रस्तुति की प्रस्तुति के टेक्स्ट और वरीयताओं को बदलने के लिए एक विंडो दिखाएगा।
  • IMovie चरण 6 में एक शीर्षक शीर्षक छवि
    6

    Video: iMovie 2018 पूर्ण कक्षा !!!

    "शीर्षक पाठ यहाँ", "उपशीर्षक पाठ यहां पर" और अपने शीर्षक प्रदर्शन के किसी भी अन्य क्षेत्र पर दो बार क्लिक करें जो आपको पाठ जोड़ने की अनुमति देता है। यह आपको शीर्षक प्रदर्शन के टेक्स्ट क्षेत्रों को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देगा।
  • IMovie चरण 7 में एक शीर्षक जोड़ें शीर्षक वाला छवि

    Video: Best Video Editing Software For YouTube

    7
    अपने iMovie प्रोजेक्ट के क्लिप में आप जोड़ना चाहते ग्रंथ और शीर्षक लिखें। आप फ़ॉन्ट शैली, आकार, रंग और अन्य विशेषताओं को बदल सकते हैं जो आपके शीर्षक के टेक्स्ट को हाइलाइट करके और ऊपरी कोने में शीर्षक संपादन अनुभाग के ऊपरी बाएं कोने में "स्रोत दिखाने" बटन पर क्लिक करके अनुकूलित किया जा सकता है iMovie विंडो के दाईं ओर स्रोत खिड़की से, शीर्षक संपादन स्क्रीन में पूर्वावलोकन करने के लिए उस शीर्षक का पूर्वावलोकन करें, जिसे आप शीर्षक स्रोत में करना चाहते हैं। जब आप समाप्त हो जाएं तो "एंट" बटन दबाएं
  • IMovie चरण 8 में शीर्षक जोड़ें छवि शीर्षक
    8
    वीडियो क्लिप अनुभाग के नीचे सीधे समय बार के कर्सर को कस्टमाइज़ करने के लिए कस्टमाइज़ करें कि आप अपने शीर्षक को स्क्रीन पर कब तक देखना चाहते हैं।
  • IMovie चरण 9 में एक शीर्षक जोड़ें शीर्षक छवि
    9
    आपके iMovie प्रोजेक्ट को आपके द्वारा जोड़े गए शीर्षक के साथ खेलने के लिए सक्षम होने के लिए शीर्षक संपादन अनुभाग के दाएं कोने के बगल में प्रजनन चिह्न (एक तरफ त्रिकोण) द्वारा नामित "नाटक" बटन पर क्लिक करें और इस प्रकार पूर्वावलोकन करने में सक्षम हो आपका काम
  • युक्तियाँ

    • आप उस शीर्षक को संपादित भी कर सकते हैं जो कि आपके खिताब शीर्षक "संपादन," "फसल," और "केन बर्न्स प्रभाव" विकल्प का उपयोग करते हुए वीडियो क्लिप में रखे जाते हैं, शीर्षक संपादन स्क्रीन में शीर्ष बाएं। आप शीर्षक संपादन अनुभाग के भीतर शीर्षक पर क्लिक करके और वीडियो क्लिप स्क्रीन के आसपास टेक्स्ट बॉक्स को स्थानांतरित करके शीर्षक स्थान पर जा सकते हैं। यदि आपकी शीर्षक संपादन स्क्रीन में तीर हैं, तो आप उन साइड का चयन कर सकते हैं, जो आपके शीर्षक स्क्रीन पर उन टूल का इस्तेमाल करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com