ekterya.com

आईपैड पर एक ईबुक कैसे डाल सकता है

एक आईपैड होने का सबसे बड़ा लाभ, कभी भी और कहीं भी किताबें पढ़ने में सक्षम है। हालांकि, ई-पुस्तकें (ई-पुस्तकें) विभिन्न स्वरूपों में आती हैं और विभिन्न एप्लिकेशन को उन्हें देखने और पढ़ने की आवश्यकता हो सकती है। अपने आईपैड पर विभिन्न प्रारूपों की ईपुस्तक कैसे डाल सकते हैं यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1

आईक्यूप्स पर डीसकार्गा ईपुस्तक
एक आईपैड पर आईपैड चरण 1 पर एक ई-पुस्तक शीर्षक वाली छवि
1
अपने iPad चालू करें एक बार आपका उपकरण इसका उपयोग करने के लिए तैयार हो जाता है, तो iBooks नामक एप्लिकेशन ढूंढें। यह अधिकांश आईपैड पर पूर्व-स्थापित होता है और आप इसे आसानी से पहचान सकते हैं क्योंकि इसका आइकन एक पुस्तक है।
  • IBooks आवेदन को खोजने के लिए आपको अपने डिवाइस के कुछ पन्नों के माध्यम से स्क्रॉल करना पड़ सकता है।
  • आईपैड पर एक ई-पुस्तक रखे हुए छवि के चरण 2
    2
    डाउनलोड iBooks अगर आप अपने आईपैड पर आवेदन नहीं पा सकते हैं, तो आपको इसे ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड करना होगा। ऐसा करने के लिए, बस ऐप स्टोर एप्लिकेशन को स्पर्श करें। फिर, खोज बार में "iBooks" दर्ज करें परिणाम दिखाई देने के बाद, "GET" कहने वाले आवेदन के आगे छोटे आयताकार बटन स्पर्श करें
  • अगर iBooks आवेदन पहले से ही आपके टेबलेट पर इंस्टॉल हो चुका है, लेकिन आप इसे नहीं खोज पाए हैं, तो ऐप स्टोर आपको सूचित करेगा।
  • यदि आपके पास पहले से ही आवेदन है, तो आप केवल एक ही विकल्प देखेंगे: खुले iBooks IBooks को खोलने के लिए इस विकल्प को स्पर्श करें।
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 3 पर एक छवि रखो छवि
    3
    आईबुक खोलें I यदि आप अपने टेबलेट पर iBooks को ढूंढने में कामयाब रहे, तो आईबुक खोलने के लिए एप्लिकेशन को टैप करें एक बार जब आप "पुस्तक" स्क्रीन पर होते हैं, तो आप एप्पल की कुछ श्रेणियां देखेंगे: पसंदीदा, सर्वश्रेष्ठ बिक्री, iBooks पर लोकप्रिय, फिल्मों में ली गई पुस्तकें और अधिक
  • यदि आपके पास किसी विशेष पुस्तक को ध्यान में नहीं रखा गया है, तो पुस्तक समीक्षाओं को देखने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है आप कुछ ऐसा ढूंढ सकते हैं जो आपको पसंद है
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 4 पर रखे चित्र वाला चित्र
    4
    किसी विशेष पुस्तक की खोज करें IBooks स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर गौर करें और खोज बार को ढूंढने का प्रयास करें। अपनी वांछित किताब का शीर्षक या उसके लेखक का नाम लिखें।
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 5 पर रखे चित्र वाला चित्र
    5
    किताब को डाउनलोड करें खोज विकल्प के माध्यम से आप जिस पुस्तक को चाहती थी, उसे प्राप्त करने के बाद, इसे डाउनलोड करने के लिए ई-बुक आइकन के पास के छोटे आयत को स्पर्श करें। फिर आपका आईपैड आपको अपने आईट्यून्स पासवर्ड का उपयोग करके आइट्यून्स में लॉग इन करने के लिए कहता है। पासवर्ड दर्ज करें और फिर "ओके" बटन स्पर्श करें।
  • यदि आप पुस्तक को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं, तो छोटा आयत "GET" कहेंगे
  • यदि आपको पुस्तक के लिए भुगतान करना होगा, तो कीमत को छोटे आयत के अंदर दिखाया जाएगा।
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 6 पर एक ई-पुस्तक शीर्षक वाली छवि
    6
    IBooks में अपनी पुस्तक खोजें एक बार जब आप डाउनलोड प्रक्रिया पूरी कर लें, तो अपने iBooks स्क्रीन के निचले बाएं किनारे पर गौर करें। अब तक बाईं ओर के विकल्प "मेरी पुस्तकें" कहेंगे इसे डाउनलोड करने वाली पुस्तकों को देखने के लिए इसे स्पर्श करें
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 7 में एक छवि रखो छवि
    7
    अपनी पुस्तक पढ़ें बस उस किताब को स्पर्श करें जो आप चाहते हैं और iBooks इसे खोलेंगे पृष्ठ को बदलने के लिए आपको डिवाइस की स्क्रीन पर अपनी उंगली को दाएं से बाईं ओर स्लाइड करना होगा।
  • विधि 2

    आईट्यून्स से ईपुस्तक डाउनलोड करें
    एक आईपैड पर आईपैड चरण 8 पर एक छवि रखे चित्र
    1
    आईट्यून्स एप्लिकेशन को स्पर्श करें अपने आईपैड में पुस्तकों को डाउनलोड करने का एक अन्य तरीका iTunes के माध्यम से है आईट्यून्स एप्लिकेशन को स्पर्श करें और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में खोज बार ढूंढने का प्रयास करें।
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 9 पर एक छवि रखे चित्र
    2
    अपनी पुस्तक खोजें खोज बार में, अपनी पुस्तक का शीर्षक या लेखक लिखें (आपकी खोज प्राथमिकताओं के आधार पर) खोज मानदंड में प्रवेश करने के बाद, आप स्क्रीन के शीर्ष पर विभिन्न श्रेणियां देखेंगे। श्रेणियों में से एक "पुस्तकें" होगी केवल पुस्तकों को दिखाने के लिए इसे स्पर्श करें
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 10 पर एक छवि रखे चित्र
    3
    खरीदें या अपनी किताब डाउनलोड करें एक बार जब आप पुस्तक को देख लेते हैं, तो पुस्तक के आगे दिखाई देने वाले छोटे आयत को स्पर्श करें। यह "GET" कहेंगे या यह पुस्तक की कीमत दिखाएगा। अपने iTunes पासवर्ड की पुष्टि करें और फिर "ठीक" स्पर्श करें
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 11 पर एक छवि रखे चित्र
    4
    आईबुक खोलें I अपनी पुस्तक देखने में सक्षम होने के लिए, आपको iBooks लॉन्च करना होगा। अपने आईपैड पर iBooks ऐप पर जाएं और अपनी पुस्तक को देखने के लिए इसे स्पर्श करें। आपके द्वारा डाउनलोड की गई पुस्तकों की एक सूची दिखाई देगी। वह पुस्तक चुनें जिसे आप पढ़ना चाहते हैं, उसे स्पर्श करें और इसे पढ़ना शुरू करें
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 12 पर एक छवि रखे चित्र
    5
    डाउनलोड iBooks अगर आप अपने आईपैड पर आवेदन नहीं पा सकते हैं, तो आपको इसे ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड करना होगा। ऐसा करने के लिए, बस ऐप स्टोर एप्लिकेशन को स्पर्श करें। फिर, खोज बार में "iBooks" दर्ज करें परिणाम दिखाई देने के बाद, "GET" कहने वाले आवेदन के आगे छोटे आयताकार बटन स्पर्श करें
  • अगर iBooks आवेदन पहले से ही आपके टेबलेट पर इंस्टॉल हो चुका है, लेकिन आप इसे नहीं खोज पाए हैं, तो ऐप स्टोर आपको सूचित करेगा।
  • यदि आपके पास पहले से ही आवेदन है, तो आप केवल एक ही विकल्प देखेंगे: खुले iBooks IBooks को खोलने के लिए इस विकल्प को स्पर्श करें।
  • विधि 3

    जलाने के आवेदन के साथ ईपुस्तक डाउनलोड करें
    एक आईपैड पर आईपैड चरण 13 पर एक ई-पुस्तक शीर्षक वाली छवि



    1
    ऐप स्टोर एप्लिकेशन को स्पर्श करें अपने iPad पर, ऐप स्टोर ऐप पर जाएं और इसे खोलने के लिए उसके आइकन स्पर्श करें खोज बार को खोजने के लिए स्क्रीन के दूर दाईं ओर देखें
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 14 में एक छवि रखे चित्र
    2
    खोज बार में "जलाने" लिखें एक बार जब आप "जलाने" शब्द की खोज करते हैं तो आवेदनों की एक सूची दिखाई देगी। जलाने के आइकन के साथ पहले परिणाम पर जाएं और उसके आगे छोटे आयत स्पर्श करें, जो "जीईटी" (जलाने का आवेदन निशुल्क है) कहता है। आयताकार अब हरा हो जाएगा और "इंस्टॉल करें" कहेंगे।
  • जलाने प्रारूप एक बंद प्रारूप है जो कि अमेज़ॅन उत्पादों के साथ ही संगत है। हालांकि, किंडल आईपैड के लिए उपलब्ध पुस्तकों को पढ़ने के लिए एक आवेदन प्रदान करता है और आप ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 15 पर एक ई-पुस्तक शीर्षक वाली छवि
    3
    "इंस्टॉल करें" बटन स्पर्श करें सिस्टम अब आपको अपने iTunes पासवर्ड की पुष्टि करने के लिए कहेंगे। प्रदान की गई जगह में दर्ज करें और फिर "ठीक" स्पर्श करें।
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 16 पर एक ई-पुस्तक शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: पुस्तकें और पीडीएफ आयात करने का तरीका आईपैड पर iBooks के लिए

    जलाने के आवेदन तक पहुंचें आप अपनी स्क्रीन पर जलाने एप्लिकेशन डाउनलोड की प्रगति देख सकते हैं। डाउनलोड पूरा होने के बाद, जलाने के आवेदन के बगल में स्थित छोटे आयत "ओपन" कहेंगे एप्लिकेशन को खोलने के लिए टैप करें
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 17 में एक छवि रखे चित्र
    5
    अपने अमेज़ॅन खाते का ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें। यदि आपके पास अभी तक कोई अमेज़ॅन खाता नहीं है, तो बस अमेज़ॅन.कॉम पेज पर जाएं और खाता बनाएं। यह तेज़ और मुफ़्त है, और यह भी जलाना आवेदन का उपयोग करने के लिए आवश्यक है।
  • Video: करने के लिए डाउनलोड करें और एक iPad पर eBooks पढ़ें iBooks, जलाने या नुक्कड़ अनुप्रयोग का उपयोग कैसे

    एक आईपैड पर आईपैड स्टेप 18 नामक छवि को शीर्षक
    6
    अमेज़ॅन.कॉम पर जाएं सफारी में, amazon.com लिखें फिर अमेज़ॅन स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर गौर करें और अपनी पहचान "पहचान" विकल्प पर रखें। लॉग इन करने के लिए पीले बटन के नीचे, आपको एक विकल्प दिखाई देगा, जो "क्या आप एक नया ग्राहक हैं? यहां शुरू करें।" इस विकल्प को स्पर्श करें
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 19 पर एक छवि रखे चित्र
    7
    रजिस्टर करने के लिए चरणों का पालन करें वे आपको अपना उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल बनाने के लिए कुछ सरल प्रश्न पूछेंगे। सभी रिक्त स्थान को पूरा करें और फिर "खाता बनाएं" बटन को स्पर्श करें।
  • नोट: आपको अपने जलाने के आवेदन में पढ़ने के लिए एमेज़ॉन डॉट कॉम से किताबें खरीदनी चाहिए।
  • एक किताब खरीदने के लिए अमेज़न में रहें।
  • Video: कैसे iPhone, iPad, आइपॉड के लिए कंप्यूटर से पीडीएफ़ और ebooks स्थानांतरण करने के लिए

    एक आईपैड पर एक ईबुक पर शीर्षक छवि 20 कदम 20
    8
    अपनी पुस्तक खोजें अमेज़ॅन पेज के शीर्ष पर आपको एक सर्च बार दिखाई देगा। इसके आगे, आप पहली खोज श्रेणी देखेंगे जो "सब कुछ" कहेंगे अधिक खोज विकल्पों को देखने के लिए इसे स्पर्श करें और "पुस्तकें" चुनें।
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 21 पर एक छवि रखो
    9
    अपनी पुस्तक का शीर्षक या लेखक लिखें खोज बार में पुस्तक का शीर्षक या लेखक दर्ज करें और नारंगी बटन स्पर्श करें जो "गो" कहता है। आपको अपने खोज मापदंड से मेल खाने वाली पुस्तकों की एक सूची दिखाई देगी। प्रत्येक परिणाम में पुस्तक विकल्प भी होंगे, जैसे "हार्डकवर", "सॉफ्टकवर" और "जलाना संस्करण"। स्पर्श करें "जलाना संस्करण।"
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 22 पर एक छवि रखो
    10
    पुस्तक के दायीं ओर "अब खरीदें" स्पर्श करें। एक बार जब आप "अभी खरीदें" या "1-क्लिक खरीदें" को स्पर्श करते हैं, तो आपको उस उपकरण का चयन करना होगा, जिसे आप पुस्तक को भेजना चाहते हैं। अपना iPad चुनें और फिर "जारी रखें" स्पर्श करें।
  • डिवाइस को किताब भेजने के लिए अपना आईपैड चुनने के कुछ सेकंड बाद, एक नई स्क्रीन आपको सूचित करेगी कि आपका ई-बुक आपके जलाना पुस्तकालय में प्रतीक्षा कर रहा है। उस संदेश के ठीक नीचे, "iPad के लिए जलाने वाला विकल्प" दिखाई देगा। स्वचालित रूप से जलाना एप्लिकेशन खोलने के लिए इस विकल्प को स्पर्श करें
  • आपके द्वारा हाल ही में डाउनलोड की गई पुस्तक को "नया" के रूप में चिह्नित किया जाएगा।
  • विधि 4

    पीडीएफ प्रारूप में ईपुस्तक डाउनलोड करें
    आईपैड पर एक ई-पुस्तक रखो छवि 23 में 23 कदम
    1
    सफारी खोलें आपके आईपैड ब्राउज़र में पीडीएफ फाइलों को पढ़ना वास्तव में बहुत आसान है बस ब्राउज़र खोलें और पीडीएफ़ के शीर्षक में टाइप करें जिसे आप खोज बार में देखना चाहते हैं।
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 24 में एक छवि रखे चित्र
    2
    उस दस्तावेज़ को स्पर्श करें, जिसे आप पढ़ना चाहते हैं स्क्रीन पर खोज परिणाम दिखाई देने के बाद, उस PDF को स्पर्श करें, जिसे आप पढ़ना चाहते हैं। फ़ाइल स्वचालित रूप से खुल जाएगी और आप इसे अपने आईपैड पर पढ़ सकते हैं
  • ध्यान रखें कि आपकी पीडीएफ किताब को नहीं बचाया जाएगा। आप केवल इसे पढ़ सकते हैं या इसे देख सकते हैं, जबकि आपका ब्राउज़र खुला है।
  • एक आईपैड पर आईपैड चरण 25 के साथ एक छवि रखें
    3
    अपनी पीडीएफ बुक सहेजें अपनी पीडीएफ फाइल को आईपैड पर सहेजने के लिए, पीडीएफ फाइल में कहीं भी टैप करें, जब आप ब्राउज़र में इसे देख रहे हों। ऊपरी दाएं कोने पर जाएं और दो विकल्पों में से एक का चयन करें: "iBooks में खोलें" या "ओपन इन"।
  • यदि आप "iBooks में खोलें" चुनते हैं, तो आपकी फ़ाइल स्वचालित रूप से सहेजी जाएगी ताकि आप इसे iBooks में बाद में पढ़ सकें।
  • "खोलें" आपको कई स्थानों की पेशकश करेगा जिसमें आपके पीडीएफ को बचाने के लिए, जलाने के आवेदन सहित
  • अब आप अपनी पुस्तक या पीडीएफ फाइल को किसी भी समय अपनी पढ़ाई के माध्यम से सीधे प्राप्त कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com