ekterya.com

फेसबुक पर एक प्रकाशन को शेड्यूल करने का तरीका

व्यवसायों के लिए उपयोगकर्ताओं को दिलचस्पी रखने के लिए, उनके सामाजिक मीडिया पृष्ठों पर एक सतत गतिविधि की आवश्यकता होती है। छोटे व्यवसाय जो सामाजिक मीडिया व्यापारियों को अपने फेसबुक पेजों को सक्रिय और अप-टू-डेट रखने के लिए संघर्ष नहीं कर सकते। सौभाग्य से, फेसबुक अपने उपयोगकर्ताओं को पहले से ही फेसबुक पेज पर पोस्ट शेड्यूल करने की अनुमति देता है। साथ ही, कुछ एप्लिकेशन जैसे कि हूटसिइट अपने पृष्ठों को पृष्ठों और प्रोफाइल के प्रकाशन के लिए कार्यक्रम की अनुमति देता है।

चरणों

विधि 1

फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेड्यूल करें
फेसबुक पर एक पोस्ट अनुक्रमित छवि चरण 1
1
फेसबुक पेज की टाइमलाइन पर जाएं अपना फेसबुक दर्ज करें और उस पृष्ठ की अपनी टाइमलाइन पर जाएं जहां आप गाड़ी चला रहे हैं।
  • फेसबुक पर एक पोस्ट अनुक्रमित छवि चरण 2
    2
    अपनी स्थिति अपडेट लिखें अपनी स्थिति अपडेट को सामान्य रूप से लिखें, लेकिन "भेजें" बटन का चयन न करें।
  • चित्र शीर्षक Facebook पर पोस्ट एक पोस्ट चरण 3
    3

    Video: TubeBuddy Review - Must have tool for YouTubers

    तिथि और समय चुनें बस आपने जो राज्य लिखा था, उसके नीचे, आपको एक आइकन दिखाई देगा जो घड़ी की तरह दिखता है। उस पर क्लिक करें और अद्यतन प्रकाशित होने के लिए वांछित दिनांक और समय चुनें।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक पोस्ट अनुसूची एक चरण 4
    4
    प्रकाशन कार्यक्रम अपडेट की पुष्टि करने के लिए "शेड्यूल" पर क्लिक करें इस तरीके से, आप प्रकाशन को सफलतापूर्वक निर्धारित करेंगे
  • विधि 2

    फेसबुक पेज या प्रोफाइल पर एक प्रकाशन का शुभकामनाएं HootSuite का उपयोग कर
    फेसबुक पर एक पोस्ट अनुक्रमित छवि चरण 5
    1



    अपने HootSuite खाते में लॉग इन करें HootSuite एक सोशल मीडिया प्रबंधन अनुप्रयोग है जिसमें एक सुविधा है जो आपको पहले से फेसबुक पोस्ट शेड्यूल करने की अनुमति देती है। यह बहुत उपयोगी है क्योंकि फेसबुक केवल आपको अपने पृष्ठों के लिए प्रकाशन शेड्यूल करने की अनुमति देता है न कि आपके प्रोफाइल के लिए। शुरू करने के लिए, अपने खाते में लॉग इन करें
    • यदि आपके पास एक HootSuite खाता नहीं है, तो आप अपने मोबाइल फोन या कंप्यूटर के माध्यम से एक नि: शुल्क बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर पोस्ट एक पोस्ट चरण 6

    Video: Dr. Sky Blossoms - EP. 37 - Best Selling Author Of The Best Thing Ever (Interview)

    2
    एक प्रकाशन लिखें पृष्ठ के शीर्ष पर, आपको एक ऐसा क्षेत्र दिखाई देगा जो "लिखें संदेश" कहता है। इस स्थान में अपना प्रकाशन दर्ज करें
  • फेसबुक पर अनुसूची एक पोस्ट शीर्षक छवि 7 कदम
    3
    एक सोशल नेटवर्क चुनें HootSuite आपको Facebook, Twitter, YouTube और अन्य वेब पेज पर पोस्ट करने की अनुमति देता है। अपने प्रकाशन को लिखने के बाद, आप जो विकल्प चाहते हैं उसे चुनें। इस मामले में, आप अपने फेसबुक प्रोफाइल और अपने फेसबुक पेज या दोनों के बीच चयन कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर चरण एक पोस्ट अनुक्रमित छवि चरण 8
    4

    Video: भेरुजी का एक दम बिलकुल नया भजन जो अपने आज तक नहीं सुना होगा -2017 Live HD VIDEO

    तिथि और समय चुनें प्रकाशन के लिए वांछित तिथि और समय निर्धारित करने के लिए अपने संदेश के निचले भाग में "कैलेंडर" आइकन पर क्लिक करें।
  • साथ ही, जब भी यह प्रकाशित हो चुका है, तब आप अपने ईमेल को संदेश भेजना चुन सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर पोस्ट एक पोस्ट चरण 9
    5
    अपने प्रकाशन को शेड्यूल करें अपने अपडेट की पुष्टि करने के लिए "शेड्यूल" पर क्लिक करें इस तरीके से, आप प्रकाशन को सफलतापूर्वक निर्धारित करेंगे
  • युक्तियाँ

    • फेसबुक पर प्रकाशनों को तैयार करना आपके व्यावसायिक पेज पर दिखाई देने वाले गुणवत्ता अपडेट की संख्या बढ़ाने का एक आसान तरीका है। कई उपयोगकर्ता ध्यान देते हैं कि नियमित अंतराल पर समय-सारिणी प्रकाशन, विशेष रूप से उच्च ट्रैफ़िक घंटे के दौरान, अधिक अनुयायी जनरेट करता है।
    • जब आप इन विधियों में से किसी का उपयोग करते हैं, तो आप तस्वीरें, वीडियो या लिंक संलग्न कर सकते हैं, जैसे कि जब आप मैन्युअल रूप से प्रकाशित करेंगे हालांकि, आप फ़ोटो एल्बम या इवेंट्स को शेड्यूल नहीं कर सकते।
    • ध्यान रखें कि यदि आप दूसरी विधि का उपयोग करते हैं, तो उपयोगकर्ता यह देख पाएंगे कि आपकी पोस्ट किसी एप्लिकेशन के माध्यम से निर्धारित की गई थी। हालांकि, फेसबुक द्वारा आपके फेसबुक पेज पर प्रकाशन कार्यक्रम उन लोगों के समान दिखेंगे जो मैन्युअल रूप से प्रकाशित होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com