ekterya.com

कैसे Snapchat पर कहानियों को पोस्ट करने के लिए

इस विकीहेव गाइड में आप सीखेंगे कि तस्वीरों और वीडियो के साथ समाचार बनाने के लिए "मेरी स्टोरी" का उपयोग कैसे करें, जो पिछले 24 घंटे स्नैपचैट पर हैं एक बार जब आप अपनी कहानी में स्नैप्स और वीडियो जोड़ते हैं, तो आपके मित्र उन 24 घंटों के दौरान उन्हें जितनी बार देखना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1

स्नैप बनाएं
स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
ओपन स्नैपचैट आप देखेंगे पहली स्क्रीन कैमरा है। इसके साथ आप स्नैप बना सकते हैं
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ के लिए पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्नैप लें एक तस्वीर लेने के लिए स्क्रीन के निचले केंद्र में बड़े बटन को स्पर्श करें या उसे 10 सेकंड तक की लंबाई के वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए दबाकर रखें।
  • स्नैप लेने से पहले आप कैमरे की स्क्रीन पर कहीं भी स्पर्श करके "लेंस" फ़िल्टर जोड़ सकते हैं। प्रत्येक लेंस फ़िल्टर के पूर्वावलोकन तक पहुंचने के लिए बाएं या दाएं स्वाइप करें
  • सामान्य स्नैप एक बार स्नैप को छूने और उसे देखने के बाद तुरंत पकड़कर खेला जा सकता है
  • स्नैप्स या वीडियो जो आप अपनी कहानी में जोड़ते हैं पोस्टिंग के पहले 24 घंटों के दौरान असीमित संख्या को देख सकते हैं और फिर गायब हो सकते हैं।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने स्नैप का टाइमर सेट करें यह टाइमर यह निर्धारित करेगा कि आपकी कहानी में अगले स्नैप में बदल जाने से पहले स्नैप स्क्रीन पर कितने समय तक रहेगा। डिफ़ॉल्ट समय 3 सेकंड है कम या अधिक समय का चयन करने के लिए निचले बाएं कोने में टाइमर स्पर्श करें।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने स्नैप में लेबल्स, टेक्स्ट, रेखांकन या फ़िल्टर जोड़ें (वैकल्पिक)। यदि आप अपने स्नैप को स्पर्श करते हैं तो आप टेक्स्ट जोड़ सकते हैं यदि आप अपना स्वयं का लेबल बनाना चाहते हैं, तो कैंची बटन स्पर्श करें। फिर अपनी अंगुली का उपयोग चित्र के एक भाग को चित्रित करने के लिए करें और स्क्रीन पर स्क्रीन पर दूसरे स्थान पर ले जाएं। यदि आप लेबल के बटन को स्पर्श करते हैं तो आप अपने स्नैप पर इमोजी डाल सकते हैं। पेंसिल बटन स्नैप पर खींचने के लिए कार्य करता है स्नैप द्वारा बायी ओर और दाईं ओर स्लाइडिंग आप उपलब्ध फ़िल्टर बदल सकते हैं।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    टच इतिहास यह विकल्प स्क्रीन के निचले बाएं कोने में है और इसका आइकन कोने में एक "+" चिह्न वाला एक बॉक्स है।
  • एक विकल्प के रूप में, आप नीले बटन को स्पर्श कर सकते हैं जो निचले दाएं कोने में "भेजें" कहता है और गंतव्य के रूप में "मेरी स्टोरी" का चयन कर सकता है इस पद्धति का उपयोग करके आप सीधे अन्य लोगों को स्नैप भेज सकते हैं या अपनी कहानी में उन्हें प्रकाशित कर सकते हैं।
  • यदि आप व्यक्तिगत प्राप्तकर्ता चुनते हैं तो आप केवल वर्तमान स्नैप या वीडियो ही भेजेंगे, पूरी कहानी नहीं।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जोड़ें स्पर्श करें यदि आप ऐसे स्थान के पास हैं जहां सार्वजनिक इतिहास की अनुमति है, उदाहरण के लिए, एक विश्वविद्यालय परिसर "मेरी स्टोरी" के अंतर्गत दिखाई देगा और आप उस स्थान को गंतव्य के रूप में भी चुन सकते हैं
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7

    Video: TRY NOT TO CRINGE CHALLENGE 2

    भेजें स्पर्श करें यह बटन निचले दाईं ओर दिखाई देता है अब स्नैप आपकी कहानी और आपके द्वारा चुने गए किसी अन्य सार्वजनिक इतिहास में जोड़ा जाएगा। यह केवल 24 घंटों के लिए दृश्यमान होगा।
  • यदि यह पहली बार है, तो आप अपनी कहानी में कुछ पोस्ट करेंगे, तो वे आपको स्नैपचैट की स्थान सेवाओं को सक्षम करने के लिए कहेंगे और वे आपको सूचित करेंगे कि स्नैप केवल 24 घंटों के लिए दृश्यमान होगा। अपनी कहानी को प्रकाशित करने के लिए स्थान सेवाओं को सक्षम करना आवश्यक है, क्योंकि स्थान टैग आपके द्वारा पोस्ट किए गए स्नैप्स में जोड़े जाएंगे।
  • भाग 2

    अपनी कहानी देखें और संपादित करें
    स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    कैमरा स्क्रीन पर, बाईं ओर स्वाइप करें ऐसा करते समय, "कहानियां" स्क्रीन दिखाई देगी।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ पर पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    अपनी कहानी के स्नैप्स को देखने के लिए "मेरी स्टोरी" के बगल में स्पर्श करें। हाल ही में स्नैप शीर्ष पर दिखाई देगा और इसके नीचे सबसे पुराने लोग होंगे।
  • स्नैपचैट स्टोरीज़ के लिए पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3

    Video: Bajka bliźniaczki Barbie
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com