ekterya.com

अवास्ट में घातक स्थापना त्रुटि को कैसे निकालें

अवास्ट की किसी भी स्थापना त्रुटि की मरम्मत के लिए, इसकी प्रकृति का विश्लेषण करने के अलावा, आपको इसके कारणों को भी जानना चाहिए जो इसके कारण हो सकते हैं। शुरू करने के लिए, आप किसी अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम से लापता अवास्ट.सेटअप फ़ाइल को बदल सकते हैं और उसे पुनरारंभ करने के लिए प्रोग्राम को फिर से सक्रिय कर सकते हैं। हालांकि, अधिकांश मामलों में, विंडोज सेटिंग्स, सेटिंग्स, और तीसरे पक्ष की जानकारी पर जानकारी स्टोर करने के लिए विंडोज रजिस्ट्री में फ़ाइल को पंजीकरण करने की आवश्यकता होगी। इसके साथ, जब आप प्रोग्राम को पुनर्स्थापित करते हैं और कंप्यूटर को पुनरारंभ करते हैं, तो यह केवल सभी त्रुटियां ठीक नहीं करेगा, बल्कि Windows रजिस्ट्री में सभी विरोध भी करेगा। Avast.setup और Windows प्रकार की त्रुटियों से बचने के लिए, Windows ऑपरेटिंग सिस्टम के `बैकअप केंद्र और पुनर्स्थापना` विकल्प का सहारा लेना सबसे अच्छा है। एक बार बैकअप प्रतिलिपि बनाई जाती है, अगर आपके कंप्यूटर पर कुछ हो जाता है, तो बस बैकअप को बहाल करें और आपका कंप्यूटर अपने पिछले ऑपरेटिंग स्थिति पर लौट जाएगा। तुम्हें यह नहीं पता कि यह कैसे करना है? बस निम्नलिखित निर्देशों का पालन करें:

चरणों

छवि शीर्षक, अवास्तविक सेटअप गंभीर घातक चरण 1 निकालें
1
प्रारंभ -> नियंत्रण कक्ष -> सिस्टम और सुरक्षा पर क्लिक करें बैकअप प्रक्रिया शुरू करने के लिए श्रेणी के अंतर्गत `बैकअप` लिंक पर क्लिक करें।
  • छवि का शीर्षक, अवास्तविक सेटअप को घातक त्रुटि चरण 2 निकालें
    2
    फ़ाइल बैकअप या पुनर्स्थापना विंडो में, बैकअप अनुभाग में `तैयार करें बैकअप` लिंक पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक, अवास्तविक सेटअप गंभीर त्रुटि चरण 3 निकालें
    3
    फिर, विंडोज बैकअप को स्टोर करने के लिए एक उपलब्ध ड्राइवर की खोज करेगा। सुझाए गए ड्रायवर का चयन करें और खिड़की के निचले भाग में अगला क्लिक करें। जब आपको ड्राइवर मिल जाए, तब तक अपडेट पर क्लिक करें जब तक यह दिखाई नहीं दे।
  • छवि शीर्षक, अवास्ट सेटअप गंभीर त्रुटि चरण 4 निकालें



    4
    अगले चरण में, Windows आपको निम्न से पूछेगा: "चलो विंडोज चुनें" या "मैं इसे चुनता हूं" यदि आप पहला विकल्प चुनते हैं, तो Windows इस प्रकार के बैकअप में दो प्रकार के बैकअप बनाएगा, एक सिस्टम छवि होगी और दूसरा पुस्तकालयों में डेटा फ़ाइलों के लिए बैकअप होगा। (ध्यान दें कि 1GB से कोई बैकअप या फ़ाइल बड़ा नहीं होना चाहिए) सामान्य तौर पर, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि दूसरा विकल्प चुना जाए ("मैं इसे चुनें")।
  • छवि शीर्षक, अवास्ट सेटअप गंभीर त्रुटि चरण 5 निकालें
    5

    Video: avast 2015

    उन फ़ोल्डर और फ़ाइलों का चयन करें जिन्हें आप प्रतिलिपि करने जा रहे हैं फिर, जारी रखने के लिए अगला बटन पर क्लिक करें।
  • इमेज का शीर्षक, अवास्ट सेटअप गंभीर त्रुटि चरण 6 निकालें
    6

    Video: कैसे स्थापित करें और हिन्दी में अवास्ट मुफ्त एंटीवायरस का उपयोग करने के लिए || तकनीकी नरेश

    चयनित आइटम की प्रतिलिपि की जांच करें पुष्टि के दौरान, सभी आवश्यक वस्तुओं का चयन किया जाता है, प्रक्रिया शुरू करने के लिए `कॉन्फ़िगरेशन सहेजें और बैकअप चलाएं` पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक अवास्ट सेटअप गंभीर त्रुटि चरण 7 निकालें
    7
    समाप्त होने पर, विंडोज चयनित लेखों की प्रतिलिपि करना शुरू कर देगा। विस्तृत प्रक्रिया देखने के लिए आप `विवरण देखें` बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com