ekterya.com

ईमेल उछाल कैसे करें

अवांछित ईमेल वास्तविक जीवन का हिस्सा हैं यदि आपके पास एक ईमेल पता है इन संदेशों को अपने इनबॉक्स से बाहर रखने के लिए स्पैम फिल्टर का उपयोग करने के अलावा, अन्य चीजें हैं जो आप कुछ संदेश प्राप्त करना बंद कर सकते हैं। एक तरीका प्रेषकों को संदेश भेजना है जो आपको यह जंक मेल भेजते हैं अधिकांश ईमेल प्रोग्राम संदेश बाउंस सुविधा के साथ नहीं आते हैं, इसलिए आपको एक अलग प्रोग्राम डाउनलोड करना होगा जो आपके ईमेल प्रोग्राम के साथ संयोजन के साथ काम करता है।

चरणों

विधि 1

एक ईमेल प्रबंधन उपकरण डाउनलोड करें
इमेज शीर्षक है ईमेल पते की छलांग ईमेल चरण 1
1
एक अलग ईमेल प्रबंधन उपकरण डाउनलोड करें जिसमें संदेश बाउंस करने की कार्यक्षमता है दो मुफ्त प्रोग्राम हैं जो आप बहुत लोकप्रिय हैं इसका इस्तेमाल कर सकते हैं मेलवाशर और बाउंस पॉली। यात्रा https://mailwasher.net/ मेलवॉशर डाउनलोड करने या यात्रा करने के लिए https://bouncebully.com/ बाउंस बूली डाउनलोड करने के लिए
  • Video: जीया हो करेजा II बाझिन पायै लललवा , सब दर्शनवा कई ला नऽ Desi Bhojpuri Lokgeet

    इमेज शीर्षक है ईमेल पते की कमान ईमेल 2 चरण
    2
    आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइल को चलाने और प्रोग्राम इंस्टॉल करने के लिए इंस्टॉलर के निर्देशों का पालन करें।
  • इमेज का शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 3

    Video: दीपावली की वजह से सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल, 6 सालों में सबसे ज्यादा.

    3
    अपना ईमेल प्रोग्राम खोलें और फिर मेलवॉशर शुरू करें या बुली को बाउंस करें अगर आप MailWasher का प्रयोग करने जा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि यह ईमेल आपके ईमेल प्रोग्राम में ईमेल भेजने और स्वचालित रिसेप्शन को अक्षम कर देगा यदि यह सुविधा उपलब्ध है।
  • विधि 2

    MailWasher
    इमेज शीर्षक ईमेल पते की ईमेल पते चरण 4
    1
    सर्वर पर प्रतीक्षारत आने वाले संदेशों को प्राप्त करने के लिए "मेल चेक करें" आइकन पर क्लिक करें। उस संदेश पर क्लिक करें, जिसे आप अपने प्रेषक पर लौटने के लिए बाउंस करना चाहते हैं
  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 5
    2

    Video: Wedding Dance steps: Punjabi Bhangra | भांगड़ा स्टेप - हर गाने पर कैसे करें पंजाबी डांस | Boldsky

    संदेश पर राइट क्लिक करें और "मार्क फॉर बाउंसिंग (बी)" (मार्क टू बाउंस) विकल्प का चयन करें। उन सभी संदेशों में ऐसा करें जो आप उछालना चाहते हैं
  • इमेज शीर्षक है ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 6
    3
    संदेशों को चुनने के बाद प्रक्रिया पूरी करने के लिए "प्रक्रिया मेल" बटन दबाएं
  • विधि 3

    बाउंस बाउंस
    इमेज शीर्षक है ईमेल पते की छलांग ईमेल चरण 7
    1
    बाउंस बुली में "संदेश" टैब पर क्लिक करें खींचें और ड्रॉप करें बाउंस बुली एप्लिकेशन को अपने मेल प्रोग्राम का संदेश जिसे आप बाउंस करना चाहते हैं।



  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 8
    2
    "कॉन्फ़िग" टैब का चयन करें यदि आप संदेश को कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं कि प्रेषक जो आपको भेजता है तो जंक मेल प्राप्त होगा। पोस्टमास्टर खाते के नाम पर परिवर्तन, विषय पंक्ति में और संदेश में, यदि आप चाहें, तो परिवर्तन करें।
  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 9
    3
    संदेश को वापस भेजने वाले को वापस भेजने के लिए "बाउंस" बटन पर क्लिक करें जो आपको व्यक्तिगत संदेश के साथ जंक मेल भेजता है।
  • विधि 4

    ईमेल में ईमेल उछाल
    इमेज शीर्षक ईमेल पते की उछाल ईमेल चरण 10
    1
    जीमेल उपयोगकर्ताओं के लिए: यदि आप Google क्रोम का उपयोग करते हैं, तो आप मेल संदेशों को साथ में बाउंस कर सकते हैं Gmail के लिए ब्लॉक प्रेषक. इसे Google Chrome स्टोर से डाउनलोड करें
  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 11
    2
    एक बार जोड़कर, अपना जीमेल अकाउंट डालें एक संदेश खोलें जिसे आप बाउंस करना चाहते हैं और दबाएं ब्लॉक बटन और विकल्प त्रुटि संदेश के साथ उत्तर दें (त्रुटि संदेश के साथ उत्तर दें).
  • छवि बाउंस ईमेल शीर्षक चरण 12
    3
    एक बाउंस संदेश प्रेषक को स्वचालित रूप से भेजा जाएगा। फिर उस प्रेषक के मेल को फ़िल्टर कर दिया जाएगा और कचरे में सीधे जायेंगे।
  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल 13 चरण
    4
    फ़िल्टर को पूर्ववत करने के लिए, कॉन्फ़िगरेशन विकल्प पर जाएं और फ़िल्टर को हटा दें।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर स्पैम संदेशों को फर्जी मेल के खातों से होने वाले, इसलिए आपका संदेश बाउंस और एक झूठी ईमेल का रिटर्न इस की सूची से अपना ईमेल पता निकालने को प्राप्त नहीं होगा यदि आप स्पैम भेजता है।

    चेतावनी

    • ईमेल उछलने और कुछ लोगों को वापस करने के बारे में सावधान रहें यह आकर्षक उछाल संदेशों कोई आपको कई ईमेल भेजता है, क्योंकि अगर आप जोड़ सकता हूँ आप अपने मेलिंग सूची पर रोक सकता है हो सकता है। लेकिन इन लोगों को भी इंटरनेट सेवा प्रदाता से संपर्क कर सकता है और मेल बाउंस उनसे भेजने के लिए उनसे कहता हूं, और फलस्वरूप अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता आप खाता निलंबित कर सकता है। ऐसा करने के बजाय, इन लोगों को अस्वीकृत प्रेषकों की सूची में जोड़ने पर विचार करें अधिकांश ईमेल प्रोग्राम में यह कार्यक्षमता शामिल है उस व्यक्ति के संदेश पर राइट क्लिक करें, जिसे आप सूची में शामिल करना चाहते हैं और इसी विकल्प का चयन करें कैसे के बारे में wikiHow लेख पढ़ें ब्लॉक ईमेल.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com