ekterya.com

मैकिंटोश लैपटॉप को कैसे पुनरारंभ करें

आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर, आपके Macintosh लैपटॉप को पुनरारंभ करने के कई तरीके हैं आप एप्पल मेनू ब्राउज़ करके, या अपने कीबोर्ड से कमांड के संयोजन को दबाकर पुनः आरंभ कर सकते हैं। ऐसी घटना में कि आपका लैपटॉप अटक जाता है या प्रत्युत्तर देना बंद कर देता है, वहां एक से अधिक चीज भी हो सकती है जिसे आप रीबूट करने के लिए बाध्य कर सकते हैं, अगर पारंपरिक तरीकों से काम नहीं किया जाता है। अपने Macintosh लैपटॉप को पुनः आरंभ करने के विभिन्न तरीकों को जानने के लिए इस आलेख को पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1

सेब मेनू से
रिबूट एक मैकिन्टोश लैपटॉप कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने कंप्यूटर स्क्रीन के मेनू बार पर जाएं डिफ़ॉल्ट रूप से, यह पट्टी स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित है, और इसमें "खोजक," "फ़ाइल," "संपादित करें," "प्रदर्शन," और अधिक विकल्प शामिल हैं।
  • रिबूट एक मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 2 नामक छवि
    2
    "ऐप्पल" मेनू पर क्लिक करें ऐप्पल मेनू ऐप्पल लोगो के साथ एक है, और यह आमतौर पर मेनू पट्टी में बाईं ओर पहला विकल्प है।
  • रिबूट एक मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    दिखाई देने वाले विकल्प मेनू से "पुनः आरंभ करें" चुनें आपका लैपटॉप फिर रीबूट करेगा और मुख्य लॉगिन स्क्रीन पर लौट जाएगा, जहां वे आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहेंगे।
  • विधि 2

    कीबोर्ड का
    रिबूट एक मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक ही समय में "नियंत्रण" और "निकालें" कुंजियां दबाएं आप अपने लैपटॉप पर पावर बटन भी दबा सकते हैं। तब "शटडाउन" संवाद बॉक्स दिखाई देगा, जिसमें आपको विभिन्न विकल्प मिलेंगे।
    • अगर आपके पास मैकबुक प्रो, आईबुक, या एक पावरब्लॉक लैपटॉप है, तो आपको 3 सेकंड के लिए "निकालें" कुंजी को दबाकर रखना होगा, ताकि आपका कंप्यूटर "नियंत्रण" और "निकालें" कमांड को पहचान सके।



  • एक थीसिस चरण 7 के साथ आइए
    2

    Video: कैसे फैक्टरी / हार्ड डिस्क स्थापना के बिना मूल सेटिंग में कोई भी मैकबुक रीसेट! 2018 विधि!

    "पुनः आरंभ करें" बटन पर क्लिक करें, जो डायलॉग बॉक्स के बगल में स्थित है। फिर आपका लैपटॉप पुनः आरंभ करेगा और आपको अपना सत्र फिर से शुरू करने के लिए कहेंगे।
  • विधि 3

    पुनरारंभ करने के लिए मजबूर करने के लिए
    रिबूट एक मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: कैसे करें: फैक्टरी रीसेट / हार्ड रीसेट आपका मैकबुक प्रो और वायु (सबसे आसान तरीका)

    5 सेकंड के लिए अपने लैपटॉप पर पावर बटन दबाकर रखें। आपका कंप्यूटर फिर रिबूट करेगा, भले ही उसका प्रतिसाद न हो या लॉक किया गया हो।
    • वैकल्पिक रूप से, आप एक ही समय में "कंट्रोल", "कमांड" और "निकालें" बटन दबा सकते हैं या "नियंत्रण", "कमांड", और एक ही समय में पावर बटन दबा सकते हैं।
  • Video: कैसे मिटा करने के लिए और फैक्टरी अपने मैक को रीसेट करें!

    छवि रीसायकल आपका कंप्यूटर रीसायकल और मनी मनी चरण 1
    2
    अपने लैपटॉप से ​​बैटरी निकालें अगर पिछले तरीकों से काम न हो। बैटरी हटाने से आपका लैपटॉप पूरी तरह से बंद हो जाएगा, जब वह उपर्युक्त कमांड को पहचान नहीं सकता। अधिकांश मैकिंटॉश लैपटॉप पर, आप बैटरी कवर खोलने के लिए अपने लैपटॉप के अंतर्गत अंतर्निहित क्लिप का उपयोग करके बैटरी तक पहुंच सकते हैं।
  • अपने लैपटॉप के मैनुअल से परामर्श करें यदि आपको बैटरी का उपयोग करने और निकालने के लिए विशिष्ट गाइड की आवश्यकता है आप "ऐप्पल सपोर्ट" की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं, जिसका लिंक आपको इस आलेख के संदर्भ अनुभाग में मिलेगा, फिर संकेत प्राप्त करने के लिए "उत्पाद प्रतिबंधित करें" फ़ील्ड के बगल में अपने लैपटॉप का मॉडल चुनें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके लैपटॉप पर मैकिन्टोश ओएस एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम है, तो यह संभावना नहीं है कि आपको कंप्यूटर को फिर से शुरू करने के लिए बाध्य करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि ओएस एक्स आपके लैपटॉप को फ्रीज करने से रोकता है। यदि आपका कंप्यूटर किसी भी समय प्रतिक्रिया या फ्रीज नहीं करता है, तो उसे पुनरारंभ करने का प्रयास करने से पहले अपने एप्लिकेशन बंद करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अपने Macintosh लैपटॉप को पुनरारंभ करने से पहले हमेशा अपने काम को सुरक्षित रखें ज्यादातर मामलों में, कोई प्रोग्राम या एप्लिकेशन आपको अपने लैपटॉप को पुनरारंभ करने से पहले अपने काम को बचाने के लिए कहता है - हालांकि, डेटा को खोने से बचने के लिए आपको अपना काम लगातार चलाना होगा।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com