ekterya.com

`टर्मिनल सर्विसेज `को पुनः आरंभ कैसे करें

"टर्मिनल सर्विसेज", वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट विंडोज (2008 R2, 2012) ऑपरेटिंग सिस्टम, के नवीनतम संस्करणों में "दूरस्थ डेस्कटॉप सेवा" के रूप में जाना एक आवेदन है कि उपयोगकर्ताओं को और प्रशासकों की अनुमति देता है किसी दूरस्थ स्थान से किसी नेटवर्क में सभी अन्य कंप्यूटरों पर पहुंचें "दूरस्थ डेस्कटॉप" को पुनः आरंभ या एक विशिष्ट दूरस्थ स्थान, यदि आप एक कंप्यूटर है कि या यहाँ तक कि यदि आप दूर एक ही कंप्यूटर से पुनः आरंभ करना चाहते हैं एक और साइट से आदेश का जवाब नहीं है फिर से शुरू करनी है जो उपयोगी हो सकता है से एक कंप्यूटर रीबूट करने की संभावना प्रदान करता है यह पता चला अन्य कंप्यूटरों के सैकड़ों के साथ एक बड़े कार्यालय होने के लिए। कारण जो भी हो, यदि आप Windows के किसी भी संस्करण पर "दूरस्थ डेस्कटॉप" का उपयोग कर सुविधा "कमांड प्रॉम्प्ट" (शेल) का उपयोग कर एक कंप्यूटर रिबूट कर सकते हैं। कैसे "दूरस्थ डेस्कटॉप" का उपयोग कर एक विशेष कंप्यूटर को पुनः आरंभ करने के लिए जानने के लिए यह लेख पढ़ें।

चरणों

रिटार्ट टर्मिनल सर्विसेज स्टेप्स 1 शीर्षक वाली छवि
1
उस कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए "दूरस्थ डेस्कटॉप" का उपयोग करें जिसे आप पुनः प्रारंभ करना चाहते हैं।
  • उस कंप्यूटर पर जाएं, जिस पर आप काम करना चाहते हैं, फिर "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करें। यदि आप Windows 7 का उपयोग करने जा रहे हैं, तो "प्रारंभ" बटन विंडोज लोगो के रूप में दिखाई दे सकता है
  • "प्रारंभ" मेनू में खोज फ़ील्ड में "दूरस्थ डेस्कटॉप कनेक्शन" दर्ज करें फिर सीधे उसी नाम की लिंक पर क्लिक करें, जब वह खोज परिणामों में प्रकट होता है।
  • "कंप्यूटर" क्षेत्र में दर्ज करें इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पता या उस कंप्यूटर का नाम जिसे आप पुनः आरंभ करना चाहते हैं
  • दूरस्थ स्थान से उस विशिष्ट कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए "कनेक्ट" बटन पर क्लिक करें। अब आपको उन आदेशों को दर्ज करने की संभावना होगी जो आपको उस विशिष्ट कंप्यूटर को पुनः आरंभ या पुन: आरंभ करने की अनुमति देगा।
  • रिटार्ट टर्मिनल सर्विसेज स्टेप्स 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: विंडोज सर्वर और ग्राहकों के लिए टर्मिनल सर्विसेज में से एक उपयोगकर्ता को एकाधिक प्रवेश सत्र की अनुमति दें

    आदेश दुभाषिया तक पहुंचें कमांड इंटरप्रीटर तक पहुंचने की प्रक्रिया आप उपयोग होने वाली विंडोज के संस्करण के आधार पर अलग-अलग होगी।
  • यदि आप Windows 7 का उपयोग करने जा रहे हैं, तो "प्रारंभ" मेनू पर क्लिक करें और खोज बॉक्स में "कमांड प्रॉम्प्ट" टाइप करें। "कमांड प्रॉम्प्ट" विकल्प खोज परिणामों की सूची में सबसे पहले दिखाई देगा।
  • यदि आप किसी भी अन्य विंडोज संस्करण का उपयोग करने जा रहे हैं, तो "प्रारंभ" मेनू खोलें, "रन" पर क्लिक करें और फिर "cmd" टाइप करें उसके बाद कमांड इंटरप्रेटर विंडो आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी।



  • रिटार्ट टर्मिनल सर्विसेज स्टेप्स 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए कमांड दर्ज करें एक बार कमांड में प्रवेश करने के बाद, कंप्यूटर पूरी तरह से दूरस्थ स्थान से पुनरारंभ हो जाएगा।
  • प्रकार "शट डाउन -r -f आयकर 0" विंडोज खोल में। फिर कीबोर्ड पर "एन्टर" कुंजी दबाएं। यह विशिष्ट आदेश चल रहे सभी ऐप्लिकेशन समाप्त करने और तुरंत 0 सेकंड में कंप्यूटर को पुनः आरंभ करने के लिए कंप्यूटर आदेश देगा। हालांकि, इस में शामिल ठीक से एक टर्मिनल सर्वर रिबूट जटिलता की वजह से अनुशंसित नहीं है। shutdown.exe आदेश बस एपीआई कि "टर्मिनल सर्विसेज" या "दूरस्थ डेस्कटॉप सेवा" के बारे में पता किया जा रहा बिना ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए किसी भी विचार किए बिना पुन: प्रारंभ करते कहता है।
  • युक्तियाँ

    Video: 10 टर्मिनल सर्विसेज लाइसेंस

    • तुम भी "दूरस्थ डेस्कटॉप" का उपयोग कर कि विशेष रूप से कंप्यूटर का उपयोग किए बिना एक कंप्यूटर नेटवर्क को पुनः आरंभ कर सकते हैं, लेकिन केवल तभी जब आप नेटवर्क व्यवस्थापक हैं। आप "कमांड प्रॉम्प्ट" दर्ज करने के चरणों का पालन और दर्ज करके ऐसा कर सकते हैं "shutdown.exe -r -f -m IPdelacomputadoraremota आयकर 00", जहाँ "IPdelacomputadoraremota" विशिष्ट कंप्यूटर आप को पुनरारंभ करना होगा के आईपी पते का प्रतिनिधित्व करता है। इस उद्देश्य के लिए कुछ कार्यक्रम तैयार किए गए हैं वेब "मुड़ें में वेब सर्वर को पुनरारंभ करें" पर खोजें।

    Video: टर्मिनल सर्विसेज 2008 - लाइसेंसिंग प्रबंधक का उपयोग

    चेतावनी

    • न तो shutdown.exe और न ही tsshutdown.exe एक टर्मिनल सर्वर को ठीक से पुनरारंभ करने के लिए आवश्यक सभी चीजों को शामिल नहीं करता है। ये प्रोग्राम केवल एक एपीआई कहते हैं जो पुनरारंभ प्रक्रिया करता है। यदि आप shutdown.exe या tsshutdown.exe का उपयोग करते हैं, तो आप अक्सर "रजिस्ट्री" में क्षतिग्रस्त प्रविष्टियां देख सकते हैं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com