ekterya.com

टैग किए गए कंप्यूटर को पुनरारंभ कैसे करें

तो आप इंटरनेट पर सर्फ करने के मूड में जाग गए, लेकिन आपने कंप्यूटर को चिह्नित किया यह एक बुरा संकेत है हालांकि, यह कुछ सरल चरणों में हल किया जा सकता है।

चरणों

रिबूट एक क्रैश कंप्यूटर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
विफलता के कारण की खोज करने की कोशिश करें। कभी-कभी यह विंडोज इवेंट लॉग फाइलों में पाया जा सकता है (उन तक पहुंचने के लिए आप कर सकते हैं, के लिए: प्रारंभ पर क्लिक करें, फिर नियंत्रण कक्ष पर, प्रदर्शन और रखरखाव पर क्लिक करें, फिर व्यवस्थापकीय उपकरण पर क्लिक करें, फिर डबल क्लिक करें कंप्यूटर प्रबंधन में- या: मेरा कंप्यूटर पर राइट क्लिक करें और चुनें प्रबंधन करें। दो तरीकों से या तो, आपको एंटरप्राइज कंसोल खोलना होगा जिसमें इवेंट व्यूअर प्लग-इन शामिल है)।
  • रिबूट एक क्रैश कंप्यूटर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: नई किआ संयंत्र जॉर्जिया में

    हार्डवेयर को पुनर्स्थापित करें कुछ मामलों में, कंप्यूटर अपर्याप्त तारों के परिणामस्वरूप विफल हो जाता है कनेक्शनों को दोबारा जांचें, अपने संबंधित पदों पर केबलों को फिर से कनेक्ट करें, और फिर कंप्यूटर को पुनरारंभ करने का प्रयास करें
  • रिबूट ए क्रैश किए गए कंप्यूटर चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    हाल के सॉफ्टवेयर परिवर्तनों को पूर्ववत करें सॉफ़्टवेयर ड्राइवरों या अन्य प्रोग्रामिंग त्रुटियों में मामूली बग जो संवेदनशील प्रक्रियाओं या हार्डवेयर से संबंधित हैं, कंप्यूटर को टिकाने के लिए भी योगदान कर सकते हैं। यह से किया जा सकता है नियंत्रण कक्ष के तहत प्रोग्राम जोड़ें या निकालें एक अन्य अच्छा विकल्प सिस्टम रिस्टोर है, जो किसी भी उपयोगकर्ता फ़ाइलों या अन्य महत्वपूर्ण डेटा को हटाए बिना स्वचालित रूप से सॉफ़्टवेयर, ड्रायवर और अन्य सिस्टम प्रोग्राम को पिछली स्थिर स्थिति में पुनर्स्थापित कर सकता है।
  • रिबूट ए क्रैश कंप्यूटर्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    असफल-सुरक्षित मोड में शुरू करने का प्रयास। एक्सपी ऑपरेटिंग सिस्टम में एक असफल-सुरक्षित विकल्प है जो कंप्यूटर को सीमित तरीके से काम करने की अनुमति देता है (आप प्रवेश स्क्रीन पर पहुंचने से पहले F8 दबाकर असफल-सुरक्षित मोड और अन्य विकल्प एक्सेस कर सकते हैं)।
  • रिबूट ए क्रैश कम्प्यूटर चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    कंप्यूटर को एक मरम्मत सीडी या ऑपरेटिंग सिस्टम की एक स्थापना डिस्क का उपयोग करें। अधिकांश ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉलेशन डिस्क को बूट करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है (या स्वयं के एक ओएस), जो कि कंप्यूटर को सीडी या डीवीडी के साथ बूट करने की अनुमति देता है। अक्सर ये डिस्क कुछ समस्याओं की मरम्मत कर सकती हैं जो कंप्यूटर को ठीक से शुरू करने से रोकते हैं। उनका उपयोग सिस्टम रिस्टोर और अन्य उपयोगी कार्यों तक पहुंचने के लिए भी किया जा सकता है।
  • रिबूट ए क्रैश कम्प्यूटर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कुछ कंप्यूटरों में पुनर्प्राप्ति विभाजन होता है। इसका उपयोग करने का तरीका एक कंप्यूटर से दूसरे में भिन्न होता है। एक अच्छा अनुमान कंप्यूटर को चालू करने के बाद ही बार-बार Alt + F10 दबाया जाएगा। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि ऑपरेटिंग सिस्टम के पुनर्स्थापन के परिणामस्वरूप कंप्यूटर पर संग्रहीत सभी दस्तावेजों और डेटा की कुल हानि होगी।
  • रिबूट ए क्रैश कंप्यूटर कंप्यूटर 7 का शीर्षक
    7

    Video: एक été embauché दहेज ल Usine किआ à Zilina पर

    Video: ¿Cómo ajustar la memoria del asiento de tu KIA? | KIA MOTORS MÉXICO

    यदि यह सब विफल हो जाता है, तो कंप्यूटर को एक मरम्मत तकनीशियन के पास ले जाएं
  • रिबूट एक क्रैश कंप्यूटर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अगर तकनीशियन समस्या की व्याख्या या समस्या की मरम्मत नहीं कर सकता है, तो एक नया पूर्व-स्थापित कंप्यूटर खरीद लें।
  • युक्तियाँ

    • इन चरणों का पालन करने की कोशिश करने से पहले कंप्यूटर में मूल ज्ञान होना जरूरी है।
    • आपको कुछ चरणों के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम की वास्तविक स्थापना डिस्क की आवश्यकता है
    • यदि कंप्यूटर में संवेदनशील जानकारी होती है, तो इसे जल्द से जल्द तकनीशियन के पास ले जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • कंप्यूटर को खोलने का प्रयास करने से पहले बिजली की डोरियों को निकालने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई भी बिजली परिसंचारी नहीं है।
    • घटकों को कम करने से बचने के लिए एक एंटीटाटिक कलाई का पट्टा का प्रयोग करें
    • किसी कंप्यूटर की हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर के बारे में यदि आपको कम या कुछ नहीं पता है तो मैन्युअल सुधार करने का प्रयास न करें।
    • अपने डेटा का नियमित रूप से बैक अप लें हालात आसानी से विफल हो सकते हैं, खासकर जब आप सिस्टम की मरम्मत या पुनर्स्थापन डिस्क का उपयोग करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com