ekterya.com

सैमसंग गैलेक्सी के फ्रंट कैमरे की मरम्मत के लिए, जिस पर प्रतिक्रिया के लिए समय लगता है

जबकि सैमसंग गैलेक्सी फोन अपने उपयोगकर्ताओं को असंख्य रिंगटोन और ध्वनि की पेशकश करते हैं, उनमें से कुछ कैमरे की प्रतिक्रिया की गति को प्रभावित करते हैं। यदि आपका कैमरा छवि पर ध्यान केंद्रित करने या कैप्चर बटन को स्पर्श करने के बाद फ़ोटो लेने के लिए समय निकालता है, तो कुछ संभावित समाधान हैं कारण अत्यधिक स्मृति उपयोग या सॉफ्टवेयर समस्याएं हो सकती हैं। अगर आपका सैमसंग गैलेक्सी का कैमरा धीमा होता है, तो आप इसे एक अधिकृत सैमसंग सर्विस सेंटर में लेने से पहले कुछ समाधान कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

डिवाइस को पुनरारंभ करें
सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 1 पर फिक्स ए लॉजी फ्रंट कैमरा शीर्षक वाला इमेज
1
एक पल के लिए अपने फोन पर पावर बटन को दबाकर रखें। एक पॉप-अप मेनू खुल जाएगा
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 2 पर फिक्स ए लॉजी फ्रंट कैमरा नामक छवि
    2
    मेनू में "पुनः प्रारंभ करें" विकल्प स्पर्श करें कुछ सेकंड के बाद डिवाइस बंद हो जाएगा और पुनरारंभ होगा। जारी रखने से पहले, फोन को पुनरारंभ करने तक प्रतीक्षा करें, अर्थात होम स्क्रीन फिर से दिखता है और फोन चार्ज करना बंद हो जाता है।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 3 पर फिक्स ए लॉजी लॉयर कैमरा
    3
    कैमरा अब कोशिश करो एंड्रॉइड के साथ आने वाले कैमरा एप्लिकेशन को स्पर्श करें, जिसमें आमतौर पर एक साधारण कैमरा का आइकन होता है। किसी वस्तु को इंगित करें और स्क्रीन पर कैप्चर बटन को दबाएं। यदि आप अभी भी तस्वीर लेते हैं, तो दूसरी विधि का प्रयास करें।
  • विधि 2

    कैमरा सेटिंग्स बदलें
    सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 4 पर फिक्स ए लॉजी फ्रंट कैमरा नामक छवि
    1
    फोन का कैमरा खोलें आप होम स्क्रीन या एप्लिकेशन मेनू पर कैमरे के आइकन को स्पर्श करके इसे खोल सकते हैं।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 5 पर फिक्स ए लॉजी लॉयर कैमरा
    2
    एक गियर के रूप में आइकन स्पर्श करें यह स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने के पास है। एक मेनू नीचे दिखाई जाएगी
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 6 पर फिक्स ए लॉजी लॉयर कैमरा
    3
    "छवि स्थिरीकरण" अक्षम करें मेनू में, इस फ़ंक्शन को अक्षम करने के लिए "छवि स्थिरीकरण" को स्पर्श करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 7 पर फिक्स ए लॉजी लॉयर कैमरा
    4
    एक तस्वीर ले लो किसी वस्तु को इंगित करें और स्क्रीन पर कैप्चर बटन को दबाएं। यदि कैमरा तस्वीर लेने के लिए समय लेता है, तो दूसरी विधि का प्रयास करें।
  • विधि 3

    कैश साफ़ करें
    सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 8 पर फिक्स ए लॉजी लॉयर कैमरा
    1
    डिवाइस के "सेटिंग" मेनू पर पहुंचें। होम स्क्रीन पर या एप्लिकेशन मेनू में गियर एप्लिकेशन के आइकन को ढूंढें और उसे स्पर्श करें डिवाइस के "सेटिंग्स" मेनू खुल जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 9 पर फिक्स ए लॉजी लॉयर कैमरा
    2
    मेनू में नीचे स्क्रॉल करें और "एप्लिकेशन प्रबंधक" स्पर्श करें। स्थापित अनुप्रयोगों की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 10 पर फिक्स ए लॉजी फ्रंट कैमरा नामक छवि



    3
    कैमरा एप्लिकेशन चुनें एप्लिकेशन प्रबंधक आमतौर पर वर्णानुक्रम में सभी एप्लिकेशन दिखाता है, इसलिए सी तक स्क्रॉल करें, "कैमरा" एप्लिकेशन ढूंढें, और इसे स्पर्श करें एक नई स्क्रीन "फोर्स स्टॉप", "अनइंस्टॉल", "कैश साफ़ करें" और "डेटा साफ़ करें" विकल्प के साथ खुल जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 11 पर फिक्स ए लॉजी फ्रंट कैमरा शीर्षक वाला इमेज
    4

    Video: Xiaomi Mi6 Bend Test - Scratch Test - Durability Video

    "कैश साफ़ करें" स्पर्श करें। प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें। कैश के आकार के आधार पर, इसमें कुछ सेकंड लग सकते हैं।
  • कैश को साफ करने का तथ्य सहेजे गए छवियों की फ़ाइलों को प्रभावित नहीं करेगा, केवल एप्लिकेशन द्वारा बनाई गई अस्थायी फ़ाइलों को हटा दिया जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 12 पर फिक्स ए लॉजी फ्रंट कैमरा शीर्षक वाला इमेज
    5
    कैमरे को आज़माएं एंड्रॉइड के साथ आने वाले कैमरा एप्लिकेशन को स्पर्श करें, जिसमें आमतौर पर एक साधारण कैमरा का आइकन है, इसे खोलने के लिए। किसी वस्तु को इंगित करें और स्क्रीन पर कैप्चर बटन को दबाएं। यदि आप अभी भी तस्वीर लेते हैं, तो दूसरी विधि का प्रयास करें।
  • विधि 4

    सिस्टम सॉफ़्टवेयर अपडेट करें और अन्य अपडेट इंस्टॉल करें
    सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 13 पर फिक्स ए लॉजी लॉन्ग कैमरा नामक छवि
    1
    डिवाइस सेटिंग मेनू तक पहुंचें होम स्क्रीन पर या एप्लिकेशन मेनू में एप्लिकेशन के गियर आइकन को ढूंढें और इसे स्पर्श करें ऐसा करने से डिवाइस की "सेटिंग" मेनू खुल जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 14 पर फिक्स ए लॉजी लॉयर कैमरा
    2
    मेनू को नीचे स्क्रॉल करें और "सिस्टम सेटिंग" स्पर्श करें। एक मेनू खुल जाएगा जहां आप "सिस्टम सेटिंग्स" के सभी विकल्पों को देखेंगे।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 15 पर फिक्स ए लॉजी लॉयर कैमरा
    3
    अपडेट के लिए जांचें "सिस्टम सेटिंग" के माध्यम से नीचे स्क्रॉल करें और "फ़ोन के बारे में" चुनें नए मेनू में, "सिस्टम अपडेट" स्पर्श करें। वहां से, यह देखने के लिए "अब जांचें" स्पर्श करें कि आपके एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर के लिए अपडेट उपलब्ध हैं या नहीं।
  • सुनिश्चित करें कि आपका डिवाइस इंटरनेट से जुड़ा है
  • उपलब्ध अपडेट की खोज में कुछ ही क्षण लग सकते हैं। यह समय आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति पर निर्भर करेगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 16 पर फिक्स ए लॉजी फ्रंट कैमरा नामक छवि
    4
    अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को अपडेट करें यदि कोई अपडेट उपलब्ध है, तो एक मेनू दिखाई देगा जो "अपडेट उपलब्ध है, अब अपडेट करें?" कहेंगे। "हां" स्पर्श करें।
  • फोन पर अपडेट डाउनलोड करने में कुछ मिनट लगेंगे। यह समय आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति और अपडेट फ़ाइल के आकार पर निर्भर करेगा। आप अपडेट की स्थिति दिखाते हुए एक प्रगति पट्टी देखेंगे।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 17 पर फिक्स ए लॉजी लॉन्ग कैमरा नामक छवि
    5
    पुनरारंभ। एक बार डाउनलोड पूरा हो जाने पर, कुछ पलों के लिए बिजली बंद बटन को दबाकर और दबाकर अपने फोन को पुनरारंभ करें और "पुनरारंभ करें" विकल्प चुनें।
  • सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 18 पर फिक्स ए लॉजी फ्रंट कैमरा नामक छवि
    6
    कैमरे को आज़माएं उपकरण रीबूट हो जाने के बाद, एंड्रॉइड के साथ आने वाले कैमरा एप्लिकेशन को स्पर्श करें, जिसमें आमतौर पर एक साधारण कैमरा का आइकन होता है, इसे खोलने के लिए। किसी वस्तु को इंगित करें और स्क्रीन पर कैप्चर बटन को दबाएं।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, भारी उपयोग या डिवाइस को ओवरलोड करने के कारण कैमरा धीमा हो सकता है, इसलिए बस फ़ोन को पुनरारंभ करने का प्रयास करें और देखें कि आपका कैमरा ठीक से काम करता है या नहीं।
    • यदि उपर्युक्त तरीकों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो मरम्मत के लिए अनुरोध करने के लिए सैमसंग गैलेक्सी सर्विस सेंटर से संपर्क करना बेहतर होगा। यदि उपकरण अभी भी वारंटी के अधीन है, तो इसे बदला जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com