ekterya.com

जलाने ई-पुस्तक रीडर कैसे रीसेट करें

यदि आपका जलाने का जवाब नहीं है या अक्सर समस्याएं शुरू होती हैं, तो आप उसे रीसेट करने का प्रयास करके इसे हल कर सकते हैं। एक मानक और नरम रीसेट सबसे अधिक समस्याओं का समाधान करेगा, लेकिन आप डिवाइस को फ़ैक्टरी सेटिंग्स (पूर्ण रीसेट) को और अधिक स्थायी समाधान के लिए रीसेट भी कर सकते हैं। सौभाग्य से, प्रत्येक जलाने के लिए, कुछ सरल कदम उठाए जाने के क्रम में इसे अपने उचित कामकाज में बहाल करने के लिए किया जाना चाहिए।

चरणों

भाग 1

अपने जलाने को रीसेट करने के लिए तैयार
छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 1
1
प्रारंभ करने से पहले एक साधारण पुनरारंभ करने का प्रयास करें कभी-कभी, एक जलाने एक स्विच स्थिति में चालू और बंद के बीच फंस सकता है। स्क्रीन जल्दी से फ्रीज हो सकती है या बटन अस्थायी रूप से काम नहीं कर सकते हैं बस अपने जलाने को बंद करें, इसे दीवार से कनेक्ट करें ताकि इसे चार्ज किया जा सके और फिर इसे फिर से चालू कर सकें। यह सबसे पहले प्रयास करने के लिए बेहतर है - इस तरह, आपको एक छोटी सी समस्या को ठीक करने की समस्या से गुजरना पड़ता है।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 2
    2
    या तो एक नरम या पूर्ण रीसेट (कारखाना सेटिंग में) चुनें। एक नरम रीसेट किसी भी सुरक्षित पासवर्ड या डिजिटल पुस्तक को मिटा नहीं देगा। नरम पुनरारंभ मुख्य रूप से आपके जलाने को तेजी से चलाने या जमे हुए मुख्य स्क्रीन को पुनः आरंभ करने के लिए है। एक पूर्ण रीसेट सभी डेटा मिटा देगा और आपके जलाने पर फैक्ट्री सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करेगा। Kindles के लिए यह अंतिम उपाय है जो बड़े पैमाने पर तकनीकी समस्याओं का अनुभव करते हैं, निरंतर स्थिर स्क्रीन, आंतरिक क्षति आदि।
  • यदि आप बार-बार नरम पुनरारंभ करने का प्रयास कर चुके हैं, तो यह पूर्ण पुनरारंभ करने का समय हो सकता है
  • अमेज़ॅन बहुत अच्छी ग्राहक सेवा प्रदान करता है, जो आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि आपके लिए कौन सा विकल्प सबसे अच्छा है
  • यदि आप गलती से अपने जलाने को गिरा दिया या पानी में डूबे हुए, तो यह पेशेवर को देने के लिए बेहतर हो सकता है अमेज़ॅन एक मुफ्त प्रतिस्थापन प्रदान करता है यदि आप वारंटी अवधि के भीतर हैं। यदि आप वॉरंटी अवधि से बाहर हैं, तो वे आपको एक रीसाइक्ड कीमत पर फिर से सुसज्जित किंडल भेज सकते हैं।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 3
    3
    अपना जलाना लोड करें यह एक निर्बाध या पूर्ण पुनरारंभ के लिए महत्वपूर्ण है उस पावर कॉर्ड का उपयोग करके प्रज्वलित कनेक्ट करें जो इसके साथ आया था। सुनिश्चित करें कि मुख्य स्क्रीन के शीर्ष पर बैटरी बार पूरी तरह से भरा हुआ है। बैटरी चार्ज होने के बाद, जलाने का डिस्कनेक्ट करें
  • पूर्ण रीबूट करने के लिए आपको कम से कम 40% बैटरी रखने के लिए अपने जलाने की आवश्यकता होगी।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 4
    4
    किसी भी पासवर्ड या महत्वपूर्ण फ़ाइल की बैकअप प्रतिलिपियां बनाएं जब आप अपने जलाने को हटा देते हैं, तो आप जो कुछ भी डालते हैं उसे खो देते हैं। जो सामग्री आपने अमेज़न के माध्यम से खरीदा है वह आपके खाते से जुड़ी होगी और इसे फिर से डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि, डिजिटल पुस्तकें और तृतीय पक्ष एप्लिकेशन और उन्हें अलग से सहेजना होगा। यह आपके किंडल को एक यूएसबी केबल के उपयोग से लैपटॉप के साथ जोड़कर किया जा सकता है। आपको अपने डाउनलोड अनुभाग में माउस के साथ विशेष फ़ोल्डर में सब कुछ खींचना होगा।
  • भाग 2

    अपने जलाने के नरम पुनरारंभ करें
    छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 5
    1
    अपनी पहली पीढ़ी के जलाने के नरम रीसेट करें सबसे पहले, जलाना बंद करें अपने जलाने के पीछे के कवर को खोलें और बैटरी को हटा दें। अपनी जगह में बैटरी को बदलने से पहले एक मिनट रुको। अपने जलाने के पीछे के आकार को बदलें और इसे "चालू" बटन दबाकर चालू करें
    • जलाने की बैटरी को निकालने के लिए, अपने नाखूनों का उपयोग करें या एक छोटा, बिंदु वाला ऑब्जेक्ट, जैसे पेन। कैंची या चाकू का उपयोग न करें, जो बैटरी को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • जब जलाने के पीछे के आवरण को बदलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह जगह में बंद है आपको सुरक्षित होने पर एक क्लिक सुनना चाहिए।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 6
    2
    अपनी दूसरी पीढ़ी या उच्च प्रज्वलित बहाल। सबसे पहले, 20 सेकंड के लिए दबाए गए पावर बटन को रखें। पावर बटन को स्लाइड करें और उसे रिलीज़ करने से पहले इसे 20 से 30 सेकंड के लिए रखें। ऐसा करने से डिवाइस को केवल शट डाउन करने की बजाय पुनरारंभ करने की जानकारी मिलती है। रीसेट स्क्रीन (एक काला या पारदर्शी स्क्रीन) जैसे ही आप पावर बटन रिलीज़ करते हैं, प्रकट होने चाहिए।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 7
    3
    पुनः आरंभ करने के लिए अपना जलाने का समय दें जलाने एक से दो मिनट की जगह में रिबूट होगा। धीरज रखो और रिबूट को समाप्त करने के लिए अपना डिवाइस का समय दें। जलाने के रिबूटिंग खत्म करने के बाद, यह स्वचालित रूप से फिर से चालू हो जाएगा। अगर जलाने 10 मिनट के स्थान पर फिर से चालू नहीं होता है, तो मैन्युअल रूप से इसे चालू करें।
  • एक संभावना है कि जलाने के रूप में इसे पुनरारंभ होता है। यह मामला हो सकता है अगर आपका प्रदीप्त 10 से अधिक मिनटों के लिए पुनरारंभ स्क्रीन पर स्थिर रहता है।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 8
    4
    अपना जलाना लोड करें अगर डिवाइस पुनरारंभ के दौरान फ्रीज हो जाता है या पुनरारंभ करने के लिए प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो चार्जर से कनेक्ट करें और 30 मिनट या अधिक के लिए अपने जलाने का शुल्क दें। सुनिश्चित करें कि आपके जलाने में पूर्ण शुल्क के लिए पर्याप्त समय है। यदि आप जल्द ही चार्जर से जलाने को अनप्लग करें, तो आपको पिछले चरण दोहराना पड़ सकता है।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 9
    5
    फिर से पावर बटन को दबाकर रखें। आप जलाने के चार्ज को खत्म करने के बाद, पावर बटन को स्लाइड करें और इसे 20 सेकंड के लिए दबाए रखें। पुनरारंभ स्क्रीन को फिर से दिखना चाहिए इसे दोबारा जांचने से पहले डिवाइस को एक या दो मिनटों को पुनरारंभ करें। इसे पुनरारंभ करना समाप्त करना चाहिए
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 10
    6



    अपने जलाने की सुविधाओं की जांच करें अपने जलाने के किनारे तीर का उपयोग करते हुए पुस्तकों के चयन के पन्नों को चालू करें। अपने जलाने के निचले हिस्से के बटन को यह देखने के लिए दबाएं कि क्या वे ठीक से काम करते हैं। अपने जलाने को चालू और बंद करें यह देखने के लिए कि क्या यह सही ढंग से करता है अपने जलाने के साथ परीक्षण और प्रयोग जारी रखें जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि यह अब काम करता है यदि नहीं, तो आपको पिछले चरणों को दोहराना होगा या पूर्ण पुनरारंभ करने के लिए आगे बढ़ना होगा।
  • भाग 3

    अपने जलाने को कारखाने की सेटिंग में रीसेट करें
    छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 11
    1
    अपनी पहली पीढ़ी के जलाने के कारखाने सेटिंग्स को रीसेट करें सबसे पहले, जलाना चालू करें अपनी उंगली के साथ या एक छोटी, तीक्ष्ण वस्तु के साथ पीछे के कवर को खोलें। छोटा छेद खोजें जो रीसेट बटन है। तेज पेन या टूथपिक लें और 30 सेकंड के लिए बटन दबाएं या जब तक आपके जलाने बंद हो जाए प्रदीप्त पुनरारंभ होने तक प्रतीक्षा करें।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने वाला कदम 12
    2
    अपनी दूसरी पीढ़ी प्रज्वलित बहाल 30 सेकंड के लिए पावर बटन को स्लाइड और दबाए रखें। ऐसा करने के तुरंत बाद, प्रेस बटन दबाए रखें। जब तक आपके जलाने के फ्लैश पर स्क्रीन न करें इसके बाद, अपने जलाने के पुनरारंभ के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 13
    3
    कारखाना सेटिंग में अपना जलाना कीबोर्ड रीसेट करें। 15 से 30 सेकंड के लिए पॉवर बटन दबाकर रखें। इसके बाद, केवल जलाने के पुनरारंभ के लिए प्रतीक्षा करें। यह आपके जलाने को मूल कॉन्फ़िगरेशन पर रीसेट कर देगा। यदि यह काम नहीं करता है, तो आप इसे हमेशा दोहरा सकते हैं और पुनः प्रयास कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि जलाने का पूरी तरह चार्ज किया गया है।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 14
    4
    अपने Kindle DX को पुनर्स्थापित करें बस कम से कम 20 सेकंड के लिए पावर बटन दबाएं। जलाने को बंद करना चाहिए और स्क्रीन को काला करना चाहिए। फिर, इसे पुनरारंभ करने के लिए प्रतीक्षा करें यदि यह काम नहीं करता है, तो आप हमेशा फिर से प्रयास कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके जलाने में कम से कम 40% बैटरी है, एक पूर्ण रिबूट जारी करने के लिए आवश्यक राशि।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 15
    5
    अपने Kindle Touch पर समस्याओं का समाधान करें पहले "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करें फिर, स्क्रीन पर "मेनू" पर क्लिक करें। एक बार दिखाई देगा जिसमें आपको "सेटिंग्स" पर क्लिक करना होगा। फिर, "मेनू" पर फिर से क्लिक करें और फिर "पुनर्स्थापना कारखाना सेटिंग" पर क्लिक करें फिर, आपको जो करना है उसे अपने जलाने के पुनरारंभ के लिए इंतजार करना है।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 16
    6
    अपने जलाने के लिए 5-रास्ता ड्राइवर को पुनरारंभ करें और रीसेट करें इसमें चौथी और पांचवी पीढ़ी के Kindles शामिल हैं अपने जलाने के "मेनू" पृष्ठ पर जाएं फिर "सेटिंग्स" और फिर "मेनू" चुनें अंत में आप "पुनर्स्थापना कारखाना सेटिंग्स" पर क्लिक करेंगे अपने जलाने के पुनरारंभ के लिए प्रतीक्षा करें
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 17
    7
    अपने जलाना Paperwhite को रीसेट करें आपको सबसे पहले होम स्क्रीन पर "मेनू" पर क्लिक करना होगा। एक स्क्रीन दिखाई देगी जिसमें आप "सेटिंग्स" पर क्लिक करेंगे "सेटिंग्स" पर क्लिक करने के बाद, "मेनू" पर लौटें, नई स्क्रीन पर नीचे स्क्रॉल करें और "रीसेट डिवाइस" पर क्लिक करें एक चेतावनी स्क्रीन दिखाई देगी जो आपको अपने जलाने को रीसेट करने के लिए बैकग्राउंड की अनुमति देगा। यदि आप "हां" पर क्लिक करते हैं, तो आप प्रोजेक्ट सेटिंग्स को जलाने के लिए रीसेट करेंगे।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 18
    8
    अपने जलाने आग और फायर एचडी को पुनर्स्थापित करें शीर्ष मेनू को नीचे स्क्रॉल करें और "अधिक ..." पर क्लिक करें। "सेटिंग्स" पर क्लिक करें, तब तक स्क्रॉल करें जब तक आप "डिवाइस" विकल्प नहीं देखते और उस पर क्लिक करें अंत में, नीचे, "पुनर्स्थापना कारखाना सेटिंग" पर क्लिक करें अब बस अपने जलाने के पुनरारंभ के लिए प्रतीक्षा करें। यदि यह काम नहीं करता है, तो आप हमेशा फिर से प्रयास कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका बैटरी फिर से कोशिश करने से पहले चार्ज किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका जलाने रीसेट करना समस्या का समाधान नहीं करता है, तो अमेज़ॅन से संपर्क करें यहां. आप अमेज़ॅन जलाने की सहायता 1-866-321-8851 या अपने अंतरराष्ट्रीय नंबर 1-206-266-0927 पर भी कॉल कर सकते हैं।
    • बार-बार प्रयास करें कभी-कभी, जलाने पुन: प्रारंभ करने का जवाब नहीं देगा। इसमें दो या तीन की आवश्यकता हो सकती है
    • पुनरारंभ प्रयासों के बीच ब्रेक लें। यह एक पंक्ति में कई बार अपने जलाने को पुन: प्रारंभ करने के लिए कभी अच्छा नहीं है अपने जलाने के लिए आराम करने के लिए कुछ समय दो। आप इस समय के दौरान भी इसे लोड कर सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि आपको डर है कि कुछ वास्तव में आपके जलाने के साथ गलत है, तो उसे एक तकनीकी पेशेवर के रूप में लेना चाहिए। अपने आप को तारों पर काम करने की कोशिश मत करो
    • हमेशा अपनी डिजिटल पुस्तकें और पासवर्ड के लिए बैकअप फाइलें रखें। यहां तक ​​कि अगर आप सिर्फ एक नरम रीसेट करने जा रहे हैं, तो आप जानकारी खो सकते हैं
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com