ekterya.com

कैसे टम्बलर पर प्रसिद्ध होना

Tumblr, इंटरनेट पर अपने आप को प्रसिद्ध बनाने का एक शानदार तरीका है, खासकर अगर आप जानते हैं कि कैसे प्राप्त करें और रखिए अनुयायियों

. लेकिन हम इतने सारे मायावी "प्रसिद्धि" को कैसे प्राप्त करते हैं? में प्रसिद्ध बनने के तरीकों के बारे में जानने के लिए चरण 1 देखें Tumblr.

चरणों

भाग 1

Tumblr की मूल बातें समझें
बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक दिलचस्प उपयोगकर्ता नाम चुनें लोगों को याद रखने वाला उपयोगकर्ता नाम चुनने की सलाह दी जाती है, अतः बहुत सारे नंबरों का उपयोग करने से बचें (जैसे रॉकरगार्लिल 555666.tumblr.com) क्योंकि लोगों को याद नहीं होगा या उन्हें चकित नहीं किया जाएगा।
  • आप एक नाम स्मार्ट या दुर्लभ उपयोगकर्ता के लिए जो लोग उसे या विषय है कि आप अपने Tumblr के लिए चाहते हैं (अगर यह एक "प्रशंसक" किशोर वुल्फ के बारे में एक ब्लॉग है करने के लिए संबंधित के बारे में पूछना चाहता हूँ चुन सकते हैं, तो कुछ है कि आप लिंक का उपयोग करता है इस उदाहरण के लिए अगर अपने पसंदीदा चरित्र एलीसन है, कुछ है कि यह करने के लिए संबंधित का उपयोग करें) या यदि आप पौराणिक कथाओं में रुचि रखते हैं,, पुराण (विशेष रूप से कुछ है जो अच्छी तरह से जाना नहीं करने के लिए संबंधित कुछ के साथ एक उपयोगकर्ता नाम चुनें के बाद से यह कम संभावना है कि कोई पहले से ही है कि उपयोगकर्ता नाम ले लिया है) है।
  • बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: Paper towns and why learning is awesome | John Green

    2
    अपने टंबलर के लिए थीम चुनें यह कई हिस्सों के साथ एक कदम है, क्योंकि आपको अपने टम्बलर के लिए एक विशिष्ट विषय चुनने की जरूरत होगी (जो कि, ब्लॉग कैसे दिखेगा) और साथ ही आप अपने टम्बलर को विशेष रूप से किस प्रकार ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • यदि आप अद्वितीय होना चाहते हैं, तो आप अपना खुद का कस्टम टंबल विषय बना सकते हैं, लेकिन आपको HTML की प्रोग्रामिंग कैसे जानना चाहिए। अपने टम्बलर की सामान्य सामग्री के विषय से मेल खाए जाने की कोशिश करें यदि यह काफी अच्छा है, तो लोग इसका उपयोग भी करना चाहेंगे। यदि आप चाहें, तो आप दूसरों को अपने विषय का उपयोग करने दे सकते हैं
  • अपने ब्लॉग के विषय के लिए, अपना उपयोगकर्ता नाम याद रखें क्या आप कला, फैशन या सामाजिक न्याय के "फैंडम" के ब्लॉग में अधिक रुचि रखते हैं? एक व्यक्तिगत ब्लॉग बनाना अच्छा है, लेकिन आपको एक विशिष्ट विषय के टंबलर के साथ कई अनुयायियों को नहीं मिलेगा।
  • बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    "Rebloguear" के बीच के अंतर को समझें और एक प्रकाशन की नकल करें मूल रूप से नकल एक प्रकाशन, साहित्यिक चोरी माना जाता है, के बाद से आप किसी और से मूल सामग्री कर रहे हैं, जबकि "rebloguear" नमूने जहां मूल प्रकाशन, आता है आमतौर पर कलाकार, .jpg या पाठ के प्रकाशन के निर्माता से कनेक्ट कर रहा।
  • प्रकाशन की प्रतिलिपि खराब स्वाद में है, इसलिए यदि आप सामग्री अपलोड कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि यह मूल है। खासकर यदि आप टंबलर में प्रसिद्ध हो जाते हैं, तो प्रतिलिपि पोस्ट मूल निर्माता पर वापस आ जाएगी।
  • "वीएचआर्टिट" प्रकाशनों की प्रतिलिपि न करें, क्योंकि उनकी अधिकांश सामग्री अपने मूल रचनाकारों से खरीदी गई है और इस तरह के व्यवहार से आप बहुत लोकप्रिय नहीं होंगे।
  • बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लेबल के बारे में जानें अपनी पोस्ट को ठीक से लेबल करना "पसंद" और "रिबॉब्स" प्राप्त करने का अच्छा तरीका है और लोगों को यह ध्यान देने के लिए कि आप अपने टम्बलर पर क्या पोस्ट करते हैं यदि आप अपनी पोस्ट टैग करते हैं, तो ये विशेष टैग का पालन करने वाले लोग पोस्ट देखेंगे। यदि वे रुचि रखते हैं, तो वे "पसंद" या "विद्रोह" कर सकते हैं और यदि आपके ब्लॉग में समान सामग्री है, तो ये भी आपका अनुसरण करना शुरू कर सकते हैं
  • आप एकाधिक टैग जो निम्न तरीकों से काम का उपयोग कर सकते हैं: आप अपने Tumblr के लिए बहुत कुछ इसी तरह की सामग्री है, तो आप, इस के लिए विशिष्ट लेबल पूछने के लिए और (उदाहरण के लिए एक प्रकाशन में उन्हें पुन: उपयोग कर सकते हैं स्टार ट्रेक का एक बहुत पोस्ट करते हैं: मूल श्रृंखला, आप एक लेबल हो सकता था उस के लिए विशिष्ट)। एक छुट्टी आ रहा है, तो बहुत से लोगों को इस (उदाहरण के लिए हेलोवीन) के लिए टैग का उपयोग।
  • जब लेबलिंग सावधान रहने की याद रखें। आप (दो पात्रों के बीच एक रिश्ता है, आमतौर पर रोमांटिक) एक "जहाज" में रुचि रखते हैं और अगर वहाँ एक "प्रतिद्वंद्वी जहाज" (जो एक अलग चरित्र के साथ अपने "जहाज" के पात्रों में से एक बनाता है एक जोड़े) है, शुरू नहीं करते हैं प्रकाशनों आप कितना इस जोड़े को नफरत के बारे में लिखने के लिए और फिर आप उस लेबल डाल दिया। आप कई मित्रों या अनुसरणकर्ताओं इस विधि से लाभ नहीं होगा।
  • बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जारी रखने के बारे में जानें मूल रूप से इसका मतलब है कि एक Tumblr का पालन करें। आप किसी के साथ एक दूसरे को पालन कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप जिस व्यक्ति को इस प्रकार और आप भी पालन करें, या आप किसी से पालन कर सकते हैं और वह या कोई आपको फ़ॉलो लेकिन तुम नहीं (कुछ लोकप्रिय ब्लॉग है। Brohaydo.tumblr.com, stupid- galaxies.tumblr.com)
  • जो लोग कई अनुयायियों को देखते हैं, वे आम तौर पर आप का पालन करने के तुरंत बाद उनका अनुसरण नहीं करते हैं। यह ठीक है यदि आप उन्हें जानते हैं, बातचीत करें और उनसे बात करें, तो वे आपके अनुसरण करने की अधिक संभावना होगी।
  • उन लोगों का अनुसरण करें जिनकी सामग्री आपके समान होती है या जो आपके द्वारा चुनी गई सामाजिक मंडली का हिस्सा हैं। आप सामाजिक मंडली में प्रवेश करने की संभावना अधिक होगी और इसमें महत्वपूर्ण नाम पहचानने लगेंगे।
  • बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    आँकड़ों पर ध्यान दें उन प्रकाशनों पर एक नज़र डालें जहां आप दूसरों की तुलना में "पसंद" प्राप्त करते हैं और उन प्रकाशनों की ओर झुकते हैं जो आपके अन्य लोगों की तुलना में अधिक लोकप्रिय हैं।
  • भाग 2

    टम्बलर पर ख्याति प्राप्त करें
    बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने सामाजिक मंडल का पता लगाएं जबकि कुछ व्यक्तिगत टम्ब्बलर्स प्रसिद्ध हो जाते हैं, वे आम तौर पर उन लोगों के होते हैं जो लेखक, कलाकार या कार्टूनिस्ट के रूप में पहले से ही प्रसिद्ध हैं। यहां तक ​​कि कुछ लोकप्रिय "प्रशंसक कथा" लेखक अपने "पंखे" के आधार पर मशहूर हो सकते हैं और अभी भी पर्याप्त अनुयायियों के साथ एक व्यक्तिगत ब्लॉग बनाए रखते हैं (हालांकि वे "विद्रोह" करते हैं और विशिष्ट "फंडम्स" के बारे में बातें प्रकाशित करते हैं)।
    • अपनी रुचियों के बारे में सोचो: आप नृत्य, फोटोग्राफी, कला, लेखन, सामाजिक न्याय या विभिन्न "फंडम्स" (पुस्तकें, मूवी, टीवी श्रृंखला) जैसी चीजों के बारे में ब्लॉग कर सकते हैं। ये टंबलर के सभी अलग-अलग हिस्सों हैं, इसलिए आपको एक को चुनना होगा, यदि आप वेबसाइट पर प्रसिद्ध होना चाहते हैं।
    • Tumblrs के उदाहरण है कि अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हो गए हैं कर रहे हैं: medievalpoc.tumblr.com, venushowell.tumblr.com, omgthatdress.tumblr.com, oldloves.tumblr.com, compendiously.tumblr.com, twitterthecomic.tumblr.com, क्लिपआर्ट। tumblr.com। आपको लगता है कि tumblrs ध्यान देंगे इन एक विशिष्ट विषय है और अपनी सामग्री (दूसरों "reblogueen" के लिए) उत्पन्न करने के लिए करते हैं की तरह।



  • बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन लोगों पर ध्यान दो जो टंबलर पर प्रसिद्ध हो रहे हैं अपने सामाजिक मंडली में लोगों के बीच में देखें और देखें कि कई अनुयायी कौन हैं और जो हर समय "विद्रोह" देखें कि आपका टंम्बर विषय क्या है और वे आपके अनुयायियों के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं।
  • उन प्रकाशनों की जांच करें जो वे करते हैं। क्या कई पाठ प्रकाशन हैं (सामाजिक न्याय के बारे में या टीवी कार्यक्रम या कविता के बारे में)? क्या वे निजी चीज़ों को साझा करते हैं? क्या वे अजीब हैं (हास्य कुछ ऐसा है जो आपको लोकप्रियता के लिए प्रेरित कर सकता है)? अगर वे पाठ के प्रकाशनों को लिखते हैं, तो क्या वे लम्बे और बढ़ते हुए हैं या वे छोटी और संक्षिप्त हैं? दरअसल, यह आपकी सामाजिक मंडली द्वारा मांगे जाने वाले प्रकाशनों के प्रकार पर निर्भर करता है।
  • क्या वे कई gifs बनाते हैं या प्रकाशित करते हैं? क्या गुणवत्ता .jpgs हैं? क्या वे प्रसिद्ध वाक्यांशों के साथ टेलीविजन दृश्यों से संबंधित हैं?
  • देखें कि क्या वे छवियों के साथ चीजों को मिलाते हैं छवियों की गुणवत्ता की जांच करें और सौंदर्यशास्त्र आपके टम्बलर के साथ कैसे जोड़ता है। क्या वे स्वयं की कई छवियां प्रकाशित करते हैं या नहीं?
  • अपने अनुयायियों को अपने स्वयं के प्रकाशनों पर ध्यान दें, वे इसमें रुचि रखते हैं, उन्हें जो प्रकाशन पसंद हैं और "विद्रोही" अधिक हैं आप इस तरह अधिक सामग्री बना सकते हैं और संभवतः आप अधिक अनुयायियों को जमा करना शुरू कर देंगे।
  • Video: Iðunn’s Apple-flesh | Apple-butter with Bacon, fit for the Gods

    बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रसिद्ध टम्ब्लर लोगों से बात करें विशेष रूप से आपके सामाजिक मंडली में प्रसिद्ध लोगों को ढूंढने की सलाह दी जाती है। न सिर्फ उन्हें अपने अनुयायियों को प्रोत्साहित करने, उनसे सवाल पूछने और अधिक व्यक्तिगत स्तर पर दोस्ती स्थापित करने के लिए मत पूछो। अक्सर हस्तियों Tumblr छोटे प्रकाशित सर्वेक्षण कि अपने पसंदीदा काल्पनिक चरित्र है, पहला चुंबन, खाना आप अधिक बार खाने के बारे में पूछ वेबसाइट चलाते हैं। यह उनसे मिलने का एक अच्छा तरीका है और उन्हें आपको जानने की अनुमति है
  • पहले अपने सामान्य प्रश्न पृष्ठों (अपने अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न) की जांच के लिए यह देखने के लिए कि किस तरह का व्यवहार उचित है आप लोगों को प्रोन्नति के लिए पूछना पसंद नहीं कर सकते हैं (कभी भी किसी को ऐसा महसूस न करें कि आप उन्हें क्यों संपर्क करते हैं) और वे किस प्रकार के प्रश्नों का उत्तर देने से थक रहे हैं।
  • एक बार जब आप उनके साथ मित्र बनाते हैं, तो शायद उनसे पूछने की कोशिश करें कि क्या वे आपके ब्लॉग के कुछ पहलू की समीक्षा कर सकते हैं और उनके अनुयायियों को इसे बढ़ावा दे सकते हैं। यह अच्छी बात है, खासकर अगर आपके मन में कुछ खास है (उदाहरण के लिए यदि आप "फनफिक्शन" या कविता लिख ​​रहे हैं, या आपने एक नई शैली की कोशिश करना शुरू कर दिया है) यदि आप शिक्षित हैं और इसके बारे में विशिष्ट हैं, तो संभवत: उन्हें आपकी मदद करने में कोई दिक्कत नहीं होगी
  • बीट टम्बलर प्रसिद्ध चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    दलालों। यह करना भी कठिन है, लेकिन वे आपको कई अनुयायियों और अधिक मान्यता प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं, लेकिन आप लोगों को परेशान भी कर सकते हैं, इसलिए आपको इसका उपयोग देखभाल के साथ करना चाहिए। असल में, एक पदोन्नति का मतलब है कि किसी को अपने Tumblr को अपने Tumblr पर प्रचारित करना और आपसी प्रोत्साहन आदि करना। जो वास्तव में आप चाहते हैं वह है कि आप को बढ़ावा देने वाले अपने सामाजिक मंडली के भीतर बहुत से अनुयायी हों।
  • पदोन्नति द्वारा एक पदोन्नति (पी 4 पी) मूल रूप से है, जब आप अपने ब्लॉग में किसी को बढ़ावा देते हैं और दूसरे व्यक्ति आपके समान करते हैं इस पद्धति के बारे में अच्छी बात यह है कि आपके अनुयायियों और उनकी केवल प्रचार की एक सूची की समीक्षा किए बिना एक ब्लॉग देख रहे हैं बेशक, यदि आप जिस व्यक्ति के साथ प्रचार कर रहे हैं, उसके पास बहुत से अनुयायी नहीं हैं, तो आपको इससे बहुत अधिक सफलता नहीं मिलेगी।
  • एक डबल पदोन्नति मूलतः एक नियमित पदोन्नति है, केवल दो लोग इसे निर्देशित करते हैं यदि आप दोनों का अनुसरण कर रहे हैं, तो आपके पास दोनों के द्वारा प्रचारित होने का अवसर है, जो अच्छा हो सकता है क्योंकि आप अधिक से अधिक संभावित अनुयायियों तक पहुंचेंगे।
  • सोलो पदोन्नति दी जाती है जब आप केवल एक ही पदोन्नत होते हैं। ऐसा तब हो सकता है जब आप अपने ब्लॉग पर अपने बारे में बात कर रहे हों या अपने अनुयायियों की अनुशंसा करते हुए टम्ब्लर के सबसे प्रसिद्ध लोगों में से एक के साथ दोस्त हैं
  • बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    मूल प्रकाशन करें टंबलर पर एक प्रसिद्ध व्यक्ति होने के लिए चाबी का एक मूल ब्लॉग होना चाहिए। यह तंग लगता है, लेकिन यह सच है जो प्रकाशन टम्बलर पर आग की तरह फैलते हैं, वे मूल हैं, इसलिए हर कोई उन्हें "क्या कहता है" या उनके द्वारा की गई कला "इत्यादि" चाहता है। आपको अपनी मूल प्रकाशनों का आविष्कार करने की ज़रूरत होगी, जो आपके सामाजिक मंडली के विषय के साथ कुछ भी हो सकता है।
  • आप मूल पाठ प्रकाशन कर सकते हैं इसका अर्थ है कि टेलीविजन कार्यक्रमों या पुस्तकों के बारे में लिखना, यदि यह आपका सामाजिक मंडल है या बुरा साहित्य का विश्लेषण कर रहा है। इसका अर्थ है आपकी राय और विचारों को उजागर करना ताकि लोग इसे देख सकें। यही कारण है कि डरावना लग सकता है, लेकिन फिर भी अगर लोगों को अपने विचारों से असहमत हैं, अभी भी आप के साथ interrelate और उसके बाद अन्य लोगों को इसे देखेंगे और intrigued किया (यह आदि मतलब यह नहीं है कि आप नस्लवादी या यौन संबधी टिप्पणी करने के बारे में जाना चाहिए, और फिर कहते हैं "लेकिन यह सिर्फ मेरी राय है" - विनम्र होना)।
  • जानें कि कैसे अपना खुद का .jpgs बनाने के लिए, खासकर यदि आप एक "fandom" से संबंधित हैं तब लोगों को "काम" करने में दिलचस्पी होगी, आप के बजाय अन्य लोगों के काम "विद्रोही" हैं वास्तव में, लोग आपको भी करने के लिए कह सकते हैं। Gifs, यदि आप पर्याप्त अच्छे हैं
  • कला के अपने स्वयं के काम प्रकाशित करें, चाहे जो भी हो: चित्र, फोटोग्राफ, रचनात्मक लेखन (फ़नफिक्स भी गिनती)। यह आपकी कलाकृति का पर्दाफाश करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि आपके टम्ब्लर में पर्याप्त मूल सामग्री है।
  • बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने प्रकाशनों के अनुरूप रहें टंम्बर पर प्रसिद्ध होने के लिए स्थिरता एक और महत्वपूर्ण बात है यहां तक ​​कि जब प्रसिद्ध लोग अपने ब्लॉग पर पोस्ट करने के लिए नहीं होते हैं, तो वे आमतौर पर होते हैं एक कतार को कॉन्फ़िगर किया गया, जिसका अर्थ है कि ब्लॉगर सामग्री प्रकाशित नहीं कर रहा है, भले ही ब्लॉगर न हो।
  • सुनिश्चित करें कि आप लोगों को जवाब देते हैं, खासकर क्योंकि जब आप टंबल पर अधिक लोगों से बात करते हैं, तो यह अधिक संभावना है कि आप और अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे और अधिक अनुयायी होंगे।
  • बीट टंब्लर प्रसिद्ध चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    धीरज रखो दुर्घटना के अलावा किसी को रात भर के Tumblr में प्रसिद्ध बनने के लिए (कोई रास्ता नहीं कुछ लोगों को एक प्रकाशन बल्कि तुच्छ पाठ है कि साइट भर में जंगल की आग की तरह फैल बना दिया है, लेकिन यह आप एक मिल में गिरावट बस के रूप में होने की संभावना है रे)। दूसरों के साथ संबंध बनाने के लिए और आप और अधिक अनुयायियों को शुरू करना शुरू कर देंगे।
  • याद रखें कि अब जो लोग मशहूर हैं, कई लोग टुम्ब्लर पर कई सालों से रहे हैं और इसने अनुयायियों को जमा करने और काम करने के तरीके के लिए इस्तेमाल करने का समय लिया है।
  • युक्तियाँ

    • सक्रिय रहने की कोशिश करें या कुछ प्रकाशनों को पंक्तिबद्ध करें। इस तरह, आपके टुम्ब्लर अद्यतित रहेंगे।
    • अपने आप को व्यक्त करने के लिए प्रकाशित करें या "विद्रोही" फिट होने के लिए आपको कुछ चीजों को प्रकाशित करने की ज़रूरत नहीं है!
    • आप पहली बार शुरू होने पर प्रेरणा प्राप्त करने के लिए टम्ब्लर पर अन्य लोगों को देख सकते हैं, लेकिन कभी भी किसी की कसम से नहीं प्रतिलिपि बना सकते हैं यदि आप टम्बलर में प्रसिद्ध होना चाहते हैं तो अपने आप में सच रहें!
    • जल्दी मत करो ट्यूम्ब्लर पर प्रसिद्ध लोगों के अधिकांश वर्षों से उनके खाते हैं!
    • एक दिन में या यहां तक ​​कि एक महीने में प्रसिद्ध होने की उम्मीद मत करो। ज्यादातर लोगों के लिए, टम्बलर की प्रसिद्धि काफी समय लेती है - अगर आपको वास्तव में प्रसिद्ध होना है तो आपको अपने टम्बलर को समर्पित करना होगा।
    • अपने जैसा एक विषय वाला ब्लॉग ढूंढें, अपने अनुयायियों का पालन करें और वे आपकी भी अनुसरण कर सकते हैं और आपकी छवियों की तरह भी हो सकते हैं।
    • आप हमेशा टंबलर पर मित्र बना सकते हैं! अक्सर, लोगों को दूसरों से संदेश प्राप्त करने में खुशी होगी वे आपको खुशी के साथ भी बढ़ावा देंगे प्रचार वास्तव में मदद करता है कि व्यक्ति के पास बहुत से अनुयायी हैं!

    चेतावनी

    • जैसा कि आप अधिक प्रसिद्ध हो जाते हैं, आप निश्चित रूप से अपने इनबॉक्स में "ट्रॉल्स" ढूंढेंगे और नफरत संदेश (चाहे कितना अच्छा या शांतिपूर्ण हो) हो। उनके साथ सौदा करने का सबसे अच्छा तरीका हास्य के साथ है अपनी टिप्पणी को एक मजेदार .jpg या एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी के साथ सार्वजनिक करें। यदि वे बहुत आक्रामक हो जाते हैं, तो उनकी रिपोर्ट करें।
    • कभी-कभी आपको प्रसिद्ध होने के लिए क्या करना चाहिए, अपना समय, सिद्धांतों और संसाधनों का उपयोग करना हमेशा अपने आप से पूछें कि क्या यह वास्तव में प्रयास के लायक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com