ekterya.com

कैसे एक iPhone के साथ अपने एप्पल घड़ी को सिंक्रनाइज़ करने के लिए

एप्पल वॉच आईफोन से डेटा लेता है और इसे घड़ी पर दिखाता है जब आप अपने ऐप्पल आईडी से प्रवेश करते हैं, या तो प्रारंभिक विन्यास के दौरान या आईफोन पर एप्पल वॉच एप्लिकेशन के माध्यम से, iCloud जानकारी (जैसे संपर्क, कैलेंडर और ईमेल) सिंक्रनाइज़ हो जाएंगे। एप्पल वॉच के साथ संगत अनुप्रयोगों को आईफ़ोन से घड़ी तक स्थानांतरित किया जा सकता है, जो अपने डेटा को घड़ी के साथ सिंक्रनाइज़ करेगा, जब तक फोन निकट न हो।

चरणों

भाग 1

घड़ी को लिंक करें
एक iPhone चरण 1 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
1
आईफोन को अपडेट करें आपके ऐप्पल वॉच का सबसे अधिक बनाने के लिए आपके पास आईओएस का नवीनतम संस्करण होगा। एप्पल वॉच आवेदन केवल तभी दिखाई देगा, अगर आपके पास आईओएस 8.2 या आईफोन 5 (या बाद के संस्करण) के बाद के संस्करण हैं। आप "सेटिंग्स" एप्लिकेशन के "सामान्य" अनुभाग की समीक्षा करके या आईफ़ोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करके और iTunes खोलकर iPhone अपडेट कर सकते हैं
  • एक iPhone चरण 2 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    2
    IPhone पर ब्लूटूथ सक्रिय करें एप्पल वॉच आईफोन से ब्लूटूथ के साथ जुड़ जाएगा, इसलिए आईफोन के ब्लूटूथ रेडियो को चालू करना चाहिए। स्क्रीन के निचले भाग से स्वाइप करें और इसे चालू करने के लिए ब्लूटूथ बटन दबाएं।
  • आईफ़ोन को इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी, या तो वाई फाई या सेलुलर नेटवर्क के माध्यम से।
  • Video: IPHONE iCloud लॉक निकालें पीसी 100% का परीक्षण किया और अद्यतन के साथ

    एक iPhone चरण 3 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ करें छवि
    3
    IPhone पर एप्पल वॉच एप्लिकेशन खोलें जब तक आप किसी आईफोन 5 या इसके बाद के संस्करण में आईओएस 8.2+ का उपयोग करते हैं, तब तक आपको इस एप्लिकेशन को होम स्क्रीन में से एक पर मिल जाएगा। यदि आपको एप्लिकेशन नहीं दिखाई देता है, तो iPhone एक या दोनों आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है।
  • एक iPhone चरण 4 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    4
    ऐप्पल वॉच चालू करें उपकरण चालू करने के लिए कुछ पल के लिए घड़ी के बगल में पहिया के नीचे बटन को दबाकर रखें। जब घड़ी चालू होती है, तो यह विन्यास प्रक्रिया को लोड करेगा।
  • भाषा का चयन करने के लिए टच स्क्रीन या घड़ी पहिया का उपयोग करें
  • एक iPhone चरण 5 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    5
    घड़ी पर और फ़ोन पर "लिंक जोड़ने शुरू करें" दबाएं आपको घड़ी स्क्रीन पर दिखाई देने वाला एक पैटर्न दिखाई देगा और फोन स्क्रीन कैमरे को खोल देगा।
  • एक iPhone चरण 6 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज

    Video: APNE Android मोबाइल KO IPHONE KASE बनाये {} हिंदी

    6
    घड़ी स्क्रीन पर पैटर्न पर आईफोन कैमरा इंगित करें आईफोन स्क्रीन पर बॉक्स में घड़ी को संरेखित करें। जब कैमरा ठीक से गठबंधन होता है, घड़ी तेजी से कंपन होता है
  • यदि आप कैमरे के उपयोग से उन दोनों को लिंक नहीं कर सकते हैं, तो "मैन्युअल रूप से एप्पल वॉच लिंक करें" दबाएं। सूची से ऐप्पल वॉच का चयन करें और फिर iPhone पर घड़ी की स्क्रीन पर कोड दर्ज करें।
  • एक iPhone 7 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक
    7
    IPhone पर "एक नया ऐप वॉच के रूप में सेट करें" दबाएं यह एक्शन एपल वॉच को नए रूप में कॉन्फ़िगर करेगा और आपको आईफोन की सामग्री को सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति देगा।
  • यदि आपने पहले एक ऐप वॉच का उपयोग किया है, तो आप इसे पुराने बैकअप से पुनर्स्थापित कर सकते हैं। बैकअप कॉपी iCloud से डाउनलोड की जाएगी।
  • एक iPhone स्टेप 8 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज



    8
    चुनें कि किन कलाई पर आप घड़ी का उपयोग करेंगे। यह क्रिया घड़ी सेंसर की सहायता करेगी आप शायद इसे अपने गैर-प्रभावी हाथ पर इस्तेमाल करना चाहते हैं ताकि आप इसे नियंत्रित करने के लिए अपने प्रमुख हाथ का उपयोग कर सकें।
  • कलाई का चयन करने के लिए iPhone पर "वाम" या "दाएं" दबाएं, जिस पर आप घड़ी का उपयोग करेंगे।
  • एक iPhone के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र 9 कदम
    9
    IPhone पर अपने ऐप्पल आईडी के साथ प्रवेश करें यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आपको ऐप्पल वॉच की कुछ सबसे उन्नत विशेषताओं जैसे ऐप्पल पे, तक पहुंच प्रदान करेगा, जो आपको घड़ी का उपयोग करके केवल समर्थित कैश रजिस्टर में भुगतान करने की अनुमति देता है। यदि आप लॉग इन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे उसी ऐप्पल आईडी के साथ करते हैं जो आप iPhone पर उपयोग करते हैं।
  • आईफोन स्टेप 10 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ करें इमेज
    10
    घड़ी के लिए एक एक्सेस कोड बनाएं यह कार्रवाई चोरी की स्थिति में घड़ी को सुरक्षित करने में मदद करेगी। जब आप अपना वॉच बंद करते हैं और इसे वापस डालते हैं, तो आपको एक्सेस कोड दर्ज करने के लिए निर्देश दिया जाएगा। यह एक्सेस कोड बनाने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • आपको यह भी तय करने के लिए कहा जाएगा कि क्या आप एक ही समय में घड़ी को अनलॉक करते समय आईफोन को अनलॉक करना चाहते हैं।
  • एक iPhone के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र Step 11
    11
    एप्पल वॉच के साथ संगत अनुप्रयोगों को स्थापित करें। आपको सभी उपलब्ध एप्लिकेशन इंस्टॉल करने या बाद में ऐसा करने के निर्देश दिए जाएंगे। एप्पल वॉच एप्पल स्टोर से एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल नहीं कर सकता। इसके बजाय, आप सीधे iPhone से संगत अनुप्रयोग स्थापित कर सकते हैं। यह क्रिया उस घड़ी के आपके डेटा के साथ डेटा को सिंक्रनाइज़ करेगा।
  • यदि आप एक ही समय में उन सभी को स्थापित नहीं करना चाहते हैं, तो उन अनुप्रयोगों को चुनने के लिए अगले अनुभाग देखें, जिन्हें आप सिंक करना चाहते हैं।
  • एक आईफोन स्टेप 12 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक करें
    12
    एप्पल वॉच iPhone के साथ सिंक्रनाइज़ करते समय रुको। निर्णय लेने के बाद कि सभी उपलब्ध एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के लिए या नहीं, आपकी घड़ी को सिंक्रनाइज़ किया जाएगा। यदि आप बाद में एप्लिकेशन चुनना चुनते हैं, तो यह कार्रवाई तेजी से होगी, लेकिन कुछ समय लग सकता है अगर आप सभी संगत अनुप्रयोग स्थापित कर रहे हैं। सिंक्रनाइज़ेशन पूरा होने पर घड़ी आपको सूचित करेगा।
  • भाग 2

    सामग्री को सिंक्रनाइज़ करें
    एक iPhone चरण 13 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र
    1
    एप्पल वॉच पर अपने ऐप्पल आईडी के साथ प्रवेश करें। यह iCloud में संग्रहीत जानकारी को सिंक्रनाइज़ करेगा, जिसमें संपर्क, कैलेंडर, ईमेल खाते और पसंदीदा iCloud फ़ोटो शामिल होंगे। एक समय में आपके पास केवल एक ऐप्पल आईडी एक सेब घड़ी से जुड़ा हो सकता है यदि आपने प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन के दौरान लॉग इन नहीं किया है, तो आप iPhone के एप्पल वॉच एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं:
    • IPhone पर एप्पल वॉच एप्लिकेशन खोलें
    • स्क्रीन के निचले भाग में स्थित "मेरा घड़ी" टैब दबाएं और फिर "सामान्य" पर क्लिक करें।
    • "ऐप्पल आईडी" दबाएं और फिर अपने ऐप्पल आईडी से साइन इन करें ICloud डेटा आईफोन से घड़ी के साथ सिंक्रनाइज़ करना शुरू हो जाएगा, जो पूरा होने में समय लग सकता है। यदि आप कई एप्पल आईडी का उपयोग करते हैं, तो आपको ऐप्पल वॉच में इसका प्रयोग करने से पहले आईफोन पर उपयोग करने वाले एक के साथ लॉग इन करना होगा।
  • एक iPhone चरण 14 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    2
    आईफ़ोन से एप्लिकेशन और डेटा स्थानांतरण ऐप्पल आईडी का इस्तेमाल करते हुए iCloud सूचना को सिंक्रनाइज़ करने के अलावा, आप आईफोन से घड़ी के लिए संगत एप्पल घड़ी आवेदनों को स्थानांतरित कर सकते हैं। आपको प्रारंभिक सेटअप के दौरान एक ही समय में उन सभी को स्थापित करने का निर्देश दिया जाएगा, लेकिन आप उन एप्लिकेशंस को अनुकूलित कर सकते हैं, जिन्हें आप एप्पल वॉच एप्लिकेशन के उपयोग से iPhone पर दिखाना चाहते हैं:
  • एप्पल घड़ी ऐप खोलें और स्क्रीन के निचले भाग में "मेरा घड़ी" दबाएं।
  • नीचे जाएं और उस एप्लिकेशन को दबाएं जिसे आप घड़ी से जोड़ना या निकालना चाहते हैं। आप केवल उन एप्लिकेशंस को ही देखेंगे जो आपने आईफोन पर स्थापित किया है जो एप्पल वॉच के साथ भी संगत हैं।
  • चालू या बंद "एप्पल वॉच पर दिखाएँ" चालू करें यह कार्य निर्धारित करेगा कि क्या एप्लिकेशन घड़ी पर इंस्टॉल हो जाएगा। परिवर्तन को घड़ी के साथ सिंक्रनाइज़ करने में थोड़ी देर लग सकती है। आईफ़ोन अभी भी एप्लिकेशन डेटा को पूरी तरह से संभालता है।
  • एक iPhone चरण 15 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    3
    IPhone के बिना सुनने के लिए अपनी घड़ी के साथ संगीत समन्वयित करें आम तौर पर, एप्पल वॉच आईफोन पर संगीत खेलने के लिए नियंत्रण के रूप में काम करता है आप ऐप्पल वॉच के साथ एक प्लेलिस्ट को सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं जो आईफोन के बिना खेला जा सकता है, जब तक आपके पास घड़ी से ब्लूटूथ हेडसेट जुड़े हों आपको पहले आईफोन पर प्लेलिस्ट बनाना होगा:
  • अपने iPhone पर संगीत ऐप खोलें और एक नई प्लेलिस्ट बनाएं आप घड़ी पर 2 जीबी संगीत तक स्टोर कर सकते हैं (लगभग 200 गाने) जिन सभी गीतों को आप सुनना चाहते हैं वे उसी प्लेलिस्ट में होना चाहिए।
  • अपने चार्जर पर एप्पल वॉच से कनेक्ट करें और सुनिश्चित करें कि ब्लूटूथ iPhone पर सक्रिय है।
  • आईफोन पर एप्पल वॉच ऐप खोलें और स्क्रीन के निचले भाग में "मेरी घड़ी" चुनें।
  • "संगीत" और फिर "सिंक्रनाइज़ प्लेलिस्ट" दबाएं वह प्लेलिस्ट चुनें जिसे आप घड़ी से सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं तुल्यकालन कितना संगीत हस्तांतरण पर निर्भर करेगा यदि आपके पास घड़ी से जुड़े ब्लूटूथ हेडसेट हैं, तो आपको केवल सिंक किए गए प्लेलिस्ट दिखाई देगी
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com