ekterya.com

आईट्यून्स के साथ आईफोन को सिंक्रनाइज़ कैसे करें I

एक बार जब आप अपने iPhone पर अपने सभी डेटा को अपडेट करने में कामयाब हो जाते हैं, तो क्या आप इसे अपने कंप्यूटर से सिंक्रनाइज़ करना पसंद नहीं करेंगे? संगीत, विशेष रूप से, आपके आइट्यून्स में आप क्या चाहते हैं और वास्तव में, आईफोन से इसे कंप्यूटर में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया को आप जितना सोच सकते हैं, उससे आसान है। बस नीचे वर्णित चरणों का पालन करें और आपके पास वह संगीत होगा जो आप चाहते हैं कि आप अपने आईफोन और अपने कंप्यूटर पर लगभग तुरंत!

चरणों

आईट्यून के लिए iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप जिस संगीत को सिंक्रनाइज़ करने का प्रयास कर रहे हैं वह आपके आईफोन पर है। आप अपनी स्क्रीन पर नारंगी "संगीत" आइकन का चयन करके और फिर गाने, कलाकार या एल्बम में जाकर समीक्षा कर सकते हैं कि आपने हाल ही में क्या खरीदा है। यदि आप अपने फोन और अपने कंप्यूटर को सिंक्रनाइज़ करने से पहले और गाने खरीदना चाहते हैं, तो आप अपने संगीत मेनू के ऊपरी बाएं कोने में "स्टोर" को चुनकर अपने फोन पर आईट्यून्स स्टोर तक पहुंच सकते हैं।
  • 2
    एक एप्पल यूएसबी केबल प्राप्त करें अगर आपके पास एक आईफोन चार्जर है, तो आप बस प्लग से केबल को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं और यह काम करेगा।

  • 3
    आईफोन के निचले भाग के सबसे विस्तृत अंत और कंप्यूटर पर सबसे छोटी ओर कनेक्ट करें। आपके कंप्यूटर पर उपयुक्त आउटपुट का स्थान आपके पास के प्रकार पर निर्भर करेगा - अधिकांश लैपटॉप उन्हें एक तरफ रखते हैं, जबकि डेस्कटॉप का आउटपुट शायद स्क्रीन के पीछे होगा।

  • Video: iPhone करने के लिए iTunes से संगीत सिंक करने के लिए कैसे

    4
    अपने कंप्यूटर पर खुले iTubes अगर आप अपने फोन को कनेक्ट करते समय स्वचालित रूप से नहीं खुलते हैं यदि आप इसे अपने डेस्कटॉप पर नहीं खोज सकते हैं, तो स्पॉटलाइट में इसे खोज कर देखें। सुनिश्चित करें कि iTunes का "नवीनतम संस्करण" खोला जाता है जब आप करते हैं

    आईट्यून के लिए iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक चरण 4
  • आईट्यून के लिए iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक चरण 5



    5

    Video: iTunes से iPhone में गीत सिंक करने के लिए कैसे

    बाईं ओर मेनू में अपने फोन का नाम चुनें शीर्ष पर "संगीत" टैब पर क्लिक करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास "सिंक संगीत" बॉक्स चेक किया गया है।
  • Video: iTunes के साथ iPhone सिंक करने के लिए कैसे

    आईट्यून के लिए iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक चरण 6
    6
    अपने फोन को कार्यक्रम के साथ सिंक्रनाइज़ करते समय रुको और देखें। आईफ़ोन को बैकअप बनाना शुरू करना चाहिए, फिर सिंक्रनाइज़ करने के लिए ट्रैक निर्धारित करना चाहिए। यह इंगित करता है कि आपके द्वारा अपने iPhone पर खरीदा गया संगीत आपके कंप्यूटर पर कॉपी किया जा रहा है, और यह कि आपने अपने गाने को प्रभावी रूप से अपने कंप्यूटर पर ट्रांसफर कर दिया है।
  • आईट्यून के लिए iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक 7
    7
    अपने अद्यतन iTunes लाइब्रेरी देखें यदि आपके गीतों को स्थानांतरित कर दिया गया है, तो वे आपके "खरीदे" सूची के शीर्ष पर होंगे। यदि नहीं, तो आपको अपने iPhone को कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट करना होगा, फिर इसे फिर से कनेक्ट करें और फिर से प्रयास करें। कभी-कभी, सिंक्रनाइज़ेशन के काम के लिए केवल कुछ प्रयासों की आवश्यकता होती है - यदि यह मामला है, तो चिंता न करें, अगर आप इसे कनेक्ट करते हैं और कुछ भी नहीं होता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास iCloud सक्षम है, तो आपको स्वयं को अपने कंप्यूटर से मैन्युअल रूप से अपने कंप्यूटर से सिंक्रनाइज़ करने के लिए कनेक्ट नहीं करना पड़ता है - जो भी आप अपने फोन पर खरीदते हैं वह स्वचालित रूप से आपके कंप्यूटर पर कॉपी हो जाएगा।
    • अपने डिवाइस से कनेक्ट करने से पहले, अपने आईट्यून्स एप्लीकेशन को खोलें, अगर आपके पास कंप्यूटर या पुराने आईफोन है, अन्यथा यह आपके फोन को खोलते समय अधिक समय लगने में देरी हो सकती है।
    • अगर आपका iPhone आपके iPhone पर आने के लिए लंबा समय लेता है तो निराश न हों। यह एक बिल्कुल सामान्य घटना है। खासकर जब यह पुराने उपकरणों की बात आती है
    • संगीत केवल एक चीज नहीं है जिसे आपके ऐप्पल डिवाइस या फोन से सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है। आपके सभी डिवाइस और रिंगटोन हर बार सिंक्रनाइज़ किए जाते हैं, जब आप अपने कंप्यूटर से अपने डिवाइस को सिंक्रनाइज़ करते हैं।
    • आईफ़ोन केवल एकमात्र ऐप्पल डिवाइस नहीं है जिसे इस प्रक्रिया के साथ iTunes के साथ सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है। आइपॉड टच और आईपैड भी इसी प्रक्रिया का उपयोग कर आइट्यून्स के साथ सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आईफोन / आईपॉड टच / आईपैड
    • पीसी / मैक कंप्यूटर
    • ट्रांसफर केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com