ekterya.com

आइपॉड को कैसे सिंक करें

ये निर्देश उन शुरुआती लोगों के लिए हैं जो अपने आईपॉड को अपनी संगीत फ़ाइलों, फोटो और वीडियो के साथ सिंक्रनाइज़ करने के बारे में नहीं जानते (आइपॉड का समर्थन वीडियो मानते हुए)। यह गाइड मानता है कि आप iTunes और विंडोज के नवीनतम संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, और आपके पास कंप्यूटिंग का बुनियादी ज्ञान है।

चरणों

सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आइपॉड को बाहर निकालें और इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें जो कि आपके आईपैड के साथ आई USB केबल का उपयोग करते हैं, iTunes को स्वचालित रूप से खोलना चाहिए। यदि यह पहली बार है कि आप अपने आइपॉड का उपयोग करते हैं, तो iTunes आपको कॉन्फ़िगरेशन जानकारी भरने के लिए कहेंगे। (यदि आप विंडोज का उपयोग कर रहे हैं, तो एक खिड़की शायद आपसे पूछेगी कि आप डिवाइस से क्या करना चाहते हैं, क्योंकि आप आईट्यून्स का उपयोग करने जा रहे हैं, आप इस विंडो को बंद कर सकते हैं)।
  • सिंक्रनाइज़ेशन एक आइपॉड चरण 2 नामक छवि
    2
    अब, आपको अपनी फ़ाइलों को iTunes में आयात करना होगा आप या तो यह ऑडियो और वीडियो फ़ाइलों को अपने iTunes पर स्थित कहीं भी खींच कर या "फ़ाइल> पुस्तकालय में जोड़ें" पर क्लिक करके और फिर उन फ़ाइलों का चयन कर सकते हैं जिन्हें आप आयात करना चाहते हैं। (छवि 1)
  • सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 3 नामक छवि
    3
    आप सभी स्टोर करने के लिए पर्याप्त क्षमता नहीं है अपने iTunes और अपने आइपॉड में कई गाने हैं, तो यह अगर आप चाहते हैं आइट्यून्स बेतरतीब ढंग से हर बार जब आप सिंक्रनाइज़ गाने सिंक करता है पूछना होगा आप हमेशा iTunes के लिए अपने पसंदीदा गाने के साथ एक प्लेलिस्ट बनाना चाहते हैं तो वहां गीतों को सिंक्रनाइज़ करते हैं, भले ही आप परिवर्तन करते हों एक प्लेलिस्ट बनाने के लिए, अपने टूलबार से "फ़ाइल> नई प्लेलिस्ट" पर क्लिक करें। सूची के लिए एक उपयुक्त नाम "आइपॉड" या कुछ इसी तरह की होगी, लेकिन आप जो भी नाम चाहते हैं उसे भी डाल सकते हैं।
  • सिंक एक आईपॉड चरण 4 नामक छवि
    4
    सहेजें, उन गीतों को ड्रैग करें जिन्हें आप अपने आइपॉड से सिलेक्ट करना चाहते हैं जो आपने अभी बनाया नई प्लेलिस्ट में किया था। आप एक समय में एक से अधिक गीत का चयन कर सकते हैं, एक फाइल का चयन कर, शिफ्ट दबाकर और दूसरी फाइल पर क्लिक कर सकते हैं या तो दोनों फाइलों को चुनने के लिए या दोनों के बीच में उन दोनों के बीच चयन कर सकते हैं। या आप फाइल द्वारा फाइल चुन सकते हैं, Ctrl दबाकर और इच्छित फ़ाइलों पर क्लिक कर सकते हैं।
  • सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्क्रीन के किनारे से, डिवाइस की सूची से अपना आइपॉड चुनें। अब आपको एक स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए जो आपके आइपॉड, इसकी क्षमता, संस्करण और अन्य सिंक्रनाइज़ेशन विकल्पों को दिखाती है, जिनसे आप स्क्रीन के अंत में चुन सकते हैं। विकल्प "केवल चयनित गीत और वीडियो सिंक्रोनाइज़ करें" एक अच्छा विकल्प है यदि आप केवल एक गीत से गीतों को सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं, लेकिन यह वास्तव में आवश्यक नहीं है
  • सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: How Do You Set Up Messaging On Ipod Touch?

    6
    अब आपके iPod आपके द्वारा बनाई गई प्लेलिस्ट के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए तैयार है। स्क्रीन पर आने वाली स्क्रीन से, स्क्रीन के शीर्ष पर टैब से संगीत टैब चुनें। डिफ़ॉल्ट रूप से, आप "सारांश" टैब में होंगे डिफ़ॉल्ट रूप से, सक्रिय किए गए विकल्प "सिंक्रनाइज़ संगीत" और "सभी संगीत लाइब्रेरी" हैं आपको इसे "प्लेलिस्ट, कलाकार, एल्बम और चयनित शैलियों" में बदलना होगा। अब, उस प्लेलिस्ट का चयन करें जिसे आप सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं, इसे चिह्नित करें और सुनिश्चित करें कि अन्य अनियंत्रित रहें। (गाने अभी तक आपके आइपॉड पर नहीं हैं, वे केवल सिंक्रनाइज़ करने के लिए तैयार हैं)
  • सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7
    वीडियो को सिंक्रनाइज़ करने के लिए, "मूवीज़" टैब पर स्विच करें। अब उन सभी वीडियो को चिह्नित करें जिन्हें आप समन्वयित करना चाहते हैं या एक प्लेलिस्ट बनाएं जिसमें आपके सभी वीडियो हों (जैसे आपने पहले बनाई गई गानों की सूची)। आप "सिंक मूवी" विकल्प (वीडियो आपके आईपॉड पर अभी तक नहीं हैं, वे केवल सिंक्रनाइज़ करने के लिए तैयार हैं) को निष्क्रिय करके वीडियो को सिंक्रनाइज़ होने से रोका जा सकता है।
  • सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 8 नामक छवि
    8
    अब, अपनी तस्वीरों को सिंक्रनाइज़ करें सबसे पहले, अपने कंप्यूटर पर सभी चित्रों को सिंक्रनाइज़ करने के लिए अपने कंप्यूटर पर फ़ोल्डर बनाएं, या यदि आप अपनी सभी छवियों को वहां से सहेजते हैं तो आप "छवियाँ" फ़ोल्डर का उपयोग भी कर सकते हैं। "फ़ोटो" टैब पर जाएं जहां यह कहता है "फ़ोटो को सिंक करें:" ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और उस फ़ोल्डर का पता लगायें जिसमें इमेज फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं। (फ़ोटो अभी तक आपके आइपॉड पर नहीं हैं, वे केवल सिंक्रनाइज़ करने के लिए तैयार हैं)
  • सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    अंत में, अनुप्रयोगों को सिंक्रनाइज़ करें (आइपॉड टच) विंडो के शीर्ष पट्टी पर टैब "अनुप्रयोग" पर क्लिक करें, विकल्प की जाँच "सिंक अनुप्रयोग" और आप नहीं चाहते, मोमबत्ती बाईं तरफ बार अनचेक। आपके पास अपने होम स्क्रीन को कस्टमाइज़ करने का भी अवसर है, लेकिन आप सीधे डिवाइस से भी ऐसा कर सकते हैं। आईट्यून से अपनी स्क्रीन को कस्टमाइज़ करने के लिए, इसे ले जाने के लिए एप्लिकेशन को क्लिक करें और दबाकर रखें, फिर उसे खींचें जहां आप उसे स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 10 नामक छवि
    10
    आप अपने आइपॉड को सिंक्रनाइज़ करने के लिए तैयार हैं। "सारांश" टैब पर जाएं
  • सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने आइपॉड को सिंक करें सिंक्रनाइज़ करने के लिए और प्रदर्शित अपने iPod कहेंगे "प्रगति में सिंक, डिस्कनेक्ट नहीं है" (इस संदेश मॉडल या आइपॉड के प्रकार पर निर्भर करता है अलग बटन क्लिक करें। ITunes भी खिड़की जहां के शीर्ष पर प्रक्रिया से पता चलता यह आमतौर पर पता चलता है कि आप क्या सुन रहे हैं।
  • सिंक्रनाइज़ेशन एक आईपॉड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    जब यह iTunes में प्रकट होता है "आइपॉड पहले ही सिंक्रनाइज़ कर दिया गया है, आप इसे डिस्कनेक्ट कर सकते हैं" आप अपने आइपॉड डिस्कनेक्ट कर सकते हैं आपके आइपॉड पर संदेश कहने से जाने से बैटरी आइकन में "डिस्कनेक्ट न करें" चेतावनी होगी, यह दर्शाता है कि आइपॉड चार्ज हो रहा है और अब सिंक्रनाइज़ नहीं हो रहा है। आप इसे डिस्कनेक्ट कर सकते हैं या इसे कनेक्ट कर सकते हैं ताकि यह लोड हो सके।
  • युक्तियाँ

    Video: मोबाइल कवर बनाना घर पर || Mobile cover || How to

    • अगर आपने अपने आइपॉड को किसी और के कंप्यूटर पर सिंक कर दिया है और आप अपने संगीत को वहां रहने के लिए चाहते हैं, तो आपको पहले फाइलें बैकअप लेनी होगी या सिंक्रनाइज़ेशन सभी सूचनाओं को अधिलेखित कर देगा
    • अगर आपके पास आईपॉड पर सूचना या संगीत है, क्योंकि यह पहले से सिंक्रनाइज़ कर दिया गया है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास बैकअप है या अन्यथा आपकी सभी जानकारी ओवरराइट हो जाएगी जब आप फिर से समन्वयित हो जाएंगे

    चेतावनी

    • सावधानी: बस अपने आइपॉड को सिंक करने के लिए iTunes का उपयोग करें। यदि आप अन्य सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं तो आप अपनी वारंटी को रद्द कर सकते हैं और आप अपने आइपॉड को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com