ekterya.com

Hulu पर संचरण का निवारण कैसे करें

जब भी आप चाहें या पसंद का समय चुनते हैं, तब आपकी सभी पसंदीदा फिल्में, श्रृंखला और टीवी शो देखने के लिए हूलु एक बेहतरीन जगह है। हालांकि, कभी-कभी आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है जो सभी वीडियो ट्रांसमिशन साइटों में आम हैं और हालांकि यह निराशाजनक है, आप आसानी से इन समस्याओं को हल कर सकते हैं Hulu

चरणों

विधि 1

धीमी वीडियो प्लेबैक ठीक करें
Hulu चरण 1 पर स्ट्रीमिंग इश्यू का समस्या निवारण छवि
1

Video: कैसे के लिए नि: शुल्क // कार्य // नई 2017 Hulu प्राप्त करने के लिए - पीसी में

वीडियो लोड करें। यह समस्या आम तौर पर ग्राहक की धीमी गति से इंटरनेट की गति के कारण होती है। इसके लिए एक त्वरित समाधान वीडियो को रोकना है और इसे पहले लोड करना है। आप समयरेखा पर आगे बढ़ने वाले एक ग्रे बार देखेंगे - एक संकेत है कि यह पहले से ही लोड हो रहा है।
  • एक बार ग्रे बार वीडियो टाइमलाइन के अंत तक पहुंच गया है या कम से कम शुरुआती समय से काफी दूरी है, आप इसे फिर से खेलकर वीडियो को फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • Hulu चरण 2 पर स्ट्रीमिंग इश्यू समस्या निवारण छवि शीर्षक
    2
    निम्न प्रस्तावों में वीडियो देखें अगर आप वीडियो को इंतजार और अपलोड नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपना रिज़ॉल्यूशन कम कर सकते हैं जो आपके इंटरनेट की गति को ठीक करता है।
  • वीडियो स्क्रीन के निचले दाएं कोने में गियर आइकन पर क्लिक करें और दिखाई देने वाली सूची में निचले प्रस्तुति का चयन करें।
  • Hulu चरण 3 पर स्ट्रीमिंग इश्यू का समस्या निवारण छवि
    3
    फ़्लैश प्लेयर हार्डवेयर त्वरण विकल्प को अक्षम करता है अगर आपके वीडियो कार्ड में वीडियो को स्पष्ट रूप से चलाने के लिए उपयुक्त कोड नहीं हैं, तो वीडियो स्क्रीन पर कहीं भी क्लिक करके और दिखाई देने वाले मेनू से "सेटिंग" चुनकर बस फ़्लैश प्लेयर हार्डवेयर त्वरण विकल्प को अक्षम करें
  • "प्रदर्शन" टैब पर क्लिक करें (एक मॉनिटर आइकन के साथ बाईं ओर पहला टैब) और "हार्डवेयर त्वरण" विकल्प को अनचेक करें
  • विधि 2

    ऐसे वीडियो का निवारण करें जो प्ले नहीं होते हैं या प्लेबैक नियंत्रण नहीं करते हैं जो काम नहीं करते हैं
    Hulu चरण 4 पर स्ट्रीमिंग इश्यू का समस्या का शीर्षक चित्र
    1
    अपने ब्राउज़र का इतिहास और कैश साफ़ करें अपने ब्राउज़र का मेनू खोलें और सूची से "साफ़ इतिहास" चुनें। यह नेविगेशन कैश और आपके ब्राउज़र का इतिहास मिटा देना चाहिए।
    • यह समस्या आम तौर पर तब होती है, जब आपके ब्राउज़र ने ब्राउज़िंग इतिहास में बहुत से डेटा संग्रहीत किए हैं और अब इंटरनेट से अधिक डेटा डाउनलोड नहीं कर सकते हैं।
  • Hulu चरण 5 पर स्ट्रीमिंग इश्यू का समस्या निवारण छवि



    2
    ब्राउज़र को रिचार्ज करें अपने वेब ब्राउज़र के "पुनः लोड करें" बटन पर क्लिक करें या वेब पेज को पुनः लोड करने के लिए बस अपने कीबोर्ड पर F5 दबाएं। जैसे ही आप प्ले बटन पर क्लिक करते हैं, आपका हुलू वीडियो जल्द ही खेलना शुरू कर देना चाहिए।
  • Hulu चरण 6 पर स्ट्रीमिंग इश्यू का समस्या निवारण छवि
    3
    फ़्लैश प्लेयर पुनर्स्थापित करें अगर आपका ब्राउज़र इतिहास साफ़ करने के बाद भी वीडियो नहीं खेलता है, तो आप फ़्लैश प्लेयर को फिर से स्थापित करने का प्रयास कर सकते हैं। एडोब फ्लैश प्लेयर डाउनलोड पेज पर जाएं (https://get.adobe.com/flashplayer/) और अपने वेब ब्राउज़र में खिलाड़ी को स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए "अभी स्थापित करें" बटन पर क्लिक करें।
  • खिलाड़ी को फिर से स्थापित करने के बाद, Hulu पृष्ठ (चरण 2) को पुनः लोड करें और देखें कि क्या वीडियो अब खेलता है।
  • विधि 3

    उन वीडियो के साथ समस्याओं का निवारण करें जो अक्सर आरंभ और बंद हो जाते हैं
    Hulu चरण 7 पर स्ट्रीमिंग इश्यू का समस्या निवारण छवि शीर्षक
    1
    अपनी इंटरनेट की गति की जांच करें स्पीड टेस्ट वेबसाइट खोलें (https://speedtest.net/) एक नया ब्राउज़र टैब में और अपनी इंटरनेट की गति का परीक्षण शुरू करने के लिए "प्रारंभ परीक्षण" बटन पर क्लिक करें।
    • आपको कम से कम 1.5 एमबी की एक इंटरनेट स्पीड की आवश्यकता है। यदि आपकी इंटरनेट की गति कम है, तो आप वीडियो को आसानी से चलाने में सक्षम नहीं होंगे या आप उन्हें बिल्कुल नहीं खेल पाएंगे।
  • Hulu चरण 8 पर स्ट्रीमिंग इश्यू का समस्या निवारण छवि
    2

    Video: सीजन 2 अब Hulu पर • असत्य स्ट्रीमिंग

    अन्य ब्राउज़र टैब या एप्लिकेशन बंद करें जो आपके इंटरनेट के बैंडविड्थ का उपयोग कर रहे हैं। यदि आप अन्य टैब पर यूट्यूब जैसी अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग साइट देख रहे हैं, तो इसे बंद करें और अधिक बैंडविड्थ स्पेस बनाएं और अपने Hulu वीडियो को अधिक आसानी से बना दें यदि आप 1.5 एमबी बैंडविड्थ की न्यूनतम आवश्यकता को पूरा नहीं करते हैं या इंटरनेट की गति
  • युक्तियाँ

    • Hulu की सदस्यता लेने से पहले, यह सुनिश्चित कर लें कि आपका कंप्यूटर इनका अनुपालन करता है या नहीं न्यूनतम इंटरनेट स्पीड और सॉफ्टवेयर सदस्यता लेने के बाद किसी भी ट्रांसमिशन समस्या को रोकने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com