ekterya.com

इंटरनेट पर छवियां कैसे अपलोड करें

डिजिटल कैमरों के इस युग में, कोई भी असाधारण गुणवत्ता वाले फोटो लेता है। एकमात्र समस्या यह है कि स्थिति के आधार पर, वेब पर फोटो अपलोड करने के कई तरीके हैं निम्नलिखित आलेख में सबसे आम परिस्थितियों में से कुछ पर चर्चा होगी

चरणों

विधि 1

मंचों
1
छवि प्रविष्टि फ़ंक्शन का उपयोग करें। अधिकांश फ़ोरम में एक उपयोगकर्ता-अनुकूल सेवा होती है - आमतौर पर, यह फ़ंक्शन टेक्स्ट फ़ील्ड से थोड़ा नीचे होता है, जहां आप अपने संदेश के पाठ का मुख्य भाग दर्ज करते हैं। "एक्सप्लोर करें" लेबल वाले बटन वाला एक छोटा सा क्षेत्र होगा जब आप अपने माउस के साथ उस बटन पर क्लिक करते हैं, तो स्क्रीन आपको "मेरे दस्तावेज़" फ़ोल्डर या "मेरी तस्वीरें" फ़ोल्डर की सामग्री दिखाती है।
  • 2
    इन फ़ोल्डर्स के माध्यम से ब्राउज़ करें और जिस चित्र को आप अपलोड करना चाहते हैं उसे ढूंढें जब आपको इसे मिला है, तो फ़ाइल पर क्लिक करें, और फिर विंडो के निचले दाएं कोने में "स्वीकार करें" बटन पर क्लिक करें। विंडो गायब हो जाएगी, और आपको वापस मूल पृष्ठ पर ले जाया जाएगा, जहां आपने "अन्वेषण" पर क्लिक किया था। उस बटन के बगल में स्थित टेक्स्ट फ़ील्ड में, फ़ाइल के साथ फ़ाइल का नाम होना चाहिए।
  • Video: गूगल पर फोटो कैसे अपलोड कर...Google Me apni Photo kaise Upload kare .free main sikho

    3

    Video: एक लड़की का live wallpaper जो आपको बहूत मज़ा देगा एक बार जरूर देखे

    "लोड" या "भेजें" कहने वाले बटन को देखें - यह ब्राउज़ बटन के बगल में स्थित होना चाहिए। उस बटन पर क्लिक करें, और, छवि के आकार के आधार पर लोडिंग प्रक्रिया को पूरा करने में कुछ समय लग सकता है।
  • विधि 2

    वेबसाइट
    1
    एक एफ़टीपी प्रोग्राम प्राप्त करें। एफ़टीपी फ़ाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल का संक्षिप्त नाम है। यह प्रयोग करने में थोड़ा मुश्किल है, लेकिन, एक बार जब आप एक विशेष कार्यक्रम के साथ यह कैसे सीखते हैं, तो ऐसा नहीं है कि यह बुरा नहीं है। प्रत्येक एफ़टीपी कार्यक्रम का लोडिंग का अपना तरीका होता है, इसलिए निर्देश सावधानी से पढ़ें।
  • 2
    एफ़टीपी पता दर्ज करें, उदाहरण के लिए एफटीपी tusitio.com, और अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड जब आप एक होस्टिंग पैकेज में पंजीकृत हों तो दोनों को आपको दिया जाना चाहिए था अधिकांश समय, आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलों कार्यक्रम विंडो के बाईं ओर पर हो जाएगा, और अपनी वेबसाइट पर फ़ोल्डरों विंडो के दाईं ओर पर होना चाहिए।



  • 3
    एक बार जब आप उस चित्र को मिल जाए जिसे आप अपलोड करना चाहते हैं, तो बस इसे खींचकर वेबसाइट फ़ोल्डर के क्षेत्र में अपने माउस से ड्रॉप करें। फिर इसे चार्ज किया जाएगा।
  • विधि 3

    फ़ोटो एल्बम साइटें
    1
    नि: शुल्क फोटो साइटों पर विचार करें, जिससे आप अपनी तस्वीरों को अपलोड कर सकते हैं और ईमेल द्वारा अपने मित्रों को एक लिंक भेज सकते हैं, उन्हें अपनी तस्वीरों को देखने और उन्हें प्रिंट करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। उनमें से कई स्वतंत्र हैं: https://shutterfly.com, https://flickr.com, https://ofoto.com- कुछ, जैसे https://smugmug.com, वे सस्ता हैं और अतिरिक्त कार्य प्रदान करते हैं, जैसे कि दूसरों को छवि को सभी संकल्प से डाउनलोड करने की अनुमति देता है, इसे प्रिंट करने के लिए।
  • 2
    इलेक्ट्रॉनिक मेल
  • 3
    के बाद आप एक नया मेल खोला है, और पता, विषय, और संदेश में कोई पाठ में प्रवेश किया, बटन है कि "फ़ाइल अनुलग्न" कहते हैं। यह फ़ंक्शन मंचों के लगभग समान रूप से संचालित होता है।
  • युक्तियाँ

    • Download.com पर जाएं और आप सभ्य FTP कार्यक्रमों को निःशुल्क पा सकते हैं।
    • अपनी छवियों को कम करने के लिए फ़ोटो को संपादित करने के लिए प्रोग्राम का उपयोग करें, इसलिए उन्हें लोड करने में अधिक समय नहीं लगता। इसके अलावा, कुछ साइटों में संग्रहण सीमाएं हैं और यह आपको अधिक छवियों को लोड करने की अनुमति देगा।
    • हमेशा किसी वेबसाइट या प्रकाशन सेवा की सेवा शर्तों को पढ़ें। कुछ कंपनियों को आपकी छवियों के सभी अधिकारों के साथ छोड़ दिया जाता है तो स्वीकार करने से पहले पढ़ा।
    • इसे बचाने के लिए, यदि संभव हो तो, छवि संपादन प्रोग्राम में आप उपयोग कर रहे हैं, अपनी तस्वीर पर एक कॉपीराइट नोट डालने के लिए प्रयास करें अगर कोई तस्वीर चाहती है, तो वह इसका उपयोग करने में सक्षम होने के लिए बिना मूल के लिए पूछ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com