ekterya.com

Adrive वेबसाइट पर फ़ाइलों को अपलोड और डाउनलोड कैसे करें

एड्रिव एक और होस्टिंग और फ़ाइल प्रबंधन सेवा है जो कई प्लेटफार्मों पर उपलब्ध क्लाउड में उपलब्ध है। आप डेस्कटॉप से ​​अपने आवेदन के साथ उस पर नियत कर सकते हैं, अपने मोबाइल एप्लिकेशन के साथ विभिन्न मोबाइल प्लेटफॉर्म के माध्यम से, और सीधे अपनी वेबसाइट से। वेबसाइट से फाइल अपलोड और डाउनलोड करना अच्छा हो सकता है, क्योंकि एड्रिव के पास कई कार्यक्षमताएं और उपकरण उपलब्ध हैं जो सभी प्रक्रिया को सरल और तेज़ बना सकते हैं

चरणों

भाग 1
एडीआरिव में प्रवेश करना

Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक इंटरनेट ब्राउज़र खोलें। अपने डेस्कटॉप पर अपने पसंदीदा ब्राउज़र के आइकन पर डबल क्लिक करें।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एड्रिव वेबसाइट पर जाएं। अपने ब्राउज़र के पता बार में, टाइप करें https://adrive.com, फिर कुंजी दबाएं "दर्ज"।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    साइन अप करें यदि आपके पास अभी तक कोई एड्रिव खाता नहीं है, तो साइन अप करें बटन पर क्लिक करें "रजिस्टर" पृष्ठ के ऊपरी दाएं भाग में आप एक पंजीकरण फॉर्म पहुंचेंगे। नीचे पंजीकरण पूर्ण करें।
  • यदि आपके पास पहले से कोई एड्रिव खाता है, तो इस चरण को छोड़ दें।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    साइन इन करें बटन पर क्लिक करें "लॉग इन" जो पृष्ठ के शीर्ष दाईं तरफ है एड्रिव के लिए उपयोग किया गया ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें, और उसके बाद बटन पर क्लिक करें "लॉग इन" आगे बढ़ने के लिए
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    पर जाएं "मेरी फ़ाइलें"। एडीआरिव होमपेज थोड़ी गड़बड़ हो सकती है। आप सीधे बटन पर क्लिक करके अपनी मुख्य फ़ाइल निर्देशिका में जा सकते हैं "मेरी फ़ाइलें" जो पृष्ठ के बाईं ओर है
  • भाग 2
    एक नया फ़ोल्डर बनाना

    Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    नए फ़ोल्डर आइकन पर क्लिक करें मुख्य फ़ाइल निर्देशिका में होने के नाते, हेडर में तीन आइकन देखें। ये आपको एडीआरिव में आवश्यक बुनियादी क्रियाएं हैं। अंतिम मेनू में यहां प्लस चिह्न के साथ एक फ़ोल्डर का आइकन है। उस पर क्लिक करें
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि। चरण 7
    2
    फ़ोल्डर को नाम दें एक संवाद बॉक्स दिखाई देगा जहां आपको नया फ़ोल्डर नाम देना होगा। नाम लिखें और बटन पर क्लिक करें "बचाना"।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    फ़ोल्डर को देखो अब आप उस नए फ़ोल्डर का उपयोग कर सकते हैं जिसे आपने अभी बनाया है। यह नया फ़ोल्डर मुख्य निर्देशिका में रखा गया है "दीक्षा"।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    अधिक फ़ोल्डर बनाएं की मुख्य निर्देशिका में अधिक फ़ोल्डर्स बनाने के लिए चरण 1 से 3 को दोहराएं "दीक्षा"।
  • आप इन मुख्य फ़ोल्डर्स के भीतर सबफ़ोल्डर्स भी बना सकते हैं। बस फ़ोल्डर दर्ज करें और वहां से एक नया बनाएं
  • Video: How to Copy Disc by Nero Software - in Hindi, DVD se DVD Kaise Copy Karte Hai?

    Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10



    5
    फ़ोल्डर निर्देशिका को देखो आप पृष्ठ के बाईं ओर स्थित पैनल से सीधे फ़ोल्डर या निर्देशिका मेनू तक पहुंच सकते हैं। फ़ोल्डर्स और सबफ़ोल्डर्स के माध्यम से नेविगेट करने के लिए इसका इस्तेमाल करें
  • भाग 3
    फाइल अपलोड करना

    एड्रैव वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    1
    उस फोल्डर के स्तर पर जाएं जहां आप नई फ़ाइल रखना चाहते हैं। उन्हें एक्सेस करने के लिए फ़ोल्डर्स के नाम पर क्लिक करें।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लोडिंग पृष्ठ पर पहुंचें मुख्य फ़ाइल निर्देशिका में होने के नाते, हेडर में तीन आइकन देखें। पहले मेनू में एक संकेत है जिसमें बादल के रूप में एक तीर का संकेत है। अपलोड विकल्प प्रदर्शित करने के लिए इस आइकन पर क्लिक करें और चुनें "अभिलेख"। आप फ़ाइल अपलोड करने के तरीकों के साथ पृष्ठ तक पहुंचेंगे।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    फ़ाइलों को खींचें और छोड़ें लदान का पहला तरीका ड्रैग एंड ड्रॉप है। यह फ़ाइल अपलोड पेज के पहले टैब पर स्थित है। अपने कंप्यूटर पर जाएं और उन फ़ाइलों का चयन करें, जिन्हें आप अपलोड करना चाहते हैं। उन पर क्लिक करें और उन्हें खिड़की पर खींचें "खींचें और ड्रॉप करें"। एक बार जब आप उन्हें रिहा कर देते हैं, तो फ़ाइलें एडीआरिव में लोडिंग शुरू कर देंगे।
  • आप पृष्ठ से लोड की प्रगति देख सकते हैं।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    डायलॉग बॉक्स का इस्तेमाल करते हुए फाइलों को लोड करें लोड करने का एक अन्य तरीका पारंपरिक विंडोज संवाद बॉक्स का उपयोग कर रहा है। यह टैब के अंतर्गत स्थित है "क्लासिक"। बटन पर क्लिक करें "जांच" और अपने कंप्यूटर पर फाइल का चयन करें जिसे आप अपलोड करना चाहते हैं। एक बार जब आप उन्हें चुना करते हैं, तो वे एड्रिव में लोडिंग शुरू कर देंगे।
  • आप पृष्ठ से लोड की प्रगति देख सकते हैं।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 15
    5
    फ़ोल्डर्स लोड करें यदि आप एकाधिक फ़ाइलें या फ़ोल्डरों को पूरा करना चाहते हैं, तो एड्रीव इसे अनुमति देता है। फ़ाइल निर्देशिका में जबकि, हैडर मेनू से लोड आइकन का चयन करें, और फिर विकल्प का चयन करें "फ़ोल्डरों"। आपको एक जावा-संगत अपलोड टूल दिखाई देगा। आप केवल इस उपकरण में पूरे फ़ोल्डर्स को खींच कर छोड़ सकते हैं।
  • आप पृष्ठ से लोड की प्रगति देख सकते हैं।
  • एड्रैव वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    6
    सीधे यूआरएल से फाइल अपलोड करें अगर इंटरनेट पर एक मौजूदा फाइल है जो आप अपने एडीआरिव अकाउंट में सीधे अपने डेस्कटॉप पर डाउनलोड किए बिना कॉपी करना चाहते हैं, तो आप इसे दूरस्थ लोडिंग द्वारा कर सकते हैं।
  • फ़ाइल निर्देशिका में जबकि, हैडर मेनू से लोड आइकन का चयन करें, और फिर विकल्प का चयन करें "रिमोट लोडिंग"। आप उस पृष्ठ तक पहुंचेंगे जहां आप फ़ाइल के स्थान को दर्ज कर सकते हैं। फ़ाइल का वेब पता या यूआरएल दर्ज करें और बटन पर क्लिक करें "की वसूली"।
  • एड्रिव तुरंत फ़ाइल का उपयोग करेगा और उसे अपने खाते में कॉपी कर देगा। यह विकल्प फ़ाइल को डाउनलोड करने से पहले और फिर इसे एड्रिव में अपलोड करने से बहुत तेज है।
  • भाग 4
    फ़ाइलें डाउनलोड करना

    एडीआरआई वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    1

    Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    एक एकल फाइल डाउनलोड करें अपने एडीआरिव फ़ोल्डर्स के माध्यम से ब्राउज़ करें जब तक आप उस फ़ाइल को नहीं खोजते जो आप अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करना चाहते हैं। उस पर क्लिक करें और इसे हाइलाइट किया जाएगा। दाहिने ओर, क्रिया अनुभाग दिखाई देगा। इस खंड में ऐसी कार्रवाइयों की सूची शामिल है जिन्हें फ़ाइल पर लागू किया जा सकता है। पर क्लिक करें "डाउनलोड" फ़ाइल डाउनलोड करना शुरू करने के लिए
  • ऐड्रिव वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 18
    2
    कई फाइलें डाउनलोड करें जब तक आप अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, तब तक अपने एडीटीव फ़ोल्डर के माध्यम से ब्राउज़ करें। उन पर क्लिक करें और उन्हें हाइलाइट किया जाएगा। दाईं ओर स्थित क्रियाएं अनुभाग में, क्लिक करें ".zip के रूप में डाउनलोड करें" फ़ाइलों को डाउनलोड करना शुरू करने के लिए
  • एकाधिक फ़ाइलों को संकुचित और ज़िप फ़ाइल के रूप में डाउनलोड किया जाएगा।
  • Adrive वेबसाइट पर अपलोड करें और डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    3
    डाउनलोड विकल्प का उपयोग करें मुख्य फ़ाइल निर्देशिका में होने के नाते, हेडर में तीन आइकन देखें। दूसरे मेनू में यहां एक आइकन है, जिसमें एक तीर के नीचे एक इशारा होता है। जावा-सक्षम डाउनलोड उपकरण खोलने के लिए इस डाउनलोड आइकन पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड टूल आपको डिफ़ॉल्ट रूप से चिह्नित सभी फ़ाइलों और फ़ोल्डरों के साथ आपकी एड्रिव फ़ाइल निर्देशिका दिखाएगा। उन संबंधित फ़ोल्डरों को चेक करके उन फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को चुनें जिन्हें आप डाउनलोड करना चाहते हैं। एक बार यह किया जाता है, बटन पर क्लिक करें "डाउनलोड"।
  • चुने हुए फ़ोल्डरों और फाइलों को डाउनलोड किया जाएगा क्योंकि वे फ़ाइल में संकुचित नहीं होंगे।
  • आप पृष्ठ से डाउनलोड की प्रगति देख सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com