ekterya.com

स्काइप पर फोटो कैसे लें

स्काइप लंबी दूरी की चैट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए आदर्श है और हमेशा संपर्क में रहता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप स्काइप में भी तस्वीरें ले सकते हैं? यह आलेख आपको दिखाएगा कि आपके कंप्यूटर पर और अपने मोबाइल उपकरणों पर फ़ोटो कैसे लें। पढ़ते रहो!

चरणों

विधि 1

अपने पीसी से एक तस्वीर ले लो
टेक चित्र स्काइप स्टेप 1 में शीर्षक वाली छवि
1
स्काइप में लॉग इन करें आप सामान्य रूप से लॉग इन करें मेनू से, "विकल्प ..." चुनें
  • टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप स्टेप 2 नामक छवि
    2
    "वीडियो सेटिंग" पर क्लिक करें"विकल्प सेटिंग स्क्रीन पर" वीडियो सेटिंग्स "पर क्लिक करके आप अपने वेबकैम की एक लाइव छवि दिखाएंगे
  • यदि आपके पास आपके कंप्यूटर से जुड़े एक से अधिक वेबकैम हैं, तो आप ड्रॉप-डाउन मेनू से जो कैमरा चाहते हैं, उसका चयन कर सकते हैं।
  • प्रकाश, चमक और कंट्रास्ट जैसी वीडियो सेटिंग्स को समायोजित करने के लिए "कैमरा सेटिंग्स" पर क्लिक करें
  • टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    "अपना प्रोफाइल चित्र बदलें" पर क्लिक करें"कैमरे के सामने पॉज़्स और जब आप अपनी पहली तस्वीर के लिए तैयार हैं" चित्र लें "पर क्लिक करें।
  • टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप 4 नामक छवि
    4

    Video: बिना USB केबल के MOBILE से COMPUTER मे DATA TRANSFER कैसे करते है !

    छवि समायोजित करें आप विंडो में छवि को स्थानांतरित और बदल सकते हैं। जब आप इसे दिखने के तरीके से संतुष्ट हों, "इस फ़ोटो का उपयोग करें" पर क्लिक करें और फिर "सहेजें" पर क्लिक करें। अब आपके पास एक नया प्रोफ़ाइल फ़ोटो है।
  • विधि 2

    पीसी पर किसी अन्य व्यक्ति की तस्वीर लेना
    टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्काइप वीडियो कॉल प्रारंभ करें जब आप स्क्रीन पर दूसरे व्यक्ति को देखते हैं तो आप किसी भी समय तस्वीर ले सकते हैं।
  • लेक पिक्चर्स ऑन स्काइप स्टेप स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    कॉल विंडो में + बटन पर क्लिक करें। जब छवि अच्छा दिखती है, तो "चित्र लें" पर क्लिक करें। आपकी तस्वीर को "फोटो गैलरी" में प्रदर्शित किया जाएगा, जहां आप इसे "खोज" बटन पर क्लिक करके या अपने कंप्यूटर पर "खोज" पर क्लिक करके अन्य स्काइप संपर्कों के साथ साझा कर सकते हैं।
  • विधि 3

    मैक पर एक चित्र लें
    स्काइप स्टेप 7.jpg पर टेक चित्रों को दिखाए जाने वाले चित्र
    1
    स्काइप में लॉग इन करें स्काइप मेनू से, "प्राथमिकताएं ..." चुनें
  • स्काइप स्टेप 8. पीएनजी पर टेक पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि
    2
    ऑडियो / वीडियो विकल्प पर क्लिक करें उस विंडो में आप अपने वेबकैम का एक लाइव दृश्य देखेंगे यदि आपके पास आपके कंप्यूटर से जुड़े एक से अधिक वेबकैम हैं, तो आप ड्रॉप-डाउन मेनू से जो कैमरा चाहते हैं, उसका चयन कर सकते हैं। जब आप तैयार हों, तो प्राथमिकताएं विंडो बंद करें
  • चित्र स्काइप पर स्टेप 9.jpg लेक चित्र शीर्षक
    3



    अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें स्काइप मेनू से, "अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें ..." का चयन करें, "छवि बदलें" पर क्लिक करें।
  • स्टेपीप स्टेप 10. पीएनजी ले लो पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि
    4
    कैमरे पर क्लिक करें छवि बदलें आइकन में, साइज़िंग स्लाइडर के नीचे कैमरा आइकन ढूंढें और एक बार क्लिक करें।
  • स्काइप पर ले लो चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 11.jpg
    5

    Video: किसी का मोबाइल की कॉल एसएमएस कैसे हैक करे अपने मोबाइल पर/How to hack a mobile phone call on your mob

    कैमरे में मुस्कुराओ! आपके पास 3 सेकंड का गिनती होगी, फिर स्काइप आपके वेबकैम से एक तस्वीर लेगा। आप तस्वीर की आकार और स्थिति अपनी पसंद के हिसाब से बदल सकते हैं। यदि आप शॉट से खुश नहीं हैं, तब तक कैमरा बटन पर फिर से क्लिक करें, जब तक कि आपको पसंद न हो जाए एक बार जब आप संतुष्ट हो जाते हैं और आपकी पसंद के अनुसार छवि का आकार और स्थिति समायोजित कर लेते हैं, तो "सेट" बटन पर क्लिक करें। इसके बजाय आप अपनी नई प्रोफ़ाइल तस्वीर देखेंगे।
  • विधि 4

    अपने मोबाइल डिवाइस से फ़ोटो लें
    टेक चित्र स्काइप पर स्टेप 12/12
    1
    स्काइप एप्लिकेशन खोलें स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में छवि स्पर्श करें, फिर अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के ऊपर कैमरा आइकन स्पर्श करें।
  • लेक पिक्चर्स ऑन स्काइपे स्टेप 13.jpg
    2
    "चित्र लें" पर क्लिक करें पॉप-अप मेनू में, आपके पास एक मौजूदा फोटो का उपयोग कर फोटो लेना, प्रोफ़ाइल छवि को हटा दें या ऑपरेशन रद्द करने का विकल्प होता है। अपने मोबाइल डिवाइस के कैमरे को खोलने के लिए "फ़ोटो लें" पर क्लिक करें
  • टेक पिक्चर ऑन स्काइप स्टेप चरण 14.jpg
    3
    कैमरे के सामने पॉज़्स और जब आप अपनी तस्वीर लेने के लिए तैयार हों, तो कैमरा आइकन पर क्लिक करें।
  • टेक चित्र स्काइप स्टेप पर चरण 15.jpg
    4
    शॉट को समायोजित करें प्रेस बॉक्स के चारों ओर छवि को स्थानांतरित करने के लिए और खींचें। छवि पर ज़ूम इन या आउट करने के लिए पिंच करें जब आप इसे अपनी पसंद के अनुसार समायोजित कर चुके हैं, तो "उपयोग करें" दबाएं अब आपके पास एक नया प्रोफ़ाइल फ़ोटो है।
  • विधि 5

    ओएस एक्स और आईओएस पर स्क्रीनशॉट का उपयोग करके स्काइप के माध्यम से चित्र लें

    Video: मोबाइल से लैपटॉप में नेट कैसे चलाये ? wifi se computer me net kaise chalaye ?

    लेक पिक्चर्स ऑन स्काइप स्टेप स्टेप 16..jpg
    1
    सक्रिय विंडो की एक तस्वीर लें मैक में स्काइप के लिए बोलने वाले लोगों की तस्वीरें लेने के लिए कोई विकल्प नहीं है। जब यह मामला है और आप एक तस्वीर लेना चाहते हैं, तो आपको स्क्रीन पर कब्जा करना होगा। स्क्रीन पर कब्जा करने के लिए, Shift + Command + 4 keys दबाएं और रिलीज़ करें, फिर स्पेस बार दबाएं। आपका कर्सर एक कैमरे के चिह्न में बदल जाएगा, जब आप सक्रिय विंडो पर अपने कर्सर को पार करेंगे, तो एक हल्का नीला मुखौटा पृष्ठ को कवर करेगा, जो इंगित करता है कि यह खिड़की पर कब्जा हो सकता है -यदि यह अधिकतर अन्य खिड़कियों के पीछे छिपा हुआ है- । स्काइप विंडो पर अपना कर्सर रखें, विंडो को कैप्चर करने के लिए बाएं बटन पर क्लिक करें। छवि को आपके डेस्कटॉप पर सहेजा जाएगा।
  • 2
    सक्रिय विंडो की एक तस्वीर लें बस मैक की तरह, IOS के लिए स्काइप मोबाइल ऐप में उन लोगों की तस्वीरें लेने के लिए कोई विकल्प नहीं होता है जो बात कर रहे हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको एक स्क्रीन कैप्चर करना होगा, जो कि किसी भी आईओएस डिवाइस पर करना आसान है। नींद / पावर बटन को दबाकर रखें, फिर प्रेस बटन दबाएं और उसे छोड़ दें। आपकी स्क्रीन का कैप्चर आपके फोटो एल्बम में दिखाई देगा।
  • युक्तियाँ

    • अधिक रोशनी आपकी फ़ोटो को बेहतर दिखती है अगर आप एक अंधेरे कमरे में एक शॉट बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो आपका फोटोग्राफ धूमिल और दानेदार दिखाई देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com