ekterya.com

अपने कंप्यूटर पर आईपैड से तस्वीरें कैसे स्थानांतरित करें

आपके आईपैड के साथ जो फोटो आप लेते हैं या जिन्हें आप अपनी मेमोरी में रखते हैं, वे आपके कंप्यूटर पर जल्दी से सहेजे जा सकते हैं। इस तरह, इस प्रक्रिया में आप अपने महत्वपूर्ण फोटो की प्रतियां बना सकते हैं और अपने आईपैड से कुछ मूल्यवान स्थान मुक्त कर सकते हैं। दोनों मैक और विंडोज कंप्यूटर में तस्वीर आयात उपकरण हैं जो प्रक्रिया को बहुत आसान बनाते हैं।

चरणों

विधि 1

विंडोज
एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 1 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
1
अपने कंप्यूटर से अपने यूएसबी केबल के साथ अपने आईपैड से कनेक्ट करें अपने iPad को चार्ज करने के लिए उपयोग करने वाली उसी केबल का उपयोग करें
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 2 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    2
    अपने आईपैड अनलॉक करें और चुनें "इस डिवाइस पर विश्वास करें". यह आपके कंप्यूटर को आपके आईपैड पर फाइलों तक पहुंचने की अनुमति देगा। आपको यह केवल पहली बार करना होगा जब आप अपने कंप्यूटर पर आईपैड को कनेक्ट करेंगे।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 3 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    3
    "कंप्यूटर", "यह कंप्यूटर" या "मेरा कंप्यूटर" विंडो खोलें। दबाने पर आप इसे प्रारंभ मेनू से खोल सकते हैं ⌘ विन +. विंडोज 10 में, फ़ाइल एक्सप्लोरर बटन पर क्लिक करें जो कि टास्कबार में है या स्टार्ट मेनू पर है।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 4 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक

    Video: How to Transfer Pictures and Videos From iPhone to PC Easy Tutorial

    4
    IPad पर राइट क्लिक करें और चुनें "चित्र और वीडियो आयात करें". "छवियों और वीडियो आयात करें" विज़ार्ड फ़ाइलों को खोजने के लिए iPad को स्कैन करना शुरू कर देगा। अगर iPad पर पर्याप्त छवियाँ संग्रहीत हों, तो इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • यदि सहायक कुछ नहीं मिल सकता है, इसे बंद करें और फिर से प्रयास करें। कभी-कभी विंडोज़ को आईपैड के भंडारण को पहचानने में कुछ मिनट लगते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका आईपैड स्क्रीन अनलॉक है।
  • आईपैड से एक कंप्यूटर के लिए चरण 5 में स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र
    5
    "आयात करने के लिए आइटम की समीक्षा करें, व्यवस्थित करें और समूह बनाएं" चुनें और "अगला" पर क्लिक करें इस तरह आप उन फ़ाइलों का चयन कर सकते हैं जिन्हें आप आयात करना चाहते हैं और जिस तरह से आप उन्हें समूह करना चाहते हैं।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 6 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    6

    Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    उस छवि को अनचेक करें जिसे आप आयात नहीं करना चाहते। आपके द्वारा आयात करने के लिए सभी नई छवियों का डिफ़ॉल्ट रूप से चयन किया जाएगा।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 7 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    7
    फ़ोल्डर्स में आयातित फ़ोटो कैसे सॉर्ट किए जाएंगे यह समायोजित करने के लिए स्लाइडर का उपयोग करें। स्लाइडर समय सीमा के आयाम को निर्धारित करेगा जो प्रत्येक फ़ोल्डर में होगा। यदि आप स्लाइडर को बाईं तरफ ले जाते हैं, तो आप 30 मिनट के अंतराल पर फ़ोल्डर बनाएंगे - जबकि अगर आप स्लाइडर को दाईं ओर ले जाएँगे, तो आप सभी फ़ोल्डर्स को एक ही फ़ोल्डर में आयात कर देंगे।
  • एक आईपैड से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 8 स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    8
    प्रत्येक फ़ोल्डर के लिए एक नाम रखने के लिए "एक नाम दर्ज करें" बटन पर क्लिक करें यह बाद में आपकी फ़ोटो को तेज़ी से ढूंढने में आपकी मदद कर सकता है यदि आप फ़ोल्डर्स का नाम नहीं देते हैं, तो उन्हें तारीख के साथ लेबल किया जाएगा।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर के लिए चरण 9 स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र
    9
    अपने आयात विकल्पों को समायोजित करने के लिए "अधिक विकल्प" पर क्लिक करें कई महत्वपूर्ण विकल्प हैं जो आप अपनी तस्वीरों को आयात करने से पहले समायोजित करना चाहते हैं:
  • आप उस स्थान का चयन कर सकते हैं जहां तस्वीर आयात की जाएगी। तस्वीरें डिफ़ॉल्ट रूप से चित्र फ़ोल्डर पर जाएंगी आप अपने कंप्यूटर पर एक फ़ोल्डर का चयन करने के लिए "ब्राउज़ करें" पर क्लिक कर सकते हैं।
  • आयात के बाद डिवाइस से फ़ाइलें निकालें "चेक करें" ताकि आप उन्हें आयात करने के बाद iPad के फ़ोटो हटा सकें। इस तरह आप अपनी तस्वीरों की एक प्रति के बाद अपने आईपैड से पर्याप्त जगह खाली कर सकेंगे।
  • आप अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रारूप को फाइल्स नाम के रूप में बदल सकते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से उन्हें एक नाम के साथ फ़ोल्डर के समान नाम दिया जाएगा।



  • आईपैड से एक कंप्यूटर के लिए चरण 10 में स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र
    10
    अपने कंप्यूटर पर छवियों की प्रतिलिपि बनाने के लिए "आयात" पर क्लिक करें यदि आप पर्याप्त छवियों को कॉपी करते हैं, तो प्रक्रिया को पूरा करने में कुछ मिनट लग सकते हैं। एक बार समाप्त होने पर, जिस फ़ोल्डर को आपने प्रतिलिपि बनाई है वह चित्र दिखाना चाहिए। यदि नहीं, तो आप आमतौर पर उन चित्रों को पा सकते हैं जिन्हें आपने अपने चित्र फ़ोल्डर में आयात किया था।
  • एक आईपैड से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 11 स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    11
    लेबल जोड़ें (वैकल्पिक)। छवियों को आयात करने के बाद, आपको लेबल जोड़ने के लिए कहा जाएगा। यह वैकल्पिक है - हालांकि, यह आपकी फ़ोटो को विंडोज फोटो लाइब्रेरी में ऑर्डर करने में मदद कर सकता है।
  • विधि 2

    मैक
    आईपैड से एक कंप्यूटर के लिए चरण 12 में स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र
    1
    अपने आईबीएम को अपने यूएसबी केबल से अपने मैक कंप्यूटर से कनेक्ट करें अपने iPad को चार्ज करने के लिए उपयोग करने वाली उसी केबल का उपयोग करें
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर चरण 13 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    2
    अपने अनुप्रयोग फ़ोल्डर में एप्लिकेशन कैप्चर छवियां खोलें। यह प्रोग्राम पहले से ही सभी मैक कंप्यूटर्स पर स्थापित है
  • एक आईपैड से एक कम्प्यूटर के चरण 14 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    3
    बाईं ओर उपकरण मेनू में अपने आईपैड का चयन करें दाईं ओर आप iPad पर संग्रहीत सभी अपनी छवियों की एक सूची देखेंगे। यदि आपका आईपैड दिखाई नहीं देता है, तो सुनिश्चित करें कि यह चालू है और अनलॉक है
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर के चरण 15 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    4
    किसी स्थान का चयन करने के लिए नीचे "आयात करें" मेनू का उपयोग करें यह वह जगह है जहां आपके आईपैड की छवियां कॉपी की जाएंगी। डिफ़ॉल्ट स्थान आपका चित्र फ़ोल्डर है।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर के चरण 16 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    5
    निर्णय लें कि क्या आप उन्हें आयात करने के बाद आईपैड से चित्र हटाना चाहते हैं। आप अपने मैक को सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने के बाद आप आईपैड की छवि कैप्चर एप्लिकेशन से छवियों को स्वचालित रूप से निकाल सकते हैं। यह आपके आईपैड पर बहुत अधिक स्थान मुक्त कर देगा। ऊपर तीर पर क्लिक करके नीचे बाईं ओर मेनू खोलें और फिर अपने iPad पर छवियों को हटाने के लिए "आयात के बाद हटाएं" चेक करें।
  • एक आईपैड से एक कंप्यूटर के चरण 17 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    6
    आयात करने या सभी आयात करने के लिए व्यक्तिगत छवियों का चयन करें। यदि आप दबाते रहें तो आप व्यक्तिगत छवियों का चयन कर सकते हैं ⌘ सीएमडी और प्रत्येक इमेज पर क्लिक करें, जिसे आप आयात करना चाहते हैं छवियों को चुनने के बाद "आयात" पर क्लिक करें आप "सभी आयात करें" पर क्लिक करके एक साथ सभी छवियां भी आयात कर सकते हैं
  • साथ ही, आप छवि कैप्चर एप्लिकेशन से छवियों को तुरंत स्थानांतरित करने के लिए तुरंत किसी भी फ़ोल्डर पर क्लिक करके खींच सकते हैं।
  • आईपैड से एक कंप्यूटर के चरण 18 में फोटो स्थानांतरण शीर्षक
    7
    छवियों को स्थानांतरित होने तक प्रतीक्षा करें। यदि आप एक बार में पर्याप्त छवियों को स्थानांतरित करते हैं, तो इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं आप छवि कैप्चर आवेदन में निर्दिष्ट स्थान में छवियों को मिलेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com