ekterya.com

IGoogle का उपयोग कैसे करें

iGoogle व्यक्तिगत Google मुखपृष्ठ है। आप कुछ भी वहां रख सकते हैं यह कैसे करना है यह जानने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

चरणों

Video: गूगल पे का उपयोग कैसे करें ll How to use Google Pay in hindi

1
पर जाएं गूगल. ऊपरी बाएं कोने में, एक लिंक होगा जो "iGoogle" कहता है।
  • 2
    वहां क्लिक करें और आपको iGoogle अनुभाग में रीडायरेक्ट किया जाएगा। वहां, आप कई चित्र देखेंगे (उदाहरण: समाचार, मौसम, जन्मकुंडली, आदि)।
  • 3
    आप उन बक्से को खींचकर सामग्री को स्थानांतरित कर सकते हैं जहां आप चाहते हैं कि वे आपके पृष्ठ पर दिखें।
  • Video: Google Drive ka upyog kaise kare - गूगल ड्राइव का उपयोग कैसे करे

    4
    यदि आप बक्से को देखते हैं, तो आप एक विकल्प देखेंगे जो "टैब में जोड़ें" कहते हैं आप वहां क्लिक कर सकते हैं, इसे एक नाम दे सकते हैं और तय कर सकते हैं कि क्या आप "मुझे भाग्यशाली होने वाला है" बॉक्स को चिह्नित या अचिह्नित करना चाहते हैं।



  • 5
    ऊपरी दाहिने ओर स्थित "चीज़ें जोड़ें" पर क्लिक करें यह आपको उस पृष्ठ पर ले जाएगा जहां आप "आनन्द और गेम्स" और "खेल" जैसी विभिन्न श्रेणियों में ऐड-ऑन खोज सकते हैं।
  • 6
    एक कसौटी के लिए खोजें उदाहरण के लिए, "स्पोर्ट्स" श्रेणी में "बेंगल्स" - और कई ऐड-ऑन दिखाई देंगे। यदि आप "न्यूज़ ऑफ द सिनसिनाटी बंगाल - याहू स्पोर्ट्स में एनएफएल #" ऐड-ऑन चाहते हैं, तो लिंक पर क्लिक करें। यह आपको कंप्यूटर के बारे में जानकारी देखने की अनुमति देगा, साथ ही साथ कुछ स्क्रीनशॉट भी लेगा। अगर, इसे देखने के बाद, आप उस ऐड-ऑन को पृष्ठ पर जोड़ना चाहते हैं, बटन पर क्लिक करें जो "अभी जोड़ें।"
  • 7
    एक बार यह आपके पृष्ठ पर है, यदि आप चाहते हैं कि आप ऊपरी बाएं कोने में "x" पर क्लिक करके इसे हटा सकते हैं तुम भी एक कैलेंडर, काउंटडाउन मार्कर, ऐसा करने के लिए चीजों की एक सूची, आपके ईमेल की एक ट्रे, पेट्रोल की कीमतों के एक मार्कर, आदि जैसे अन्य उपयोगी गैजेट जोड़ सकते हैं ..
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने टैब के लिए कोई नाम टाइप करते हैं तो अधिकांश समय, आपके टैब में नाम के आधार पर, यह स्वचालित रूप से सामग्री जोड़ देगा। अगर आप स्क्रैच से शुरू करना चाहते हैं और अपना खुद का गैजेट जोड़ना चाहते हैं तो "मैं भाग्यशाली बनने वाला" बॉक्स को अनचेक करें
    • ज्ञान के साथ "चीज़ें जोड़ें" पृष्ठ का उपयोग करें शीर्ष पर स्थित खोज बार आपको चीज़ों को पृष्ठ में आसानी से जोड़ने की अनुमति देता है साथ ही, आप अपने खुद के लिंक जोड़ने के लिए "URL के आधार पर जोड़ें" लिंक पर क्लिक कर सकते हैं इस तरह, आप अपनी साइट या ब्लॉग को एक आरएसएस फ़ीड जोड़ सकते हैं, जिसे आप पसंद करते हैं और आपको खोज परिणामों में नहीं मिल सकता है।
    • एक नई विशेषता "थीम" है "चीज़ें जोड़ें" के बगल में, पृष्ठ के दाईं ओर स्थित लिंक। जब आप वहां क्लिक करते हैं, तो खिड़की से चुनने के लिए कई विषयों के साथ दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें जिसे आप पसंद करते हैं और इसे सहेजते हैं। आप अपना ज़िप कोड / शहर डाल सकते हैं, और यह समय के अनुसार थीम और रंग बदल जाएगा।

    चेतावनी

    Video: Google डिस्क और यह कैसे उपयोग करने के लिए क्या है

    • या तो आपको एक खाता बनाना है या आप अपने कुकीज़ मिटा नहीं है। अन्यथा, आप सब कुछ खो देंगे और क्लासिक Google पृष्ठ पर लौटेंगे।
    • अपने पृष्ठ में बहुत सी चीजों को न जोड़ें - यह बहुत धीरे से लोड हो जाएगा और आपके ब्राउज़र की क्रैशिंग की संभावना बढ़ेगी। इसके बजाय, आप कई टैब बना सकते हैं (उदाहरण: गेम्स के लिए एक, आरएसएस फीड आदि के लिए)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com