ekterya.com

कंप्यूटर पर एक PS3 नियंत्रक का उपयोग कैसे करें

क्या आप कंप्यूटर पर अपने पसंदीदा गेम खेलने के लिए प्लेस्टेशन 3 नियंत्रक का उपयोग करना चाहते हैं? हालांकि PS3 की कमान एक्सबॉक्स 360 के आदेश के रूप में विंडोज पर मूल रूप से काम नहीं करता है, तो आप यह है कि आप को नियंत्रित करने के PS3 Xbox 360 की कमान के कार्यों की नकल यह आप किसी भी खेल में PS3 के आदेश का उपयोग करने देता है की अनुमति देते हैं कस्टम ड्राइवरों स्थापित कर सकते हैं जो कि Xbox 360 नियंत्रक के उपयोग का समर्थन करता है

चेतावनी

MotionInJoy यह एक मैलवेयर है और दुर्भावनापूर्ण गतिविधियों का प्रदर्शन करता है। इसे अपने जोखिम पर प्रयोग करें

इस कार्यक्रम के एक बार हर कंप्यूटर आप कर देते हैं (पर कैसे मजबूत अपने एंटीवायरस सुरक्षा निर्भर करता है) के लिए एक आवृत्ति एक दिन में कई बार से लेकर के साथ एक एडवेयर कि विज्ञापनों की पूरी आपके ब्राउज़र पृष्ठ खोल सकते हैं स्थापित करता है,।

आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि इस प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए आपको ऑनलाइन होना चाहिए और वह उपयोग में होने पर लगातार चीन में मौजूद सर्वर से संपर्क बनाए रखेगा।

ड्राइवरों ब्लूटूथ कार्यक्रमों के साथ समस्याएं पैदा करेगा और बस MotionInJoy को अनइंस्टॉल करेगा उन समस्याओं को ठीक नहीं करेगा समस्याओं को हल करने के लिए आपको कंप्यूटर को प्रारूपित करना होगा

चरणों

भाग 1

डाउनलोड ड्राइवरों और उपकरण
एक पीसी पर एक PS3 नियंत्रक का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
USB के माध्यम से PS3 नियंत्रक को कनेक्ट करें विंडोज ड्राइवरों को स्थापित करने का प्रयास करेगा, लेकिन कभी-कभी यह काम करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • एक पीसी पर पीएस 3 नियंत्रक का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    डाउनलोड करें और "MotionInJoy" इंस्टॉल करें यह नियंत्रकों का एक सेट और एक कॉन्फ़िगरेशन टूल है जो कि PS3 नियंत्रक को कनेक्ट करने में सक्षम हो। प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन के बाद आप फिर से कॉन्फ़िगरेशन टूल का उपयोग नहीं करेंगे। आप डेवलपर वेबसाइट से MotionInJoy प्रोग्राम को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • Video: दुनिया का सबसे पहला डेस्कटॉप पर्सनल कंप्यूटर किसने बनाया |? विश्व पहला पर्सनल कंप्यूटर?

    एक पीसी पर एक PS3 नियंत्रक का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    MotionInJoy ड्रायवर को कॉन्फ़िगर करें एक बार जब आप MotionInJoy को डाउनलोड और इंस्टॉल करते हैं, तो ड्राइवर को कॉन्फ़िगर करने के लिए प्रोग्राम खोलें। ड्राइवर को इंस्टॉल करने के बाद आपको MotionInJOy का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
  • "ड्राइवर प्रबंधक" नामक टैब पर क्लिक करें
  • "हार्डवेयर स्थान" (हार्डवेयर स्थान) नामक खंड में अपने आदेश के बॉक्स को चेक करें। यह "पोर्ट _ #####" कहेंगे
  • लोड ड्राइवर कहते हैं कि बटन पर क्लिक करें विंडोज आपको चेतावनी देगा कि चालकों को असाइन नहीं किया गया है। चिंता न करें, स्थापना के साथ जारी रखें।
  • बंद मोशनिन जोय जब आप ड्राइवरों को इंस्टॉल करते हैं तो आप MotionInJoy प्रोग्राम की स्थापना रद्द कर सकते हैं।
  • एक पीसी पर एक PS3 नियंत्रक का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    डाउनलोड और बेहतर डीएस 3 स्थापित करें इसके लिए मोशनइंजॉय ड्राइवर स्थापित हैं, लेकिन बेहतर डीएस 3 एक बेहतर कॉन्फ़िगरेशन टूल है और मोशन इनज्या की तुलना में अधिक सुरक्षित है। आप डेवलपर के पृष्ठ से बेहतर डीएस 3 उपकरण डाउनलोड कर सकते हैं।
  • भाग 2

    आदेश को कॉन्फ़िगर करें
    एक पीसी पर एक PS3 नियंत्रक का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    बेहतर डीएस 3 खोलें आप विंडो के बाईं ओर PS3 नियंत्रक देखेंगे। बटन को कॉन्फ़िगर करने के लिए कमांड का चयन करें
    • यदि आपको कमांड नहीं दिखाई देता है, तो सुनिश्चित करें कि यह जुड़ा हुआ है और MotionInJoy चालकों को स्थापित किया गया है।
  • एक पीसी पर पीएस 3 नियंत्रक का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    एक नया प्रोफ़ाइल बनाएं सभी बटन कॉन्फ़िगरेशन प्रोफ़ाइल में संग्रहीत किए जाएंगे। कमांड का चयन करें, नया ▼ पर क्लिक करें और "Xinput।" का चयन करें XInput Xbox 360 नियंत्रक द्वारा प्रयुक्त प्रारूप है, जो कि अधिकांश खेलों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मानक स्वरूप है।
  • एक पीएस 3 नियंत्रक का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3

    Video: कंप्यूटर कैसे चालू करें

    प्रोफ़ाइल को एक नाम दें जब आप रिमोट कनेक्ट करते हैं तो यह आपको तुरंत प्रोफ़ाइल चुनने की अनुमति देगा। यदि आप एकाधिक आदेशों का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो उन्हें "प्लेयर 1", "प्लेयर 2", आदि नामों के लिए उपयोगी हो सकता है।



  • एक पीएस 3 नियंत्रक का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    स्वचालित रूप से बटन आवंटित करें चूंकि अधिकांश गेम Xbox 360 नियंत्रक का उपयोग करने के लिए सेट हैं, इसलिए आप खिड़की के शीर्ष पर एक्सबॉक्स 360 बटन क्लिक करके स्वचालित रूप से बटन आवंटित कर सकते हैं। आपके रिमोट पर दिए गए बटन को Xbox 360 समकक्ष असाइन किया जाएगा।
  • यह केवल डिजिटल बटन को निर्दिष्ट करता है अगर आपको एनालॉग फ़ंक्शन की आवश्यकता होती है, तो आपको दूसरे कॉलम में ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करके इसे स्वयं आवंटित करना होगा।
  • Video: How to Connect Xbox One Controller to PC

    एक पीसी पर पीएस 3 नियंत्रक का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    कंपन को समायोजित करें प्रोफ़ाइल विंडो के निचले बाएं कोने में, आप घुंडी के लिए कंपन के स्तर को समायोजित कर सकते हैं। यदि आप एक वायरलेस नियंत्रक का उपयोग कर रहे हैं, कंपन का उपयोग तेजी से बैटरी की खपत करेगा।
  • एक पीसी पर पीएस 3 नियंत्रक का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    एलईडी प्रकाश समायोजित करें प्रोफ़ाइल विंडो के निचले दाएं कोने में, आप समायोजित कर सकते हैं कि रिमोट कनेक्ट होने पर कौन सी एलईडी रोशनी आती है यह निर्धारित करने के लिए उपयोगी हो सकता है कि कौन सी कमान उस खिलाड़ी के अंतर्गत आता है या आप यह दिखा सकते हैं कि आपको कमांड में कितनी बैटरी बची है
  • पीएसए पीसी पर एक पीएस 3 नियंत्रक का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    7
    प्रोफाइल को सहेजें एक बार प्रोफ़ाइल कॉन्फ़िगर करने के बाद, विंडो के नीचे स्थित प्रोफ़ाइल सहेजें सहेजें बटन पर क्लिक करें। यह प्रोफ़ाइल "चयनित प्रोफ़ाइल" ड्रॉप-डाउन मेनू पर जोड़ देगा। उस आदेश का चयन करें जिसे आप प्रोफ़ाइल के साथ उपयोग करना चाहते हैं और फिर लागू करें क्लिक करें।
  • भाग 3

    ब्लूटूथ कॉन्फ़िगर करें
    एक पीसी पर पीएस 3 नियंत्रक का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    सुनिश्चित करें कि ब्लूटूथ सक्षम है। अधिकांश लैपटॉप ब्लूटूथ को एकीकृत करते हैं, लेकिन कई डेस्कटॉप कंप्यूटर नहीं करते हैं। यह बहुत संभावना है कि आपको अपने कंप्यूटर पर ब्लूटूथ को सक्षम करने के लिए यूएसबी ब्लूटूथ एडाप्टर चाहिए।
    • यदि ब्लूटूथ सक्रिय है, तो आपको बेहतर DS3 के "होस्ट" फ़ील्ड में वर्णों की एक श्रृंखला दिखाई देगी।
  • एक पीसी पर एक PS3 नियंत्रक का उपयोग शीर्षक छवि 13 चरण 13
    2
    वह कमान जो आप लिंक करना चाहते हैं का चयन करें यदि आपने पीएस 3 के साथ पहले रिमोट का इस्तेमाल किया है, तो संभवत: आपने देखा है कि जब आप इसे चालू करेंगे, तो यह पीएस 3 पर मुड़ता है। कंप्यूटर के साथ कमांड को जोड़ने से उस समस्या को ठीक होगा और आपको पीसी पर गेम खेलने के लिए इसे वायरलेस तरीके से उपयोग करने की अनुमति मिलेगी।
  • पीएसए पीसी पर एक PS3 नियंत्रक का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    कमान को लिंक करें सेट बटन पर क्लिक करें चयनित कमांड ब्लूटूथ एडेप्टर से जोड़ा जाएगा, इसे आपके कंप्यूटर पर असाइन करेगा। आप USB केबल से PS3 दूरस्थ को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं और इसे वायरलेस तरीके से उपयोग कर सकते हैं
  • यदि रिमोट डिस्कनेक्ट हो गया है, तो कंप्यूटर को इसे फिर से कनेक्ट करने के लिए प्लेस्टेशन बटन दबाएं।
  • यदि आप PS3 पर रिमोट का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे यूएसबी के माध्यम से पीएस 3 से कनेक्ट करना होगा। ऐसा करने से पीएस 3 पर वापस लिंक होगा।
  • एक पीएस 3 नियंत्रक का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    4
    जब आप कर लेंगे तो दूरस्थ को बंद करें जब आप वायरलेस नियंत्रक का उपयोग करना समाप्त करते हैं, तो इसे बेहतर डीएस 3 में चुनें और पावर ऑफ पर क्लिक करें। इससे रिमोट बंद हो जाएगा आप इसे प्लेस्टेशन बटन दबाकर फिर से चालू कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com