ekterya.com

कैसे एक iPad बेचने के लिए

चाहे आप किसी नए मॉडल को खरीदने के लिए पैसे की तलाश कर रहे हों या आप अपने वर्तमान डिवाइस के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं, तो एक ऐसा बिंदु आता है जहां आपको अपना आईपैड बेचना चाहिए। जो भी कारण से आप अपने टेबलेट को बेचना चाहते हैं, वहाँ कुछ ऐसा चीजें हैं जो आपको करने से पहले जानना चाहिए और ऐसे कदम हैं जिनसे आप बिक्री को अधिकतम करने के लिए और सर्वोत्तम संभव लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

आईपैड तैयार करें
आपका आईपैड चरण 1 बेचें शीर्षक वाला छवि
1
आईपैड का बैकअप बनाएं यदि आप एक बैकअप बनाते हैं तो आप नए डिवाइस पर कॉन्फ़िगरेशन, फोटो, संपर्क, एप्लिकेशन और अन्य चीज़ों को पुनर्स्थापित कर सकते हैं। आप iCloud या iTunes में iPad का बैकअप ले सकते हैं
  • ICloud या iTunes में बैकअप के साथ मदद के लिए, संबंधित विकीहाउ लेख में निर्देशों को देखें।
  • अपने आईपैड चरण 2 को खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: How to Remove iPhone or iPad from Apple Account

    IPad की सामग्री को हटाएं सुरक्षा और मन की शांति के कारण, खरीदार के लिए सौजन्य के अलावा, बैकअप लेने के बाद डिवाइस की सामग्री को मिटा देता है और इसे नए मालिक को सौंपने से पहले। कॉन्फ़िगरेशन अनुप्रयोग पर जाकर इसे करें और "सामान्य" पर क्लिक करें अब जब आप इसे खरीदा था तब डिवाइस को इसकी मूल स्थिति में पुनरारंभ करने के लिए "सामग्री और सेटिंग्स हटाएं" का चयन करें
  • अगले उपयोगकर्ता को डिवाइस को पुन: सक्रिय करने के लिए कॉन्फ़िगरेशन विज़ार्ड का उपयोग करना होगा।
  • आपकी आईपैड सेक्शन 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    इंटरनेट सेवा प्रदाता से संपर्क करें यदि आप अपने आईपैड के लिए 3 जी या 4 जी नेटवर्क सेवा का उपयोग करते हैं, तो नए उपयोगकर्ता को डिवाइस ट्रांसफर करने में आपकी मदद करने के लिए प्रदाता से संपर्क करें। हो सकता है कि आपको कंपनी के साथ अनुबंध रद्द करना पड़े, लेकिन प्रदाता से संपर्क करें ताकि वे आपको बताए गए चरणों का अनुसरण कर सकें।
  • भाग 2

    आईपैड को बदलें या रीसायकल करें
    आपकी आईपैड सेक्शन 4 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: How to sell on eBay 2018 [a step-by-step guide]

    प्रदाता के साथ iPad बदलें यदि आप इसे बदलना या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस द्वारा अपडेट करने के लिए iPad से छुटकारा चाहते हैं, तो आप एक बदलाव कार्यक्रम का अनुसरण कर सकते हैं जो आपकी वर्तमान योजना के साथ काम करता है। कई कंपनियों को क्रेडिट, नकद या एक नया डिवाइस की राशि के लिए आपका iPad प्राप्त होता है
    • जब आप अपने लिए सबसे अच्छा परिवर्तन कार्यक्रम का मूल्यांकन करना चाहते हैं, तो उन कंपनियों की वेबसाइट पर जाएं, जो सेवा की पेशकश करने के लिए पुरानी डिवाइस का मूल्यांकन कैसे करते हैं, उनके मुआवजे का मूल्यांकन करते हैं और यह पता लगाती है कि क्या यह आपके विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करती है।
    • इसी तरह के प्रयुक्त मॉडल की तुलना करें जो कि आप कंपनियों से अपेक्षा कर सकते हैं और प्राप्त करने के अनुमानित मूल्य के लिए ऑनलाइन बेचे जाते हैं।
    • यदि आप नकद प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक परिवर्तन कार्यक्रम जहां आपको उपहार प्रमाण पत्र प्राप्त होता है वह आपको नहीं चाहिए। अब अगर आप बहुत परेशानी के बिना डिवाइस से छुटकारा पाने के लिए और कुछ बदले में प्राप्त करना चाहते हैं, तो परिवर्तन कार्यक्रम का उपयोग करें।
  • आपका आईपैड सेक्शन 5 शीर्षक छवि
    2



    आईपैड रीसाइक्लिंग का मूल्यांकन करें उपहार कार्ड के बदले में एप्पल कंपनी आपकी डिवाइस को प्राप्त करती है आप उपकरण को इंटरनेट या किसी ऐप्पल स्टोर पर रीसायकल कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, की वेबसाइट के इस खंड पर जाएं सेब.
  • भाग 3

    अपना आईपैड ऑनलाइन बेचें
    आपका आईपैड चरण 6 बेचें शीर्षक वाला छवि
    1
    डिवाइस के बिक्री मूल्य की जांच करें जब तक आपके पास पहले से ही कोई ग्राहक खरीदने के लिए तैयार नहीं हो, तो पहले उसी वर्ष के iPad के विक्रय मूल्य की जांच करें और बिक्री प्लेटफॉर्म्स जो आप सबसे अधिक लाभ पाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। क्रेगलिस्ट, अमेज़ॅन, ईबे आदि जैसी वेबसाइटों के बारे में जानकारी खोजें।
    • यह भी सलाह दी जाती है कि आप इंटरनेट पर उपयोग किए जाने वाले उपकरणों की बिक्री पर चर्चा करने वाले ऑनलाइन मंचों को ढूंढें। पिछली विक्रेताओं के अनुभवों और उन उपकरणों को बेचने के लिए जिन चीजों को उन्होंने किया था, उनको देखें, ताकि आपको बेहतर हो सकें कि क्या हो सकता है।
  • Video: MacBook Air Review - The Magic is Gone

    आपकी आईपैड सेक्शन 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने iPad के गुणों को बढ़ावा देना यदि आपने इंटरनेट पर डिवाइस को बेचने का निर्णय पहले ही कर लिया है, तो उपकरण और इसकी विशेषताओं को सर्वोत्तम संभव तरीके से प्रदर्शित करने के लिए पर्याप्त समय लें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप इसे अच्छी कीमत पर बेचने की संभावना बढ़ा देंगे।
  • उदाहरण के लिए, आईपैड को साफ करें और अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले सामान के साथ उच्च-रिज़ॉल्यूशन की तस्वीरें लें। अगर डिवाइस अच्छी स्थिति में है और अगर मूल पैकेजिंग बरकरार है तो आप एक उच्च कीमत के लिए पूछ सकते हैं।
  • अपने आईपैड चरण 8 को खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    क्रेगलिस्ट, अमेज़ॅन और ईबे वेबसाइटों पर एक खाता खोलें। यदि आप अन्य बिक्री प्लेटफार्मों को जानते हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं, तो उनके समान करें। साइटें जो ग्राहकों को बिक्री के लिए मदों पर बोली लगाने की इजाजत देती हैं, आपके लिए लाभ बनाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं, खासकर यदि उपकरण अपने सामान के साथ अच्छी स्थिति में है
  • अपना शोध करने के बाद, उचित मूल्य पर मूल्य निर्धारित करें और बोलियों को शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • अपने आईपैड सेक्शन 9 का चित्र देखें
    4
    अंतिम सौदा बंद करें ऑफ़र प्राप्त करने के बाद और खरीदार के साथ बिक्री मूल्य पर सहमत होने के बाद, iPad सौदे बंद करें तुरंत डिवाइस भेजें और जांच लें कि सभी सामान आपके द्वारा किए गए समझौते के अनुसार शामिल किए गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • अमेज़ॅन वेबसाइट पर एक बदलाव कार्यक्रम है जिसे आप समीक्षा कर सकते हैं यहां.
    • उपकरण और खुदरा विक्रेताओं जैसे लक्ष्य और सर्वश्रेष्ठ खरीदें भी विनिमय कार्यक्रम हैं। लक्ष्य की जानकारी के लिए, यात्रा करें इस साइट. बेस्ट खरीदें के लिए, देखें यहां.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com