ekterya.com

डेबियन लिनक्स पर फ़ायरफ़ॉक्स कैसे स्थापित करें

डेबियन जीएनयू लिनक्स में आइसविज़ेल को इसके संगत इंटरनेट ब्राउज़र के रूप में शामिल किया गया है। आइसविज़ेल फ़ायरफ़ॉक्स की संरचना से बनाया गया था और डेबियन के साथ पूरी तरह से संगत है। हालांकि, ऐसे महत्वपूर्ण अंतर हैं जो कुछ उपयोगकर्ताओं को फ़ायरफ़ॉक्स को आइसविज़ेल पसंद करते हैं।

नाम और लोगो में अंतर के अलावा, सीएनएन जैसी कुछ वेबसाइटों ने हाल ही में आइसविज़ेल के माध्यम से वीडियो तक पहुंच से इनकार करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा, Iceweasel अपडेट किए गए Firefox क्योंकि यह डेबियन परियोजना है कि मूल रूप से ब्राउज़र विकास के लिए Firefox के उदाहरण का अनुसरण के सदस्यों द्वारा बनाए रखा है जितना ऐसा नहीं होता। यह परिस्थितियों का कारण है जैसे कि फ़ायरफ़ॉक्स के हिस्से में Google की मेल की नई विशेषताओं और आइसविज़ेल के इस पहलू में गैर-संगतता के साथ संगतता मौजूद है।

इन कारणों से, कुछ उपयोगकर्ता अपने डेबियन प्लेटफ़ॉर्म पर फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करने के लिए सुविधाजनक बना सकते हैं, या तो आइसविज़ेल के पूरक के रूप में, या इस कार्यक्रम के बजाय।

चरणों

डेबियन लिनक्स चरण 1 में फ़ायरफ़ॉक्स इंस्टॉल करें
1



मोज़िला वेबसाइट से फ़ायरफ़ॉक्स एक पैक की गई फ़ाइल के रूप में डाउनलोड करें। अपने कंप्यूटर पर एक फ़ोल्डर में फ़ाइल खोल देना
  • सामग्री जैसे फाइलें शामिल हैं "फ़ायरफ़ॉक्स", फ़ायरफ़ॉक्स-बिन" और ब्राउज़र को काम करने के लिए आवश्यक अन्य। उन्हें स्थापित करें यदि यह काम करता है, तो समस्या पहले ही हल हो गई है। हालांकि, अगर यह काम नहीं करता है तो डरना मत।
  • अगर फ़ायरफ़ॉक्स कहता है कि पुस्तकालय में अभिलेखागार गायब हैं जो आप अपने फ़ोल्डर में देखते हैं, तो निम्न कार्य करने का प्रयास करें निर्यात LD_LIBRARY_PATH = . बाद में, आप शैल स्क्रिप्ट (शेल स्क्रिप्ट) को लिख सकते हैं, और पहली पंक्ति निर्यात आदेश और दूसरा एक कमांड फ़ायरफ़ॉक्स शुरू करने के लिए डाल करने के लिए होगा।
  • फ़ायरफ़ॉक्स अन्य पुस्तकालयों की कमी की भी रिपोर्ट कर सकता है इसका कारण यह है कि हम यह अनदेखी कर सकते हैं कि डेबियन पैकेज प्रबंधक उन लापता निर्भरताओं को हल कर सकता है।
  • उन लापता पुस्तकालयों को पाने के लिए, इस उपकरण को चलाने की कोशिश करें "सिनैप्टिक पैकेज प्रबंधक" यह नाम द्वारा उपयोग में आसान उपयोग प्रदान करता है यदि आपके पास उस उपयोगकर्ता के अनुकूल व्यवस्थापक नहीं है, तो आपको इसे स्थापित करना होगा। टर्मिनल में रखें apt-get स्थापित (रूट के रूप में)
  • फ़ायरफ़ॉक्स उस तरह से सभी आवश्यक पुस्तकालयों को स्थापित करने के बाद शुरू करना चाहिए।
  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    2
    बनाएँ "खोल स्क्रिप्ट" फ़ायरफ़ॉक्स लॉन्च करने के लिए यह स्क्रिप्ट # / बिन / श के रूप में सरल हो सकता है
    निर्यात LD_LIBRARY_PATH = / opt / firefox / firefox
    / ऑप्ट / फ़ायरफ़ॉक्स / फ़ायरफ़ॉक्स / फ़ायरफ़ॉक्स-बिन [[छवि: डेबियन लिनक्स में फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करें चरण 2 संस्करण 4.jpg | केंद्र]] # आप खोल स्क्रिप्ट आप ने लिखा के लिए एक शॉर्टकट बना सकते हैं और समस्याओं के बिना उपयोग कर सकते हैं। इसी समय,, Iceweasel शुरू करने के लिए यदि आवश्यक हो तो क्षमता बरकरार रखती है। == चेतावनी == * आप को हल करना चाहते जब लापता मैन्युअल संस्करण संख्याओं (अक्सर डेबियन एक और एक ही पुस्तकालय संस्करण में स्थापित किया है पर ध्यान देना निर्भरता )। विभिन्न संस्करणों आमतौर पर एक साथ होना == संबंधित wikiHows == * [[Searchplugin खोजने के लिए और एक Firefox स्थापित | खोजने के लिए और फ़ायरफ़ॉक्स] में एक Searchplugin स्थापित करने के लिए] * [[एक खुला स्रोत में योगदान | कैसे एक खुला स्रोत के लिए योगदान करने]]। * [[लिनक्स का उपयोग | लिनक्स का उपयोग कैसे करें]] [[छवि: डेबियन लिनक्स में फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करें चरण 3 संस्करण 4.jpg | केन्द्र]]
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com