ekterya.com

कैसे Minecraft को अद्यतन करने के लिए

Minecraft को स्वचालित रूप से अपडेट करना माना जाता है, लेकिन कभी-कभी त्रुटियां होती हैं जो अद्यतन को सही ढंग से इंस्टॉल करने से रोकती हैं। आमतौर पर, लॉन्चर डाउनलोड करें (सरकारी Minecraft लांचर समस्या को हल करने के लिए पर्याप्त है। यदि आप एक अपडेट की अपेक्षा रखते हैं लेकिन इसके बारे में कोई संदेश नहीं देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके Minecraft के संस्करण के लिए उपलब्ध है, जैसे कि एंड्रॉइड या प्लेस्टेशन 4 के लिए Minecraft

चरणों

विधि 1

विंडोज या मैक के लिए अद्यतन Minecraft
छवि शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 1
1
उपयुक्त प्रोफ़ाइल का चयन करें Minecraft का चयन करें और फिर से लॉन्चर खोलें। आपको निचले बाएं में "प्रोफ़ाइल चुनें" कहते हुए एक विकल्प देखना चाहिए। अपनी डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल का चयन करें और अपडेट को स्वचालित रूप से डाउनलोड किया जाना चाहिए। यदि आप नहीं करते हैं, तो नए प्रोफ़ाइल बटन पर क्लिक करें। दिखाई देने वाले विकल्पों में, "उपयोग में संस्करण" ढूंढें और इसके आगे स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू में "नवीनतम संस्करण का उपयोग करें" चुनें
  • छवि शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 2

    Video: Minecraft is over 600 YEARS Old... (Minecraft News Update)

    2
    आधिकारिक Minecraft लांचर का उपयोग करें यदि आप एक Minecraft सर्वर से कनेक्ट करने के लिए एक अनौपचारिक विधि का उपयोग करते हैं, तो एक अद्यतन होने के बाद यह काम नहीं करेगा। उस मामले में, आधिकारिक Minecraft लांचर डाउनलोड करें सीधे minecraft.net से और फिर इसे खोलें जब तक आप इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होते हैं तब तक इसे स्वचालित रूप से अपडेट किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 3
    3
    अस्थायी रूप से अपने फ़ायरवॉल (फ़ायरवॉल) को अक्षम करें. यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट हैं लेकिन अपडेट शुरू नहीं कर सकते हैं, तो संभव है कि आपका फ़ायरवॉल डाउनलोड को अवरुद्ध कर रहा हो। इन निर्देशों को पढ़ें अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के फ़ायरवॉल को अक्षम करने का तरीका जानने के लिए एक बार अद्यतन पूरा हो गया है, आप इसे फिर से सक्रिय कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एंटीवायरस इंस्टॉल है, तो आपको इसे अस्थायी रूप से अक्षम करने की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 4
    4
    मजबूर अद्यतन की कोशिश करो लॉगिन बटन के ऊपर स्थित स्थित विकल्प बटन पर क्लिक करें। बल अद्यतन करें पर क्लिक करें, और फिर सभी खेल फ़ाइलों को फिर से डाउनलोड करने के लिए किया इस पद्धति में सामान्य शॉक से अधिक समय लग सकता है
  • छवि शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 5
    5

    Video: NEVER Enter The TEMPLE of HEROBRINE Seed in Minecraft PE (MCPE)

    जांचें कि वास्तव में डाउनलोड उपलब्ध है या नहीं। यदि कोई विशिष्ट डाउनलोड या सुविधा आपको देखने की अपेक्षा नहीं हुई है, तो आप गेम के एक अलग संस्करण (जैसे कि Xbox के लिए Minecraft) के लिए एक अद्यतन के बारे में सुना हो सकता है या यह कि यह एक रचनाकारों की एक घोषणा है, लेकिन वह वास्तव में यह अभी तक उपलब्ध नहीं है
  • यदि आप अपडेट की आधिकारिक सूची जानना चाहते हैं, तो इसका पालन करें Mojang ब्लॉग (अंग्रेजी में) या पढ़ें विकी पृष्ठ समुदाय का
  • यदि आप जानना चाहते हैं कि कौन-सी सुविधाएं हैं लेकिन अभी तक उपलब्ध नहीं हैं, तो पढ़ें यहां.
  • छवि शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 6
    6
    ऑनलाइन मदद के लिए पूछें यदि आप अभी भी Minecraft के नवीनतम संस्करण को अपडेट नहीं कर सकते हैं, तो सलाह के लिए किसी से संपर्क करने के कई तरीके हैं। ये जांचें लिंक चैट और फ़ोरम के माध्यम से अन्य खिलाड़ियों की मदद के लिए या गेम के साथ एक त्रुटि की रिपोर्ट करने के लिए।
  • विधि 2

    Minecraft पॉकेट संस्करण डाउनलोड करें (पॉकेट संस्करण)
    छवि शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 7



    1

    Video: ♫ "Minecraft Life" - A Parody of Pink's "True Love" (Minecraft Music Video)

    अपने डिवाइस की दुकान के माध्यम से अपडेट को सत्यापित करें। Minecraft के यह संस्करण Google Play, Apple App Store और अमेज़ॅन स्टोर के माध्यम से बेचा जाता है। भले ही कोई स्टोर के लिए कोई अपडेट उपलब्ध हो, तो इसे दूसरे से उपलब्ध होने के लिए दिनों से सप्ताह लग सकते हैं अपने डिवाइस की दुकान पर जाएं और अपडेट नामक एक बटन को ढूंढें।
  • छवि शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 8
    2
    डिवाइस की आवश्यकताओं की जांच करें आपका फोन, टेबलेट या अन्य डिवाइस Minecraft के नवीनतम संस्करण को चलाने के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है। अपने डिवाइस की तकनीकी जानकारी जानने के लिए ऑनलाइन खोज करें और इसे ऑनलाइन स्टोर में बताई गई आवश्यकताओं के साथ तुलना करें जहां आपने Minecraft Pocket Edition खरीदा था। यह संस्करण 0.9.5 के लिए आवश्यकताओं की पुष्टि कर सकता है:
  • आईओएस संस्करण की आवश्यकता आईओएस 5.0 या उसके बाद की है और आईफोन, आईपैड या आईपॉड टच पर काम करती है।
  • एंड्रॉइड वर्जन (अमेज़ॅन जलाने सहित) आपको बताएगा कि क्या आप अपने Google खाते और विज़िट्स में साइन इन करते हैं, तो आपका डिवाइस संगत है यह पेज.
  • 3
    बहुत समय रिज़र्व करें कुछ उपकरणों पर एक बड़े Minecraft अद्यतन डाउनलोड करने में कई घंटे लग सकते हैं। यह विशेष रूप से तब हो सकता है यदि आप खराब इंटरनेट कनेक्शन वाले किसी क्षेत्र में हैं।
  • अद्यतन शीर्षक Minecraft चरण 10 शीर्षक
    4
    तकनीकी सहायता सेवा के साथ संपर्क में रहें यदि आप अभी भी अपडेट नहीं डाउनलोड कर सकते हैं, तो ऑनलाइन स्टोर से कनेक्ट तकनीकी सहायता सेवा के लिए पूछें, जहां आपने Google Play, ऐप्पल ऐप स्टोर या अमेज़ॅन स्टोर जैसे Minecraft खरीदा था। आप में समुदाय से मदद के लिए भी पूछ सकते हैं Minecraft पॉकेट संस्करण सहायता मंच या एक त्रुटि रिपोर्ट भेजें.
  • विधि 3

    प्लेस्टेशन या एक्सबॉक्स पर Minecraft अद्यतन करें
    1
    जांचें कि क्या कोई उपलब्ध अपडेट है। चूंकि वे अन्य गेम डेवलपर्स हैं जो Minecraft के कन्सोल संस्करण को बनाए रखते हैं, वे शायद ही कभी एक संस्करण को दूसरे संस्करणों की तरह ही प्रकाशित करते हैं। सत्यापित करें कि आपके कंसोल के लिए नवीनतम संस्करण उपलब्ध है विकी समुदाय में (अंग्रेजी में)
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपका डिवाइस इंटरनेट से जुड़ा है जब आपका डिवाइस इंटरनेट से जुड़ा होता है, तो गेम को स्वचालित रूप से अपडेट किया जाना चाहिए। Xbox के मामले में, आपको भी आवश्यकता होगी Xbox Live से कनेक्ट करें.
  • 3
    Minecraft मंचों में सहायता का अनुरोध करें यदि अपडेट गेम स्थापित या ब्लॉक नहीं करता है, तो अपने कंसोल से संबंधित Minecraft फोरम में सलाह मांगें। सही फोरम में पोस्ट करते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए इन लिंक का पालन करें:
  • प्लेस्टेशन 3
  • प्लेस्टेशन 4
  • Xbox 360
  • एक्सबॉक्स वन
  • प्लेस्टेशन वीटा (बहुत जल्द)
  • 4
    डेवलपर्स के संपर्क में जाओ यदि आपके Minecraft खेल अभी भी अद्यतन नहीं है, ट्विटर द्वारा 4J स्टूडियो से संपर्क करें. गेम डेवलपर्स का यह समूह प्लेस्टेशन और एक्सबॉक्स दोनों संस्करणों के लिए ज़िम्मेदार है, ताकि आप अपडेट तिथियों और समस्याओं के समाधान के बारे में अपने किसी भी सवाल का जवाब दे सकें।
  • चेतावनी

    • अद्यतन जारी होने के तुरंत बाद, Minecraft को उन्नत करने से तीसरे पक्ष के मॉड और टेक्सचर पैकेज काम करना बंद कर सकते हैं। अगर आप किसी भी आधुनिक डाउनलोड करते हैं, तो अद्यतन करने से पहले सब कुछ बैकअप लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com