ekterya.com

Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करने का तरीका

Google क्रोम ने आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे पासवर्ड को बचाने के लिए एक विकल्प रखा है, जो कि बहुत उपयोगी हो सकता है। क्या आप कुछ ऐसे पासवर्डों को हटाना चाहते हैं जो Google Chrome ने सहेजी हैं? या क्या आप कुछ के लिए एक पासवर्ड भूल गए हैं? सौभाग्य से सहेजे गए पासवर्ड को देखने, देखने और हटाने का एक तरीका है। कैसे पता लगाने के लिए पढ़ने रखें!

चरणों

Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
स्पैनर आइकन पर क्लिक करें यह स्क्रीन के ऊपरी दाएं भाग में पाई जा सकती है, और "क्रोम क्रोम को कस्टमाइज़ और नियंत्रण" करने के लिए विकल्पों के साथ एक मेनू प्रदर्शित करेगा।
  • Video: गूगल क्रोम में सहेजे गए पासवर्ड हटाएं

    Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    ड्रॉप-डाउन मेनू से "विकल्प" चुनें यह एक नया टैब खोलने के लिए है जो आपको अपने ब्राउज़र में कई विकल्पों को समायोजित करने की अनुमति देता है। ये "बेसिक्स", "व्यक्तिगत चीज़ों" और "अंडर द हुड" से अलग हो गए हैं
  • Google क्रोम में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    बाईं ओर मेनू से "व्यक्तिगत सामग्री" पर क्लिक करें यह विकल्प आपको ब्राउज़र के कुछ निजी पहलुओं को समायोजित करने की अनुमति देता है, जिसमें डेटा, थीम और स्वत: पूर्ण किए गए प्रारूप को सिंक्रनाइज़ करना शामिल है।
  • Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 4



    4
    इस पृष्ठ पर पासवर्ड विकल्प खोजें। आपको एक रेडियो बटन बनाना होगा जहां Google Chrome आपके पासवर्ड को सहेजने के लिए प्रदान करता है, और नीचे "सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें" नामक बटन। उस पर क्लिक करें और यह आपको उन सभी पासवर्डों की सूची में ले जाएगा जो सहेजे गए हैं।
  • Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 5

    Video: गूगल क्रोम - दृश्य / प्रबंधित सहेजे गए पासवर्ड

    5
    अपने सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें पहला कॉलम आपको उस साइट के लिए दिखाएगा जो इसे दर्ज किया गया था, दूसरा उपयोगकर्ता नाम और तीसरा पासवर्ड होगा। इसे चुनने के लिए एक व्यक्तिगत पंक्ति में दबाएं। एक पंक्ति चुनने के बाद, आप दाईं ओर एक्स को दबाकर सहेजे गए पासवर्ड को हटा सकते हैं या इसके आगे "शो" दबाकर पासवर्ड देखना चुन सकते हैं। यह बहुत उपयोगी हो सकता है अगर आप कुछ का पासवर्ड भूल गए!
  • युक्तियाँ

    • वैकल्पिक रूप से, पासवर्ड के प्रबंधन के लिए शॉर्टकट के रूप में पता बार में सिर्फ क्रोम: // सेटिंग / पासवर्ड डालें
    आप व्यक्तिगत चीज़ों का प्रबंधन भी कर सकते हैं जहां Google क्रोम पहले पासवर्ड सहेजता है यदि आपने इस तरह से जानकारी को नहीं सहेजा है, तो इस तरह से "कभी भी पासवर्ड न सहेजें" के बगल में स्थित रेडियो बटन पर क्लिक करें, जब तक आप इस पेज पर वापस नहीं लौटे तब तक Google क्रोम आपके पासवर्ड को सहेजने की पेशकश कभी नहीं करेंगे और कॉन्फ़िगरेशन को फिर से बदलें।
  • जब आप किसी वेबसाइट में प्रवेश करते हैं, तो स्क्रीन की चोटी पर एक बार दिखाई देगा। यदि आप "इस साइट के लिए कभी नहीं" दबाते हैं, तो जब आप इस साइट को दर्ज करते हैं तो बार फिर दिखाया नहीं जाएगा। यदि आप दुर्घटना के द्वारा "पासवर्ड सहेजें" पर क्लिक करते हैं, तो आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके हमेशा पासवर्ड हटा सकते हैं।

    आइडवेयर क्रोम
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Google क्रोम
    • एक इंटरनेट कनेक्शन के साथ एक कंप्यूटर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com