ekterya.com

Google क्रोम को कैसे स्थापित करें

Google क्रोम एक हल्का ब्राउज़र है जो विंडोज, मैक ओएस एक्स, लिनक्स, आईओएस और एंड्रॉइड के लिए डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र है। अपनी पसंद के सिस्टम पर सॉफ्टवेयर डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1
पीसी, मैक और लिनक्स के लिए क्रोम डाउनलोड करें

Google क्रोम डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें शीर्षक वाला छवि 1
1
Google Chrome वेबसाइट पर जाएं आप Google Chrome को डाउनलोड करने के लिए किसी भी वेब ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपने कोई ब्राउज़र स्थापित नहीं किया है, तो आप पहले अपने ऑपरेटिंग सिस्टम (विंडोज़ और मैक ओएस एक्स के लिए सफारी के लिए इंटरनेट एक्सप्लोरर) में स्थापित वेब ब्राउजर का उपयोग कर सकते हैं।
  • डाउनलोड करें और Google Chrome चरण 2 को डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: How to open a closed web page in Chrome (Hindi) | क्रोम में बंद किया जा चुका वेब पेज फिर कैसे खोलें

    पर क्लिक करें "क्रोम डाउनलोड करें"। इससे "Google क्रोम सेवा की शर्तें" विंडो खुल जाएगी।
  • Google क्रोम के डाउनलोड और इंस्टॉल करें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप चाहते हैं कि क्रोम आपका डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र हो। यदि आप इसे डिफ़ॉल्ट ब्राउजर के रूप में सेट करते हैं, तो हर बार जब आप किसी अन्य प्रोग्राम के वेब पेज के लिंक पर क्लिक करेंगे (जैसे कि एक ईमेल में)।
  • आप "Google Chrome को बेहतर बनाने में हमारी सहायता करने के लिए अपनी वर्तमान सेटिंग्स की रिपोर्ट करें" लेबल वाले बॉक्स को चेक करके Google को उपयोग डेटा भेजने के लिए चुन सकते हैं। यह बग रिपोर्ट, प्राथमिकताएं और एक बटन के क्लिक भेजेगा। यह किसी भी निजी जानकारी को नहीं भेजेगा या वेबसाइटों को क्रॉल करेगा।

  • Google क्रोम के डाउनलोड और इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    सेवा की शर्तों को पढ़ने के बाद, "स्वीकार करें और स्थापित करें" पर क्लिक करें इंस्टॉलर शुरू होगा (आपके पास Google Chrome इंस्टॉल होगा जब ऑपरेशन समाप्त हो जाएगा)। आपके ब्राउज़र के कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर, आपको प्रोग्राम चलाने की अनुमति होनी पड़ सकती है
  • Google क्रोम के डाउनलोड और इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    क्रोम में लॉग इन करें स्थापना के बाद, एक क्रोम विंडो पहली बार उपयोग की जानकारी दिखाने के लिए खुल जाएगी। आप अपने साथ दर्ज कर सकते हैं Google खाता आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी क्रोम ब्राउज़र के साथ बुकमार्क्स, वरीयताओं और ब्राउज़िंग इतिहास को सिंक्रनाइज़ करने के लिए लेख पढ़ें Google Chrome का उपयोग कैसे करें अपने नए ब्राउज़र पर कुछ सुझाव प्राप्त करने के लिए
  • Google क्रोम के डाउनलोड और इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक छवि 6



    6
    वैकल्पिक इंस्टॉलर डाउनलोड करें, जिसके लिए कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है (वैकल्पिक)। ये चरण एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन वाले कंप्यूटर पर क्रोम को स्थापित करने के लिए हैं। लेकिन अगर आप किसी सक्रिय कनेक्शन के बिना कंप्यूटर पर इसका उपयोग करने के लिए एक ऑफ़लाइन इंस्टॉलर डाउनलोड करना चाहते हैं, तो देखें "वैकल्पिक क्रोम इंस्टॉलर" अपने पसंदीदा खोज इंजन में और Chrome सहायता साइट के पहले लिंक का पालन करें। आप इंस्टॉलरों को इस पृष्ठ से ऑफ़लाइन डाउनलोड कर सकते हैं।
  • व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए एक इंस्टॉलर और कंप्यूटर के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक है। सुनिश्चित करें कि आप उपयुक्त इंस्टॉलर डाउनलोड करें
  • इंस्टॉलर डाउनलोड हो जाने के बाद, उसे उस कंप्यूटर पर स्थानांतरित करें जहां आप इसे इंस्टॉल करना चाहते हैं और उसे Chrome इंस्टॉल करने के लिए खोलें (जैसा कि आप किसी भी डाउनलोड किए गए प्रोग्राम के साथ करेंगे)।
  • विधि 2
    अपने मोबाइल डिवाइस पर क्रोम डाउनलोड करें

    Google क्रोम के डाउनलोड और इंस्टॉल करें शीर्षक वाला छवि 7
    1
    अपने डिवाइस की दुकान खोलें। एंड्रॉइड में यह प्ले स्टोर है और आईओएस में ऐप स्टोर है। क्रोम एंड्रॉइड 4.0 और आईओएस 5.0 के रूप में उपलब्ध है।
  • Google क्रोम के डाउनलोड और इंस्टॉल करें शीर्षक वाला छवि 8
    2
    क्रोम खोजें यह Google, Inc. द्वारा प्रकाशित किया जाना चाहिए
  • Google क्रोम के डाउनलोड और इंस्टॉल करें शीर्षक वाला छवि 9
    3
    क्रोम स्थापित करें एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए "इंस्टॉल करें" बटन पर क्लिक करें। संभवतः आपको इसे स्थापित करने से पहले आपको अनुमतियां स्वीकार करनी चाहिए।
  • Video: क्रोम धीरे? गूगल क्रोम तेज़ -2017 एडवांस सेटिंग बनाने के लिए कैसे

    Google क्रोम के डाउनलोड और इंस्टॉल करें शीर्षक 10
    4
    एप्लिकेशन खोलें पहली बार जब आप क्रोम खोलते हैं, तो आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप अपने Google खाते से प्रवेश करना चाहते हैं। यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्रोम के अन्य संस्करणों से आपके सभी बुकमार्क, आपकी प्राथमिकताओं और आपके ब्राउज़िंग इतिहास को सिंक्रनाइज़ करेगा
  • Video: Upgrade Old Computer to Chrome OS for FREE

    युक्तियाँ

    • Google क्रोम को 350 एमबी की मुफ्त डिस्क स्पेस और 512 एमबी रैम को बेहतर ढंग से काम करने की आवश्यकता है Chrome को इंस्टॉल करने से पहले जांचें कि आपके कंप्यूटर में वे संसाधन उपलब्ध हैं।
    • Google क्रोम में कई विशेषताएं हैं जो आप सीख सकते हैं यहां.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com