ekterya.com

व्हाट्सएप पर टाइमस्टैम्प को जोड़ने या निकालने का तरीका

व्हाट्सएप एक शक्तिशाली मैसेजिंग प्रोग्राम है, लेकिन इसकी गोपनीयता सेटिंग्स थोड़ा आक्रामक हो सकती हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, जब भी आप कनेक्ट होते हैं, आखिरी बार कोई भी समय टिकट देख सकता है। सौभाग्य से, इसे बदलने की प्रक्रिया सरल है और केवल एक मिनट लग सकती है। आईफ़ोन और एंड्रॉइड पर यह कैसे करना है यह जानने के लिए नीचे 1 कदम पढ़ें।

चरणों

व्हाट्सएप चरण 1 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं
1
अपडेट व्हाट्सएप यदि आप व्हाट्सएप के एंड्रॉइड वर्जन का उपयोग करने जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि यह नवीनतम संस्करण में अपडेट किया गया है। एंड्रॉइड एप्लिकेशन के पुराने संस्करण आपको इन सेटिंग्स को बदलने की अनुमति नहीं देते हैं
  • व्हाट्सएप चरण 2 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं
    2
    ओपन व्हाट्सएप व्हाट्सएप में "लास्ट टाइम टाइम" नामक एक सुविधा है जो पिछली बार आपके द्वारा जुड़ा हुआ समय दिखाती है। अन्य उपयोगकर्ता इस जानकारी को देख सकते हैं, लेकिन आप इसे बंद कर सकते हैं यदि आप इसे निष्क्रिय कर देते हैं, तो आप अन्य लोगों के अंतिम समय में भी नहीं देख पाएंगे। आप व्हाट्सएप के "सेटिंग्स" मेनू से इस फ़ंक्शन को अक्षम कर सकते हैं।
  • व्हाट्सएप चरण 3 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं
    3
    व्हाट्सएप के "सेटिंग्स" मेनू खोलें। आप अलग-अलग तरीकों से "सेटिंग" मेनू तक पहुंच सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि क्या आप किसी आईफोन या एंड्रॉइड का उपयोग करने जा रहे हैं।
  • iPhone। स्क्रीन के नीचे स्थित "सेटिंग" बटन को स्पर्श करें।
  • एंड्रॉयड। ऊपरी दाएं कोने में "मेनू" बटन को स्पर्श करें और फिर "सेटिंग" स्पर्श करें।



  • व्हाट्सएप चरण 4 पर टाइमस्टैम्प को जोड़ें या हटाएं
    4
    "खाता जानकारी" मेनू खोलें गोपनीयता सेटिंग्स समायोजित करने के लिए, आपको "खाता जानकारी" मेनू खोलना होगा इसे खोलने के लिए, "सेटिंग" मेनू में "खाता जानकारी" स्पर्श करें।
  • व्हाट्सएप चरण 5 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं

    Video: एसएमएस मुहर | Cydia Tweak: दिखाएँ दिनांक / संदेश के भेजे जाने का समय / प्राप्त

    5
    "गोपनीयता" मेनू खोलें एक बार जब आप "खाता जानकारी" मेनू में हों, गोपनीयता सेटिंग्स मेनू खोलने के लिए "गोपनीयता" विकल्प स्पर्श करें।
  • व्हाट्सएप चरण 6 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं
    6
    "पिछली बार का समय" की सेटिंग बदलें "गोपनीयता" मेनू में, यह निर्धारित करने के लिए कि "टाइमस्टैम्प" कौन देख सकता है, "पिछली बार" को स्पर्श करें। आप इसे "हर कोई", "मेरा संपर्क" या "कोई भी" के रूप में कॉन्फ़िगर कर सकते हैं अगर आप टाइमस्टैम्प को पूरी तरह ब्लॉक करना चाहते हैं, तो "नोबडी" विकल्प को स्पर्श करें यदि आप इसे "मेरे संपर्क" पर सेट करते हैं, तो आपके संपर्क में केवल लोग ही देख सकते हैं कि आप कब पिछली बार ऑनलाइन रहे थे
  • Video: कैसे जोड़ें या WhatsApp पर समय-चिह्न निकालें

    युक्तियाँ

    • यदि आप किसी को ब्लॉक करते हैं, तो वह व्यक्ति "आखिरी समय का समय" का टाइमस्टैम्प नहीं देख पाएगा।
    • संदेशों के टाइमस्टैम्प को निष्क्रिय करने के लिए अब यह संभव नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com