ekterya.com

अपने कंप्यूटर कीबोर्ड पर एक और भाषा कैसे जोड़ें

जब आप किसी विदेशी भाषा का अध्ययन करते हैं या किसी अन्य भाषा में किसी के साथ ऑनलाइन बोलते हैं, तो उस चरित्र के लिए प्रतीकों की तलाश करना बहुत मजेदार नहीं है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। यह सिर्फ एक लंबा समय लगता है इसके अलावा, क्या होगा अगर उन्हें लगता है कि आप अपने व्यापक भाषा कौशल के बजाय ऑनलाइन अनुवादक का उपयोग कर रहे हैं? नहीं, बस उस भाषा के लिए अपने कीबोर्ड की भाषा को क्लिक और बदलना बहुत आसान है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं और टाइपिंग शुरू करते हैं।

चरणों

अपने कम्प्यूटर कीबोर्ड के लिए दूसरी भाषा जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
"प्रारंभ" पर क्लिक करें और "कंट्रोल पैनल" पर जाएं नियंत्रण कक्ष खोलें, जहां आपको विभिन्न उपयोगकर्ता नियंत्रणों तक पहुंचने के लिए नामों के साथ बहुत सारे चिह्न मिलेंगे।
  • अपने कंप्यूटर कीबोर्ड चरण 2 में दूसरी भाषा जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: माइक में बोलकर हिंदी या अन्य भाषा में कंप्यूटर पर टाइपिंग [How to type any text without keyboard?]

    "घड़ी, भाषा और क्षेत्र" का चयन करें इस फ़ोल्डर में, "क्षेत्रीय और भाषा सेटिंग्स" पर क्लिक करें अब एक पॉप-अप बॉक्स दिखाना चाहिए, अन्य भाषाओं के लिए एक टैब के साथ।
  • अपने कम्प्यूटर कीबोर्ड के लिए दूसरी भाषा जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    "भाषाएँ" टैब पर क्लिक करें "विवरण" पर क्लिक करने के विकल्प के साथ, "पाठ सेवाएं और इनपुट भाषाएं" लेबल वाला एक अनुभाग होना चाहिए।
  • अपने कंप्यूटर कुंजीपटल चरण 4 में एक और भाषा जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    4
    "विवरण" बटन पर क्लिक करें एक अन्य बॉक्स "डिफ़ॉल्ट इनपुट भाषा" के साथ खुल जाएगा और इसके नीचे आपको "स्थापित सेवाएं" मिलेगी। आप जिस विकल्प का उपयोग कर रहे हैं वह "इंस्टॉल किए गए सेवाएं" के अंतर्गत है
  • अपने कंप्यूटर कुंजीपटल चरण 5 में एक अन्य भाषा जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    5



    "इंस्टॉल किए गए सेवाएं" के अंतर्गत उपलब्ध कीबोर्ड भाषाओं की एक सूची दिखाई देगी। अपनी इच्छित भाषा का चयन करें और "जोड़ें" क्लिक (तुम भी कीबोर्ड है कि आप स्थापित किया है पहले से यदि आप उन पर क्लिक करें और का चयन "निकालें" करके अपने कंप्यूटर पर उन्हें होने रखने के लिए नहीं करना चाहते हैं हटा सकते हैं)।
  • अपने कम्प्यूटर कुंजीपटल के लिए दूसरी भाषा जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    आपसे कीबोर्ड भाषा सेटिंग की स्थापना को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा, इसलिए जांचें कि आपने अपनी इच्छित भाषा को चुना है और "ओके" पर क्लिक करें।
  • Video: अपने मोबाइल पर keyboard और mouse कैसे जोड़े

    अपने कंप्यूटर कीबोर्ड के लिए दूसरी भाषा जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    इस बॉक्स में "ओके" पर क्लिक करने के बाद, यह बंद हो जाएगा। सेटिंग्स बॉक्स खुला रहेगा। परिवर्तनों को सहेजने के लिए यहां आपको "स्वीकार" दबा देना भी होगा।
  • अपने कम्प्यूटर कीबोर्ड के लिए दूसरी भाषा जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 8

    Video: कंप्यूटर को कैसे चालू करें

    8

    Video: How to type in hindi on computer - अपने कंप्यूटर पर हिन्दी भाषा में टाइप करने का सबसे आसान तरीका

    यह सत्यापित करने के लिए कि कुंजीपटल सही तरीके से जोड़ा गया है और इसका उपयोग करने में सक्षम हो, नीचे की दाईं ओर "ES" प्रतीक (स्पेनी या लैटिन अमेरिकी कीबोर्ड के लिए) देखें
  • अपने कम्प्यूटर कीबोर्ड के लिए दूसरी भाषा जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    "ईएस" प्रतीक पर क्लिक करें और जिस भाषा को आपने अभी स्थापित किया है उसका चयन करें। अब आपको किसी भी भाषा में लिखने में सक्षम होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • नोट: एशियाई भाषाओं के लिए यदि आप "Romanized" (चीनी, पिनयिन के लिए) भाषा के संस्करण का उपयोग कर लिख सकते हैं और आप सुझाव है कि आप उपयोग करना चाहते दर्ज करने के लिए पात्रों का चयन कर सकते हैं।
    • यूरोपीय भाषाओं के लिए, कि कुछ अक्षरों के स्थिति यह है कि कमज़ोर हैं भी परिवर्तन ध्यान दें (उदाहरण के लिए, एक फ्रांसीसी कुंजीपटल एक q के साथ आदान-प्रदान किया) की बारंबारता भाषा में अक्षरों का उपयोग किया प्रतिबिंबित करने के लिए। अगर कुछ पत्रों का आदान-प्रदान किया जाता है, तो चिंता न करें। शायद इसका मतलब है कुछ गलत हो गया है कि, यह सिर्फ मतलब है कि कुंजीपटल एक अलग लेआउट है और जो कुंजीपटल का उपयोग कर रहे है कंप्यूटर सेट!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com