ekterya.com

एप्लिकेशन को कैसे अवरोधित करें ताकि स्क्रीन एंड्रॉइड में विशिष्ट अभिविन्यास के साथ हो

भले ही आप एंड्रॉइड में एक नया उपयोगकर्ता या एक अधिक अनुभव वाले हैं, तो निश्चित रूप से आप यह देख पाएंगे कि आप ऑपरेटिंग सिस्टम के कुछ अनुप्रयोग उन्मुखीकरण में नहीं रहते हैं, चाहे आप चाहते हैं कि आपने स्क्रीन रोटेशन को निष्क्रिय कर दिया हो। इस समस्या के लिए एक सरल और सुरुचिपूर्ण समाधान है, जिसे "स्क्रीन ओरिएंटेशन कंट्रोल" नामक एक एप्लिकेशन का उपयोग करने की आवश्यकता है यह आपके सक्रिय होने के आधार पर स्क्रीन के अभिविन्यास को लॉक करने की अनुमति देता है। यह अधिसूचना बार में स्थित है, इसलिए यह बहुत स्पष्ट नहीं है और इसलिए, विचारशील। इसमें विशेष अनुमति की आवश्यकता नहीं है, इसलिए यदि आपके पास अपने एंड्रॉइड का हाथ है, तो आप शुरू करने के लिए तैयार हैं।

चरणों

एंड्रॉइड पर एक विशिष्ट ओरिएंटेशन पर ताला एप्लिकेशन लॉन्च छवि चरण 1
1
Google का "Play Store" खोलें अपने मेनू या एप्लिकेशन सूची पर जाएं, फिर Google एप्लिकेशन की खोज करें, "Play Store।" इसे खोलने के लिए इसे स्पर्श करें
  • एंड्रॉइड स्टेप 2 पर एक विशिष्ट ओरिएंटेशन में ताला एप्लिकेशन लॉन्च की गई छवि

    Video: कैसे एंड्रॉयड स्टूडियो में स्क्रीन अभिविन्यास बंद कर दें करने के लिए

    2
    "स्क्रीन ओरिएंटेशन कंट्रोल" के लिए खोजें परिणामों की सूची में पहला विकल्प चुनें। यह "ईफ्लो इंक" द्वारा विकसित किया गया एप्लिकेशन है
  • एंड्रॉइड पर एक विशिष्ट ओरिएंटेशन पर ताला एप्लिकेशन लॉन्च किए गए चित्र चरण 3

    Video: लॉकिंग गतिविधि अभिविन्यास: एंड्रॉयड प्रोग्रामिंग

    3
    इसे डाउनलोड करें और "इंस्टॉल करें" बटन स्पर्श करके इसे इंस्टॉल करें



  • एंड्रॉइड पर एक विशिष्ट ओरिएंटेशन पर ताला एप्लिकेशन लॉन्च छवि 4 चरण

    Video: # 30 एंड्रॉयड ट्यूटोरियल: Android एप्लिकेशन में स्क्रीन अभिविन्यास - भाग - 1

    4
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें स्थापना समाप्त हो जाने के बाद, आप "ओपन" बटन स्पर्श कर सकते हैं। एक विकल्प के रूप में, आप एप्लिकेशन मेनू पर भी जा सकते हैं और वहां इसे ढूंढ सकते हैं।
  • एंड्रॉइड पर एक विशिष्ट ओरिएंटेशन पर लॉक ऐप्स शीर्षक वाली छवि, चरण 5
    5
    सेटिंग्स सक्षम करें आवेदन की मुख्य स्क्रीन अपेक्षाकृत सरल है विकल्पों की जांच सुनिश्चित करें "सूचना क्षेत्र पर अभिविन्यास नियंत्रण सक्षम करें" और "सेंसर सक्षम करें"
  • एंड्रॉइड पर एक विशिष्ट ओरिएंटेशन पर लॉक ऐप्स शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    इसे प्रयास करें जब आपको एप्लिकेशन में समस्याएं आती हैं क्योंकि एंड्रॉइड में ओरिएंटेशन परिवर्तन रद्द कर दिया जाता है, तो अधिसूचना बार को स्पर्श करें और जिसकी चाहें, उसके लिए ओरिएंटेशन को बदलें। इस ओरिएंटेशन को दिशा की परवाह किए बिना अवरुद्ध किया जाना चाहिए, जिसमें आप डिवाइस को घुमाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ऊपरी ओर उन्मुखीकरण या क्षैतिज अभिविन्यास को घुमाए नहीं जाते हैं, तो Android त्वरित सेटअप बार में स्क्रीन रोटेशन को चालू करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com