ekterya.com

मैक कंप्यूटर को अवरुद्ध कैसे करें

यदि आप गोपनीय दस्तावेजों के साथ काम करते हैं, या यदि आप अपने सामान के साथ किसी को भी गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने कंप्यूटर को अवरोधित करना चाहेंगे, जब आप इसे दूर करेंगे ओएस एक्स में, कुछ अलग तरीके हैं जो आप ऐसा कर सकते हैं ताकि आप अपने डिवाइस को किसी भी समय जल्दी और आसानी से ब्लॉक कर सकें।

चरणों

विधि 1

चाबी का गुच्छा का उपयोग करें
लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
Keyrings तक पहुंच खोलें कीबार एक्सेस मेनू बार में शॉर्टकट को सक्षम करने से आप किसी भी समय स्क्रीन लॉक कर सकते हैं। आप एप्लिकेशन फ़ोल्डर के यूटिलिटीज़ सबफोल्डर में चाबी का उपयोग एक्सेस उपयोगिता खोल सकते हैं।
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    "मेनू बार में स्थिति दिखाएं" बॉक्स को चेक करें यह नेटवर्क कनेक्शन आइकन के पास मेनू बार में चाबी का चिह्न आइकन प्रदर्शित करेगा। यह एक ताला लग रहा है
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्क्रीन लॉक करें पैडलॉक पर क्लिक करें और मेनू में "लॉक स्क्रीन" चुनें। यह तुरंत स्क्रीन लॉक करेगा, और आपको इसे अनलॉक करने के लिए अपना यूज़र पासवर्ड टाइप करना होगा।
  • विधि 2

    अपने स्क्रीनसेवर को लॉक करें
    लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    सिस्टम वरीयताएँ खोलें आप स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में यह एप्पल मेनू में पा सकते हैं।
  • Video: Week 8, continued

    लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    2
    सुरक्षा और गोपनीयता विकल्प पर क्लिक करें यह एक नया बॉक्स खुल जाएगा। सामान्य टैब खुला होना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो सामान्य टैब पर क्लिक करें।
  • Video: Week 6

    लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मेनू विकल्प के बाद "पासवर्ड की आवश्यकता" चिह्नित बॉक्स को चेक करें। मेनू को "तत्काल" में रखें ताकि स्क्रीनसेवर चालू होने पर पासवर्ड की आवश्यकता हो या उपकरण सोते हों।
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्वचालित लॉगऑन अक्षम करता है कंप्यूटर चालू करते समय पासवर्ड की आवश्यकता के लिए "स्वचालित लॉगिन अक्षम करें" बॉक्स को चेक करें।
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी स्क्रीन लॉक करें कंप्यूटर को बंद किए बिना स्क्रीन लॉक करने के लिए, कंट्रोल + शिफ्ट + निकालें या पावर दबाएं। पुराने मैक कंप्यूटरों में ईजेक्ट कुंजी है, लेकिन नए लोग पावर बटन का उपयोग करते हैं। यह तुरंत स्क्रीन लॉक करेगा, लेकिन पृष्ठभूमि में कंप्यूटर चल रहा रखेगा, जो उपयोगी है अगर आपके पास प्रोग्राम है जिसे आपको खुले रखने की आवश्यकता है।
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्क्रीन अनलॉक करें जब आपकी स्क्रीन सोती है, तो आपको इसे फिर से पहुंचने के लिए अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com