ekterya.com

विंडोज 7 में लॉगइन पृष्ठभूमि को कैसे बदला जाए

यह लेख विंडोज 7 लॉगिन की पृष्ठभूमि को बदलने के तरीके के बारे में बताता है। लॉगिन की पृष्ठभूमि पृष्ठभूमि है जो आपके उपयोगकर्ता खाते में प्रवेश करने से पहले Windows 7 दिखाती है।

चरणों

सबसे पहले, आपको समझना चाहिए कि हम क्या बदलने जा रहे हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने कंप्यूटर को लॉक करने के लिए विंडोज कुंजी + एल कुंजी दबाएं। यहां आप पूरी स्क्रीन पर एक छवि देखेंगे, जिसे हम विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि कहते हैं। ध्यान में रखना एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि कंप्यूटर के सभी उपयोगकर्ताओं को दिखाई देगी। इसलिए, आपको परिवर्तन करने के लिए व्यवस्थापक अधिकारों की आवश्यकता होगी।

प्रतिलिपि शीर्षक छवि 7 विंडोज लॉगिन पृष्ठभूमि चरण 1
1

Video: विंडोज 7 बदलें लॉग ऑन स्क्रीन पृष्ठभूमि कोई सॉफ्टवेयर!

MurGee.com होम पेज से विंडोज 7 लॉगिन ड्राइवर डाउनलोड करें Windows 7 साइन-इन ड्रायवर इंस्टॉल करें और इसे शुरू करें (आपको उपयोगकर्ता खाता नियंत्रण संदेश व्यवस्थापक के अधिकारों का अनुरोध करने के लिए देखेंगे, अनुरोधित डेटा दर्ज करें और जारी रखें)
  • प्रतिलिपि शीर्षक छवि 7 विंडोज लॉगिन पृष्ठभूमि चरण 2
    2
    अब, मुख्य स्क्रीन पर आप अपने मौजूदा डेस्कटॉप पृष्ठभूमि छवियों के कई थंबनेल देखेंगे।
  • प्रतिलिपि शीर्षक छवि 7 विंडोज लॉगिन पृष्ठभूमि चरण 3



    3
    किसी भी थंबनेल पर इसे अपने विंडोज 7 लॉगिन लॉगिन लॉगिन सेट करने के लिए क्लिक करें। माउस कर्सर कुछ सेकंड के लिए रेनक्लस में बदल जाएगा और फिर आपका लॉगिन पृष्ठभूमि चयनित छवि में बदल जाएगा।
  • प्रतिलिपि शीर्षक छवि 7 विंडोज लॉगिन पृष्ठभूमि चरण 4
    4

    Video: विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि बदलने

    नई लॉगिन पृष्ठभूमि को सत्यापित करने के लिए "कंप्यूटर ब्लॉक करें" पर क्लिक करें। यही है, यदि आप चाहें तो फिर से पृष्ठभूमि को बदल सकते हैं।
  • Video: ✅How माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 7 में लॉगऑन स्क्रीन को बदलने के लिए

    5
    सॉफ्टवेयर उपयोगिताओं में उपलब्ध अन्य विकल्पों का अन्वेषण करें।
  • युक्तियाँ

    • लॉग इन पृष्ठभूमि आपके विंडोज 7 कंप्यूटर में प्रवेश करने से पहले दिखाई गई पृष्ठभूमि है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने लॉगिन पासवर्ड को अपने कंप्यूटर को लॉक करने से पहले किए गए परिवर्तनों को सत्यापित करने के लिए जानते हैं।
    • लॉगिन पृष्ठभूमि को बदलने के लिए, आपको व्यवस्थापक अधिकारों की आवश्यकता होगी।
    • यह संभव है कि यह उपयोगिता पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है। यदि आप अपने पीसी की स्थिरता के बारे में चिंतित हैं तो पृष्ठभूमि को बदलने के अन्य तरीके हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com