ekterya.com

Chntpw के साथ यूएसबी का इस्तेमाल करते हुए विंडोज 7 के पासवर्ड को कैसे पुनर्प्राप्त करें I

अपना विंडोज 7 पासवर्ड खो गया? क्या आप इसे पुनर्प्राप्त करने के लिए एक मुफ्त कार्यक्रम की तलाश कर रहे हैं जो कि उपयोग में आसान है? हो सकता है कि यह आलेख केवल आप के लिए देख रहे हो। पढ़ते रहो!

चरणों

Chntpw यूएसबी डिस्क चरण 1 के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि
1
किसी कंप्यूटर पर Chntpw को डाउनलोड करें जो आप एक्सेस कर सकते हैं एक पासवर्ड रिकवरी डिस्क बनाने के लिए, आपको Chntpw को डाउनलोड करना होगा यहां.
  • Chntpw यूएसबी डिस्क चरण 2 के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि
    2
    एक यूएसबी डिस्क रिकवरी डिस्क 2.1 बनाएँ. कम से कम 10 एमबी मुक्त स्थान के साथ अपनी यूएसबी ड्राइव तैयार करें। नोट: पासवर्ड रिकवरी डिस्क बनाने से पहले यूएसबी पर आपकी सभी सूचनाओं का बैक अप लें। Usb110511.zip को अपने यूएसबी की मुख्य निर्देशिका में अनकंप्रेड करें कमांड प्रॉम्प्ट चलाएं (यदि संभव हो तो व्यवस्थापक), प्रकार: N: syslinux.exe -ma N :. "एन" यूएसबी ड्राइव के पत्र को इंगित करता है यह कमांड आपके USB ड्राइव पर एक बूट कमांड बनाएगा।
  • Video: उबंटू लाइव सीडी या यूएसबी के साथ विंडोज 10 पासवर्ड रीसेट

    छवि को शीर्षक से पुनर्प्राप्त करें Windows 7 पासवर्ड के साथ Chntpw यूएसबी डिस्क चरण 3
    3
    लॉक कंप्यूटर को USB ड्राइव से बूट करने के लिए सेट करें ऐसा करने के लिए, जब आप बूट मेनू में प्रवेश करने के लिए कुंजी दबाते हैं और फिर बूट इकाई के रूप में यूएसबी ड्राइव का चयन करें
  • एक और तरीका है कि BIOS में प्रवेश करने के लिए कुंजी दबाएं और पहले बूट विकल्प के रूप में यूएसबी ड्राइव को कॉन्फ़िगर करने के लिए इसे एक्सेस करें। ऐसा करने के बाद, अपने कंप्यूटर में यूएसबी स्टिक डालें, BIOS सेटिंग्स को सहेजें, अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और प्रारंभ करने के लिए Chntpw प्रोग्राम की प्रतीक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक, विंडोज 7 पासवर्ड को चैनटीवीय USB डिस्क चरण 4 के साथ पुनर्प्राप्त करें
    4



    विंडोज 7 पासवर्ड को पुनर्स्थापित करें ताकि यह रिक्त हो। Chntpw खोला जाने के बाद, आप पहली स्क्रीन देखेंगे जो कॉपीराइट जानकारी और इकाई विकल्प जानकारी दिखाती है। यूनिट विकल्प में कुछ भी मत करो, प्रोग्राम को स्वचालित रूप से चुनने पर छोड़ दें।
  • Chntpw यूएसबी डिस्क के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि 4 कदम
    5
    डिस्क का चयन करें जहां Windows स्थापना स्थित है।
  • Video: एक लाइव काली लिनक्स यूएसबी का उपयोग कर अपने भूले हुए Windows पासवर्ड रीसेट करने के लिए कैसे

    Chntpw यूएसबी डिस्क चरण 6 के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि
    6
    वॉल्यूम का चयन करें जहां Windows स्थापना है
  • Chntpw यूएसबी डिस्क के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि 7 कदम

    Video: CHNTPW का उपयोग कर Windows लॉगिन बायपास करने के लिए कैसे

    7
    "पाथ" और लॉग फ़ाइलों का चयन करें रखें जो पूर्व निर्धारित है और जारी रखने के लिए "दर्ज करें" दबाएं। निम्न स्क्रीन आपको बताएगी कि आप उपयोगकर्ता के पूर्वनिर्धारित विकल्पों को लोड करने के लिए रिकॉर्ड का हिस्सा चुनते हैं।
  • Chntpw यूएसबी डिस्क के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि 8 कदम
    8
    "पासवर्ड रीसेट [सैम सिस्टम सुरक्षा]" का चयन करें तीन कदम: पासवर्ड और पंजीकरण संपादित करें उपयोगकर्ता डेटा और पासवर्ड "संपादित करें" का चयन करें, और यह आपको कुछ विंडोज़ उपयोगकर्ताओं को दिखाएगा। उस उपयोगकर्ता को दर्ज करें जिसे आप पासवर्ड को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं। "उपयोगकर्ता संपादन" मेनू में, "रिक्त पासवर्ड" चुनें। ऐसा करने के बाद, कॉन्फ़िगरेशन को सहेजने और प्रोग्राम से बाहर निकलने के लिए विज़ार्ड के चरणों का पालन करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com