ekterya.com

सफ़ारी में उपस्थिति सेटिंग्स को कैसे बदलें

सफारी, एक ऐसा ब्राउज़र है जो एक बार ऐप्पल कंप्यूटरों के लिए अनन्य था, जो अब छलांग बना रहा है और विंडोज़ के साथ-साथ कंप्यूटर के लिए और यहां तक ​​कि स्मार्टफोन के लिए भी उपलब्ध है, लाखों विंडोज़ प्रयोक्ताओं के उत्साह के लिए। सफ़ारी के बारे में अच्छी बात यह है कि यह आपको वरीयताओं जैसी चीज़ों के माध्यम से अपने उपयोगकर्ता अनुभव के सभी पहलुओं को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है वे आपको पूरे ब्राउज़र में उन सभी छोटी सेटिंग्स को समायोजित करने की अनुमति देते हैं और जो विशेष रूप से बहुत से समायोजन करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, और अच्छे कारण से, उपस्थिति की वरीयताएँ हैं, (जैसा कि आपने यह अनुमान लगाया!) आपके ब्राउज़र का डिज़ाइन अपनी कल्पना को फिट करने के लिए उन्हें समायोजित करने में दो मिनट से अधिक समय नहीं लेना चाहिए।

चरणों

भाग 1

उपस्थिति सेटिंग दर्ज करना
सफ़ारी चरण 1 पर उपस्थिति सेटिंग्स को बदलकर शीर्षक छवि
1
सफारी प्रारंभ करें एक नई ब्राउज़र विंडो खोलें, सफ़ारी आइकन पर क्लिक करें चाहे वह डेस्कटॉप पर है, प्रारंभ मेनू में या टास्कबार में।
  • आइकन एक छोटा नीला और सफेद कम्पास है।
  • सफ़ारी चरण 2 पर प्रस्तुति सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    विन्यास खोलें आपके पास एक सफारी खिड़की हो जाने के बाद, उस आइकन पर क्लिक करें जो स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर छोटे गियर बॉक्स की तरह दिखता है। इसके साथ एक ड्रॉप-डाउन मेनू खोल दिया जाता है और जो विकल्प दिखाई देते हैं, Safari प्राथमिकताएं खोलने के लिए "प्राथमिकताएं" चुनें।
  • सफ़ारी चरण 3 पर उपस्थिति सेटिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सफ़ारी वरीयताओं के प्रकटन पैनल को ढूंढें आपके ब्राउज़र की सभी विभिन्न प्राथमिकताओं और कॉन्फ़िगरेशन की एक विंडो खुल जाएगी। उपमेनूस की सूची में स्क्रीन के शीर्ष भाग के माध्यम से स्क्रॉल करें। पैनल पर क्लिक करें जो "विकल्प" को नीचे दिए गए विकल्पों को दिखाने के लिए कहते हैं
  • भाग 2

    अपने सफारी ब्राउज़र की उपस्थिति बदलना
    सफ़ारी चरण 4 पर उपस्थिति सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ब्राउज़र का स्रोत बदलें प्रस्तुति टैब के नीचे पहला बिंदु आपके ब्राउज़र में उपयोग किए गए फ़ॉन्ट के लिए है। इसे बदलने के लिए, आप उपयोग कर सकते हैं विभिन्न प्रकार के फोंट की एक सूची दिखाने के लिए डिफ़ॉल्ट फ़ॉन्ट के बगल में चयन बॉक्स पर क्लिक करें। चलते समय, स्रोत का चयन करें जो आपका ध्यान खींचता है और उस पर क्लिक करें!
  • सफ़ारी चरण 5 पर उपस्थिति सेटिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    फ़ॉन्ट आकार बदलें फ़ॉन्ट का चयन करने के बाद, आप पाठ का आकार बदल सकते हैं, जो सीधे फ़ॉन्ट सूची के बगल में है। एक बार जब आप इसे अपनी पसंद के लिए कॉन्फ़िगर किया है, तो फ़ॉन्ट बॉक्स को बंद करने के लिए कोने में लाल "X" पर क्लिक करें।
  • आपका स्रोत और चयनित आकार स्वचालित रूप से सहेजा जाएगा।



  • सफ़ारी चरण 6 पर उपस्थिति सेटिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    निश्चित पाठ चौड़ाई के लिए फ़ॉन्ट बदलें। यह ब्राउजर फ़ॉन्ट को बदलने के समान है, फर्क सिर्फ इतना है कि इस फॉन्ट को टेक्स्ट के लिए उपयोग किया जाता है जिसमें निश्चित चौड़ाई है। ग्रे चयन बॉक्स पर क्लिक करें, फ़ॉन्ट और आकार चुनें, और विंडो को बंद करें।
  • सफ़ारी चरण 7 पर उपस्थिति सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ़ॉन्ट चौरसाई संपादित करें फ़ॉन्ट चौरसाई निर्धारित करता है कि पाठ स्क्रीन पर कैसे दिखता है। डिफ़ॉल्ट मान सेट है जो विंडोज़ मानक है आप ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करके इसमें बदलाव कर सकते हैं जहां फ़ॉन्ट के चौरसाई को संपादित करने के विभिन्न तरीकों की एक सूची होगी। आपके लिए कार्य करने वाली सेटिंग पर क्लिक करें
  • यदि आप नरम उपस्थिति चाहते हैं, तो आप एक विकल्प चुन सकते हैं जो पृष्ठभूमि के साथ जोड़ता है।
  • यदि आपको पढ़ने में परेशानी होती है, तो आप पृष्ठभूमि से फ़ॉन्ट को बाहर निकलने के लिए फ़ॉन्ट के नरम को समायोजित कर सकते हैं।
  • सफ़ारी चरण 8 पर उपस्थिति सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    तय करें कि आप छवियां स्वचालित रूप से प्रदर्शित होने चाहें। जब पृष्ठ खोलता है, तो आप सफारी छवियों के प्रदर्शन को कैसे संभाल सकते हैं? यह सक्रिय या निष्क्रिय करने के लिए यह एक सरल चेकबॉक्स है। यदि आप छवियां सक्रिय करना चाहते हैं, तो बस चेक बॉक्स पर क्लिक करें। यदि आप किसी साइट पर जाने और वायरस लेने के बारे में चिंतित हैं, तो छवियों को अक्षम करें। यह विकल्प यह सुनिश्चित करेगा कि आपका कंप्यूटर अवांछित सामग्री या स्पाइवेयर से सुरक्षित रहता है।
  • सफ़ारी चरण 9 पर उपस्थिति सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    डिफ़ॉल्ट एन्कोडिंग सेट करता है अंतिम समायोजन, डिफ़ॉल्ट कोडिंग, उस क्षेत्र में है, और यह निर्धारित करता है कि पाठ स्क्रीन पर कैसे पढ़ा जाता है। सूची से अपना क्षेत्र चुनने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें।
  • सफ़ारी चरण 10 पर उपस्थिति सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Sfari

    Video: प्रार्थना कैसे करे ? प्रार्थना करना सीखते / Prarthna Kaise kare ? Prarthna Karna Sikhte

    7
    वरीयताएँ मेनू बंद करें जब आप समाप्त कर लें, बस वरीयताएँ मेनू बंद करें, और आपकी नई सेटिंग्स स्वचालित रूप से सहेजी जाएंगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com