ekterya.com

फ़ायरफ़ॉक्स में एप्लिकेशन सेटिंग्स को कैसे बदलें

फ़ायरफ़ॉक्स दुनिया भर के कई लोगों के लिए पसंदीदा वेब ब्राउज़र है फ़ायरफ़ॉक्स इतना लोकप्रिय बनाता है कि सुविधाओं में से एक है इसकी व्यापक विन्यास विकल्प है जो उपयोगकर्ताओं को अपने ब्राउज़रों को कस्टमाइज़ करने की इजाजत देता है, यहां तक ​​कि छोटे विवरण भी। इसके साथ सामग्री नहीं है, फ़ायरफ़ॉक्स लगातार अनुप्रयोगों को जोड़ता है, इसके विन्यास विकल्पों को सुधारता है फ़ायरफ़ॉक्स के पीछे चलने वाले अनुप्रयोगों के साथ इन छोटे से ज्ञात विकल्पों में से बहुत कुछ करना है आप आसानी से उन्हें समायोजित कर सकते हैं ताकि ब्राउज़र के साथ आपके अनुभव पहले से ही बहुत अधिक सुखद हो।

चरणों

फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग सेटिंग्स बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
ओपन फ़ायरफ़ॉक्स अपने कंप्यूटर पर इस ब्राउज़र को खोलने के लिए, अपने डेस्कटॉप पर फ़ायरफ़ॉक्स आइकन पर क्लिक करें, मेनू प्रारंभ करें या टास्कबार पर क्लिक करें।
  • छवि बदलें शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग सेटिंग्स चरण 2
    2
    "सेटिंग" बटन पर क्लिक करें ब्राउज़र के ऊपरी दाएं कोने में तीन क्षैतिज रेखाएं वाले आइकन ढूंढें। उसके बाद, उस आइकन पर क्लिक करें ताकि ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई दे।
  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    छवि बदलें शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग सेटिंग्स चरण 3
    3



    विकल्प के अंतर्गत एप्लिकेशन टैब पर क्लिक करें वहां पाने के लिए, आपको ड्रॉप-डाउन मेनू में "विकल्प" पर क्लिक करना होगा। एक विंडो दिखाई देगी जहां आप कई टैब देखेंगे और उनमें से एक "एप्लीकेशन" कहेंगे उपलब्ध विकल्पों को प्रदर्शित करने के लिए उस टैब पर क्लिक करें
  • छवि बदलें शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग सेटिंग्स चरण 4
    4
    उन सेटिंग्स के साथ आवेदन प्राप्त करें जिन्हें आप बदलना चाहते हैं। आवेदन विकल्प मेनू में आपके ब्राउज़र में चल रहे विभिन्न अनुप्रयोगों के साथ एक सफेद बॉक्स दिखाई देगा (यह भाग प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए थोड़ा अलग होगा)।
  • किसी विशेष एप्लिकेशन की खोज के लिए, स्क्रीन के शीर्ष पर खोज पट्टी पर क्लिक करें, एप्लिकेशन का नाम टाइप करें और Enter दबाएं अगर फ़ायरफ़ॉक्स इसे पाता है, तो आवेदन बॉक्स में दिखाई देगा।
  • छवि फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग सेटिंग्स को बदलते शीर्षक चरण 5
    5
    अपने अनुप्रयोगों को पुन: कॉन्फ़िगर करें प्रत्येक एप्लिकेशन के दाईं ओर एक ड्रॉप-डाउन मेनू होता है जहां आप जान सकते हैं कि आप उस एप्लिकेशन के साथ क्या कर सकते हैं। आपको अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार केवल कॉन्फ़िगरेशन को संशोधित करना होगा।
  • एक उदाहरण के रूप में Adobe Acrobat एप्लिकेशन को लें। यदि आप किनारे पर ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करते हैं, तो उसी एप्लिकेशन के कॉन्फ़िगरेशन विकल्प दिखाई देंगे। एक चीज जो आप कर सकते हैं वह "हमेशा पूछें" कॉन्फ़िगर करती है ताकि फ़ायरफ़ॉक्स आपको हमेशा पूछेगा कि आप एडोब एक्रोबेट कैसे खोलना चाहते हैं
  • आप हर बार फ़ायरफ़ॉक्स से पूछते हुए आवेदन को खोल सकते हैं। यदि आप नीचे जाते हैं, तो आप देखेंगे कि ड्रॉप-डाउन सूची में विकल्प "फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करें" और "एडोब का उपयोग करें" है। बस उस विकल्प पर क्लिक करें जिसे आप पूर्व निर्धारित करना चाहते हैं।
  • Video: Toggl Review: Time Tracker

    छवि बदलें शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग सेटिंग्स चरण 6
    6
    अपनी वरीयताओं को बचाएं अपने ब्राउजर के साथ बेहतर काम करने के लिए अपने ऐप्लीकेशन की सेटिंग्स को बदल लेने के बाद, अपने बदलावों को सहेजने के लिए "ओके" पर क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com